Thursday, April 25, 2024
Homeदेश-समाजनूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने पर तमिलनाडु में ABVP कार्यकर्ता गिरफ्तार: कोयंबटूर...

नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने पर तमिलनाडु में ABVP कार्यकर्ता गिरफ्तार: कोयंबटूर पुलिस ने कहा- दो समुदायों को बीच नफरत बढ़ाने वाला

गौरतलब है कि नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर के कथित अपमान के नाम पर भारत में जगह-जगह दंगे किए गए। इस दौरान दंगाइयों ने पुलिस पर हमला किया। तोड़फोड़, आगजनी और पथराव की कई गंभीर एवं चिंताजनक घटनाएँ भी सामने आईं।

BJP की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के समर्थन में सोशल मीडिया पोस्ट करने के कारण तमिलनाडु की कोयंबटूर (Coimbatore, Tamil Nadu) पुलिस ने मंगलवार (14 जून 2022) को एक ABVP कार्यकर्ता को गिरफ्तार कर लिया। कोयंबटूर के बाहरी इलाके सेनानूर से गिरफ्तार किए गए एबीवीपी कार्यकर्ता की पहचान 24 वर्षीय कार्ति के रूप में हुई है। 

पुलिस ने कहा कि कार्ति ने पिछले महीने एक टीवी न्यूज डिबेट के दौरान नूपुर शर्मा द्वारा इस्लाम के पैगंबर मुहम्मद के बारे में की गई आपत्तिजनक टिप्पणियों का वीडियो शेयर किया था। वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा था, “मैं इसे रोज कहूँगा। नूपुर शर्मा ने वही कहा जो लिखा हुआ है। उन्होंने क्या गलत कहा?”

कोयंबटूर पुलिस की साइबर क्राइम यूनिट ने कार्ति के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 153ए और आईटी एक्ट की धारा 67 के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस का कहना है कि इस पोस्ट से दो समुदायों के बीच दुश्मनी बढ़ सकती है, इसलिए केस दर्ज किया गया। कार्ति के सोशल मीडिया पोस्ट को भी डिलीट कर दिया गया है।

कार्ति को गिरफ्तार करने के बाद उन्हें न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया और फिर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। कई दक्षिणपंथी संगठनों ने कार्ति को गिरफ्तार करने के लिए तमिलनाडु सरकार पर सवाल उठाया है। इससे पहले नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने के आरोप में साद अशफाक अंसारी नाम के एक 19 वर्षीय इंजीनियरिंग छात्र को महाराष्ट्र के भिवंडी में पुलिस ने गिरफ्तार किया था। 

गौरतलब है कि नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर के कथित अपमान के नाम पर भारत में जगह-जगह दंगे किए गए। इस दौरान दंगाइयों ने पुलिस पर हमला किया। तोड़फोड़, आगजनी और पथराव की कई गंभीर एवं चिंताजनक घटनाएँ भी सामने आईं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

माली और नाई के बेटे जीत रहे पदक, दिहाड़ी मजदूर की बेटी कर रही ओलम्पिक की तैयारी: गोल्ड मेडल जीतने वाले UP के बच्चों...

10 साल से छोटी एक गोल्ड-मेडलिस्ट बच्ची के पिता परचून की दुकान चलाते हैं। वहीं एक अन्य जिम्नास्ट बच्ची के पिता प्राइवेट कम्पनी में काम करते हैं।

कॉन्ग्रेसी दानिश अली ने बुलाए AAP , सपा, कॉन्ग्रेस के कार्यकर्ता… सबकी आपसे में हो गई फैटम-फैट: लोग बोले- ये चलाएँगे सरकार!

इंडी गठबंधन द्वारा उतारे गए प्रत्याशी दानिश अली की जनसभा में कॉन्ग्रेस और आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता आपस में ही भिड़ गए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe