Thursday, April 18, 2024
Homeदेश-समाजट्रैक्टर रैली ने महिलाओं को रौंदा: 2 की मौत, 5 की हालत नाजुक- बहुत...

ट्रैक्टर रैली ने महिलाओं को रौंदा: 2 की मौत, 5 की हालत नाजुक- बहुत ही खौफनाक है Video

यह घटना अमृतसर के अटारी-वेरका बाईपास पर स्थित कस्बा वल्ला में निकाली जा रही ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई। जिसमें भारी संख्या में महिलाएँ और बच्चे शमिल थे। इस दौरान पानी का टैंकर लेकर आ रहे एक ट्रैक्टर के चालक का इस पर से नियंत्रण खो गया।

26 जनवरी को किसानों की तरफ से निकाली जा रही ट्रैक्टर रैली के दौरान एक दर्दनाक हादसा सामने आया है। पंजाब के अमृतसर में किसानों के समर्थन में निकली जा रही रैली में अचानक से एक ट्रैक्टर ड्राइवर ने अपना नियंत्रण खो दिया और कई महिलाओं को रौंद दिया। इस घटना में 2 महिलाओं ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, वहीं 5 महिलाओं को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह घटना मंगलवार को अमृतसर के अटारी-वेरका बाईपास पर स्थित कस्बा वल्ला में निकाली जा रही ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई। जिसमें भारी संख्या में महिलाएँ और बच्चे शमिल थे। इस दौरान पानी का टैंकर लेकर आ रहे एक ट्रैक्टर के चालक का इस पर से नियंत्रण खो गया। उसने टैंकर सहित ट्रैक्टर विरोध मार्च कर रही महिलाओं पर चढ़ा दिया और उन्हें रौंदते हुए कई मीटर तक चला गया।

मौके पर पहुँची स्थानीय पुलिस की तरफ से ड्राईवर को गिरफ्तार कर लिया गया है, जिसकी पहचान सुख पुत्र गुलजार सिंह निवासी गाँव मक्खण विंडी के रूप में हुई है, जो कि राज मिस्त्री का काम करता है। पुलिस पूछताछ में दोषी चालक ने बताया कि उसे टैंकर चलाना नहीं आता था। न ही उसके पास कोई लाइसेंस है। पुलिस की तरफ से ड्राईवर को गिरफ्तार करके अगली कार्रवाई की जा रही है।

वल्ला के एसएचओ संदीप शर्मा ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि, आरोपित ने स्वीकार किया कि उसे ट्रैक्टर चलाना नहीं आता था। न ही उसके पास कोई लाइसेंस था। पुलिस ने दोनों महिलाओं के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बाकी घायल महिलाओं को भर्ती कराया गया है। वहीं इस दर्दनाक हादसे के बाद इलाके में मातम का माहौल पसर गया। साथ ही ट्रैक्टर परेड भी स्थगित कर दी गई।

गौरतलब है कि 26 जनवरी को ही आईटीओ पर पुलिस की बैरिकेडिंग तोड़ते समय प्रदर्शनकारी नवनीत का ट्रैक्टर पलट गया था। जिसके चलते उनकी मौत हो गई थी। नवनीत की मौत के बाद परिवार वालों ने बताया कि पुलिस की गोली लगने से उसकी मौत हुई हैं। मगर अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आ गया है और इसकी पुष्टि हो गई है कि किसान की मौत गोली लगने से नहीं बल्कि ट्रैक्टर पलटने से हुई थी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हलाल-हराम के जाल में फँसा कनाडा, इस्लामी बैंकिंग पर कर रहा विचार: RBI के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने भारत में लागू करने की...

कनाडा अब हलाल अर्थव्यवस्था के चक्कर में फँस गया है। इसके लिए वह देश में अन्य संभावनाओं पर विचार कर रहा है।

त्रिपुरा में PM मोदी ने कॉन्ग्रेस-कम्युनिस्टों को एक साथ घेरा: कहा- एक चलाती थी ‘लूट ईस्ट पॉलिसी’ दूसरे ने बना रखा था ‘लूट का...

त्रिपुरा में पीएम मोदी ने कहा कि कॉन्ग्रेस सरकार उत्तर पूर्व के लिए लूट ईस्ट पालिसी चलाती थी, मोदी सरकार ने इस पर ताले लगा दिए हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe