Sunday, May 9, 2021
Home देश-समाज मैं बस में लड़की छेड़ने के लिए चढ़ता था: कमल हासन के लिए यह...

मैं बस में लड़की छेड़ने के लिए चढ़ता था: कमल हासन के लिए यह मनोरंजक बात है

सरवनन के बयान के बाद ऑडियंस तो सीटियाँ-तालियाँ बजा ही रही थी, लेकिन उनके साथ ही शो के होस्ट कमल हासन भी जोर-जोर से ठहाके लगाकर हँसते हैं तालियाँ बजाते हैं।

कमल हासन एक जाने माने अभिनेता हैं और समय-समय पर वो पृथ्वी लोक से लेकर आकाश-पाताल तक की घटनाओं पर ‘ज्ञान’ देते नजर भी आते हैं। लेकिन सही समय, सही मुद्दे और सही व्यक्ति को ज्ञान देते वक़्त वो अक्सर चूक जाते हैं। खासकर तब, जब कमल हासन एक ऐसे शो में, जिसके वो खुद होस्ट हैं, सार्वजानिक स्थानों पर लड़कियों को छेड़ने की बात पर ज्ञान देने की जगह तालियाँ बजाते, उत्साह वर्धन करते हुए और हँसते हुए देखे जा रहे हैं।

यह वायरल वीडियो इसलिए भी चर्चा का केंद्र बन चुका है क्योंकि हिन्दुओं को आजाद भारत का पहला आतंकवादी बताने और उनकी आस्था और प्रतीकों को अपमानित करने का बहना तलाशने वाले कमल हासन अपने सामने दिए जा रहे एक बेहद घटिया और महिला विरोधी बयान पर तालियाँ बजाते और हँसते हुए देखे जा रहे हैं।

आजकल TV पर ‘बिग बॉस 3 तमिल’ चल रहा है। इस शो को ‘साउथ के सुपरस्टार’ कमल हासन होस्ट कर रहे हैं। इस शो को लेकर एक बड़ी कंट्रोवर्सी सामने आई है। इस शो में एक कंटेस्टेंट हैं एक्टर सरवनन, जो कि
तमिल सिनेमा का जाना-माना नाम हैं। इस शो का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में सरवनन बताते हैं कि वह बस में लड़कियों को छेड़ा करते थे।

एक्टर सरवनन ने कहा कि वो कॉलेज के दिनों में बसों में इसलिए चलते थे कि लड़कियों के साथ छेड़छाड़ कर सके। सरवनन के इस बयान के बाद वहाँ बैठे सभी लोग हँसते हैं और तालियाँ बजाते हैं। सरवनन के बयान के बाद ऑडियंस तो सीटियाँ-तालियाँ बजा ही रही थी, लेकिन उनके साथ ही शो के होस्ट कमल हासन भी जोर-जोर से ठहाके लगाकर हँसते हैं, तालियाँ बजाते हैं।

सरवनन के बयान को मजाकिया अंदाज में लेते हुए कमल हासन कहते हैं, “बस में सफर करना बड़ी बात है। एक ओर लोग हैं जो ऑफिस टाइम से पहुँचने के लिए भगदड़ करते हैं और एक तरफ ऐसे लोग हैं जो सिर्फ लड़कियों से छेड़खानी के लिए बस में चढ़ते हैं।” इसके बाद फिर से शो ठहाकों और तालियों से गूँजने लगता है।

इस वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होते ही ‘मीटू मूवमेंट’ (MeToo) के दौरान अपनी बात रखने वाली सिंगर चिन्मयी ने ट्विटर पर शो के इस वीडियो क्लिप को शेयर करते हुए कलाकार कमल हासन का विरोध करते हुए लिखा- “तमिल चैनल पर आने वाले एक शो में एक आदमी गर्व के साथ दावा कर रहा है कि उसने पब्लिक बस में महिला के साथ छेड़छाड़ की थी। दर्शक इस पर तालियाँ बजा रहे हैं। और ये मजाक है उस आडियंस के लिए, जो महिलाएँ तालियाँ बजा रही हैं उनके लिए, और उस मोलेस्टर के लिए!”

चिन्मयी के इस ट्वीट पर लोग खूब कमेंट कर रहे हैं और उनका साथ दे रहे हैं। चिन्मयी की ही तरह कई अन्य लोग भी कमल हासन के इस बर्ताव पर हैरानी जता रहे हैं और सवाल भी कर रहे हैं। कुछ लोगों को कमल हासन के इस बर्ताव से आपत्ति है तो कुछ लोगों का मानना है कि ऐसी बात कहने वाले एक्टर सरवनन को इस शो से तुरंत निकाल दिया जाना चाहिए।

हालाँकि, कमल हासन का इस पर अभी तक कोई स्पष्टीकरण नहीं आया है। कारन यह भी हो सकता है कि कमल हासन अपने मुद्दों को सोशल मीडिया पर कथित लिबरल्स से प्रेरित होकर ही उठाते हैं। इसलिए जब तक किसी उनके व्यक्तिगत सोर्स ने उनके कान में यह बात ना फूँकी हो कि कौन-सी बात समाज में क्या सन्देश दे सकती है तब तक शायद उन्हें या एहसास ना होता हो कि उन्हें किस तरह की प्रतिक्रिया देनी है।

हिन्दुओं को पहला आतंकवादी बताकर कमल हासन पहले भी खूब सस्ती लोकप्रियता बटोर चुके हैं। इसी तरह से जलीकट्टू त्यौहार को लेकर भी कमल हासन अक्सर समाचार में बने रहते हैं।

कमल हासन महाभारत को लेकर दे चुके हैं आपत्तिजनक बयान

वर्ष 2017 में कमल हासन द्रौपदी को ‘ऑब्जेक्ट’ की तरह इस्तेमाल किए जाने की बात कहकर महिलाओं के मुद्दों पर अपनी संवेदनशीलता का परिचय दे चुके हैं। कमल ने इंटरव्यू के दौरान पांडवों द्वारा जुए में द्रौपदी को दाँव पर लगाने पर कमेंट किया था। हासन ने एक क्षेत्रीय चैनल को इंटरव्यू देते हुए कहा था, “महाग्रंथ में पांचाली को पुरुषों की हाथ की कठपुतली बताया था, जिन्हें उनके पति दाँव पर लगाते हैं। देश आज भी ऐसी धार्मिक पुस्तक पढ़ता है, जिसमें एक महिला (द्रौपदी) को जुए के लिए इस्तेमाल किया गया।”

बिग बॉस में महिलाओं को छेड़ने की बात पर कमल हासन द्वारा बजाई तालियाँ इस बात का सबूत हैं कि उनकी संवेदनाएँ कितनी ‘सेलेक्टिव’ और ‘ऑकेजनल’ हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

लेफ्ट मीडिया नैरेटिव के आधार पर लैंसेट ने PM मोदी को बदनाम करने के लिए प्रकाशित किया ‘प्रोपेगेंडा’ लेख, खुली पोल

मेडिकल क्षेत्र के जर्नल लैंसेट ने शनिवार को एक लेख प्रकाशित किया जहाँ भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते संक्रमण का पूरा ठीकरा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर फोड़ दिया गया।

गाँधी का कुत्ता… न कॉन्ग्रेस का, न असम का: बिस्कुट खाता है, कुर्सी गँवाता है

कहानी में कुत्ते को बिस्कुट खिलाने का जिक्र है। कहानी में असम से ज्यादा कुत्ते को प्राथमिकता दिए जाने का भी जिक्र है।

‘BMC ने किया कोविड से मौत की आँकड़ों में हेरफेर, PR एजेंसीज और सेलिब्रिटीज चला रहे फेक नैरेटिव’: देवेंद्र फडणवीस

देवेन्द्र फडणवीस ने अपने पत्र में मुंबई में कम टेस्टिंग का आरोप लगाते हुए कहा की मुंबई में रोजाना 1 लाख आरटी-पीसीआर टेस्टिंग की सुविधा उपलब्ध है जबकि यहाँ मात्र 34,000 टेस्ट ही रोजाना की जा रहे हैं।

जावेद अख्तर ने कहा- Covid पर महाराष्ट्र सरकार से सीखें, लोगों ने ‘जोक ऑफ द डे’ कह किया ट्रोल

“पता नहीं आपको महाराष्ट्र सरकार की कौन सी क्षमता दिखाई दी क्योंकि कई जगह पर लॉकडाउन लगा होने के कारण भी राज्य में रोजाना 50,000 से अधिक नए संक्रमित मिल रहे हैं साथ ही संक्रमण दर भी लगभग 15% बनी हुई है।“

हेमंत बिस्वा सरमा: असम के मुख्यमंत्री, सर्वानंद सोनोवाल ने दिया इस्तीफा

असम चुनाव के बाद प्रदेश में नए सीएम की तलाश अब खत्म हो गई है। हेमंत बिस्वा सरमा प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री होंगे।

हिंदू त्योहार ‘पाप’, हमारी गलियों से नहीं निकलने दें जुलूस: मुस्लिम बहुल इलाके की याचिका, मद्रास HC का सॉलिड जवाब

मद्रास हाई कोर्ट ने धार्मिक असहिष्णुता को देश के धर्मनिरपेक्ष ताने-बाने के लिए खतरनाक बताया। कोर्ट ने कहा कि त्योहारों के आयोजन...

प्रचलित ख़बरें

रमजान का आखिरी जुमा: मस्जिद में यहूदियों का विरोध कर रहे हजारों नमाजियों पर इजरायल का हमला, 205 रोजेदार घायल

इजरायल की पुलिस ने पूर्वी जेरुसलम स्थित अल-अक़्सा मस्जिद में भीड़ जुटा कर नमाज पढ़ रहे मुस्लिमों पर हमला किया, जिसमें 205 रोजेदार घायल हो गए।

‘मेरी बहू क्रिकेटर इरफान पठान के साथ चालू है’ – चचेरी बहन के साथ नाजायज संबंध पर बुजुर्ग दंपत्ति का Video वायरल

बुजुर्ग ने पूर्व क्रिकेटर पर आरोप लगाते हुए कहा, “इरफान पठान बड़े अधिकारियों से दबाव डलवाता है। हम सुसाइड करना चाहते हैं।”

एक जनाजा, 150 लोग और 21 दिन में 21 मौतें: राजस्थान के इस गाँव में सबसे कम टीकाकरण, अब मौत का तांडव

राजस्थान के सीकर स्थित खीरवा गाँव में मोहम्मद अजीज नामक एक व्यक्ति के जनाजे में लापरवाही के कारण अब तक 21 लोगों की जान जा चुकी है।

रेप होते समय हिंदू बच्ची कलमा पढ़ के मुस्लिम बन गई, अब नहीं जा सकती काफिर माँ-बाप के पास: पाकिस्तान से वीडियो वायरल

पाकिस्तान में नाबालिग हिंदू लड़की को इ्स्लामी कट्टरपंथियों ने किडनैप कर 4 दिन तक उसके साथ गैंगरेप किया और उसका जबरन धर्मान्तरण कराया।

हिंदू त्योहार ‘पाप’, हमारी गलियों से नहीं निकलने दें जुलूस: मुस्लिम बहुल इलाके की याचिका, मद्रास HC का सॉलिड जवाब

मद्रास हाई कोर्ट ने धार्मिक असहिष्णुता को देश के धर्मनिरपेक्ष ताने-बाने के लिए खतरनाक बताया। कोर्ट ने कहा कि त्योहारों के आयोजन...

पुलिस गई थी लॉकडाउन का पालन कराने, महाराष्ट्र में जुबैर होटल के स्टाफ सहित सैकड़ों ने दौड़ा-दौड़ा कर मारा

महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले के संगमनेर में 100 से 150 लोगों की भीड़ पुलिस अधिकारी को दौड़ा कर उन्हें ईंटों से मारती और पीटती दिखाई दे रही है।
- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,395FansLike
91,311FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe