Saturday, May 18, 2024
Homeदेश-समाजसुरक्षा बलों पर पत्थरबाजी, 'फ्री कश्मीर' का नारा: अनंतनाग में ईद की नमाज के...

सुरक्षा बलों पर पत्थरबाजी, ‘फ्री कश्मीर’ का नारा: अनंतनाग में ईद की नमाज के बाद मस्जिद से निकली थी मुस्लिम भीड़

इतना ही नहीं, मस्जिद के पास जमा भीड़ ने ईद-उल-फितर की नमाज के दौरान 'फ्री कश्मीर' का नारा भी लगाया, यानी देश को खंडित करने की बात की।

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में ईद की नमाज के बाद मस्जिद से निकली भीड़ ने भारतीय सुरक्षा बलों के जवानों पर जम कर पत्थरबाजी की है। दक्षिणी कश्मीर में हुई इस घटना के बाद अधिकारियों ने अपने बयान में कहा है कि स्थिति अब नियंत्रण में है। इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हुआ है, जिसमें मुस्लिम भीड़ को सुरक्षा बलों के जवानों पर पत्थरबाजी कर के भागते हुए देखा जा सकता है। इसमें अधिकतर युवक ही शामिल दिख रहे हैं।

इतना ही नहीं, मस्जिद के पास जमा भीड़ ने ईद-उल-फितर की नमाज के दौरान ‘फ्री कश्मीर’ का नारा भी लगाया, यानी देश को खंडित करने की बात की। जब सुरक्षा बल उन्हें शांत कराने पहुँचे तो जवानों पर और उनकी गाड़ी पर जम कर पत्थरबाजी की गई। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुछ ग़लतफ़हमी के कारण ये घटना हुई है और इलाके में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। अधिकारियों ने इसे ‘मामूली नोंकझोंक’ करार दिया है।

फ़िलहाल स्थिति को नियंत्रण में बताया जा रहा है। स्थानीय पुलिस के साथ-साथ वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुँचे हुए हैं। बता दें कि मंगलवार (3 मई, 2022) को मुस्लिम ईद का त्यौहार मना रहे हैं। उधर मध्य प्रदेश के खरगोन में भी इस क्र मौके पर कर्फ्यू में ढील न दिए जाने का फैसला लिया गया है। कुछ दिनों पहले वहाँ भी इस्लामी भीड़ ने हिंसा की थी। जोधपुर वाली घटना में फ़िलहाल 3 लोगों को हिरासत में लिया गया है।

बता दें कि कुछ इसी तरह की घटना कॉन्ग्रेस शासित राजस्थान के जोधपुर में भी हुई है। ये मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का गृह जिला भी है।  घटना जालौरी गेट की है जहाँ पूरे जोधपुर की सबसे बड़ी मस्जिद है। जानकारी के मुताबिक वहाँ देर रात कुछ मुस्लिम युवक चौराहे पर अपना झंडा लगा रहे थे जब दूसरे पक्ष की ओर से विरोध किया गया तो मारपीट शुरू हो गई, पथराव होने लगे। हालातों के मद्देनजर इलाके से इंटरनेट सेवा को बंद किया गया है और करीब 10 थानों की पुलिस समेत आरएसी जवान वहाँ तैनात हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिसे वामपंथन रोमिला थापर ने ‘इस्लामी कला’ से जोड़ा, उस मंदिर को तोड़ इब्राहिम शर्की ने बनवाई थी मस्जिद: जानिए अटाला माता मंदिर लेने...

अटाला मस्जिद का निर्माण अटाला माता के मंदिर पर ही हुआ है। इसकी पुष्टि तमाम विद्वानों की पुस्तकें, मौजूदा सबूत भी करते हैं।

रोफिकुल इस्लाम जैसे दलाल कराते हैं भारत में घुसपैठ, फिर भारतीय रेल में सवार हो फैल जाते हैं बांग्लादेशी-रोहिंग्या: 16 महीने में अकेले त्रिपुरा...

त्रिपुरा के अगरतला रेलवे स्टेशन से फिर बांग्लादेशी घुसपैठिए पकड़े गए। ये ट्रेन में सवार होकर चेन्नई जाने की फिराक में थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -