Friday, May 24, 2024
Homeदेश-समाजतमिलनाडु: बेटे का जन्मदिन मना रहे दलित भाजपा नेता की बेरहमी से हत्या, नौ...

तमिलनाडु: बेटे का जन्मदिन मना रहे दलित भाजपा नेता की बेरहमी से हत्या, नौ गिरफ्तार

रंगनाथन मंगलवार को अपने परिवार के सदस्यों के साथ अपने बेटे का जन्मदिन मना रहे थे। तभी अचानक एक अज्ञात गिरोह ने जबरदस्ती उनके घर में प्रवेश किया और उनके साथ झगड़ा करने लग गए। जैसे ही रंगनाथन हमलावरों से बचने के लिए सड़क की ओर भागे, गिरोह ने उनका पीछा किया और उन पर कुल्हाड़ी और अन्य घातक हथियारों से हमला कर दिया।

तमिलनाडु के कृष्णागिरी जिले के केलेमंगलम से एक भयानक घटना सामने आई है। मंगलवार (17 सितंबर, 2020) रात को कुछ अज्ञात लोगों द्वारा भाजपा युवा विंग के नेता रंगनाथन की बेहरहमी से हत्या कर दी गई।

ऑर्गनाइज़र की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को 35 वर्षीय दलित भाजपा पदाधिकारी रंगनाथन को एक अज्ञात गिरोह ने मार डाला। रंगनाथन हाल ही में AIADMK को छोड़ कर बीजेपी में शामिल हुए थे। उन्हें कुंडुमारनप्पल्ली गाँव के बीजेपी यूथ विंग अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया था।

रिपोर्ट्स के अनुसार, रंगनाथन मंगलवार को अपने परिवार के सदस्यों के साथ अपने बेटे का जन्मदिन मना रहे थे। तभी अचानक एक अज्ञात गिरोह ने जबरदस्ती उनके घर में प्रवेश किया और उनके साथ झगड़ा करने लग गए। जैसे ही रंगनाथन हमलावरों से बचने के लिए सड़क की ओर भागे, गिरोह ने उनका पीछा किया और उन पर कुल्हाड़ी और अन्य घातक हथियारों से हमला कर दिया।

हमले के दौरान भाजपा नेता गंभीर रूप से घायल हो गए और मौके पर ही उनकी मौत हो गई। वहीं अज्ञात हमलावर भाजपा नेता पर हमला करने के बाद वहाँ से फरार हो गए। रंगनाथन के रिश्तेदारों ने गंभीर हालत में उन्हें इलाज के लिए केलमंगलम सरकारी अस्पताल ले गए, जहाँ डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

इस दौरान पुलिस ने शव को जब्त कर ऑटोप्सी के लिए शव को होसूर सरकारी अस्पताल भेज दिया। बता दें मृतक भाजपा नेता के घर में उनकी पत्नी और दो बेटे हैं। 38 वर्ष रंगनाथन कथित तौर पर एक निजी स्कूल के बस चालक के रूप में काम करते थे।

गुस्साए रिश्तेदारों और ग्रामीणों ने भाजपा नेता के नृशंस हत्या के बाद हत्यारों की गिरफ्तारी की माँग को लेकर कुंडुमारनप्पल्ली मुख्य सड़क पर धरना प्रदर्शन किया। साथ ही परिजनों ने अंतिम संस्कार के लिए शव लेने से इनकार भी कर दिया।

रंगनाथन के परिवार के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए व्यापारियों और दुकानदारों ने भी अपनी दुकानें बंद कर दी। इस दौरान भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष नरेंद्रन, जिला अध्यक्ष नागराज और अन्य भाजपा कैडर भी विरोध में शामिल हुए।

लोगों में आक्रोश और प्रदर्शनकारियों की बढ़ती भीड़ को शांत करने के लिए जिला संयुक्त पुलिस अधीक्षक सक्तिवेल ने मौके पर पहुँच कर परिवार को आश्वासन दिया कि वे जल्द ही दोषियों को गिरफ्तार करेंगे। जिसके बाद परिवार ने अपना आंदोलन वापस ले लिया।

गौरतलब है केलमंगलम पुलिस मामले की जाँच कर रही है। पुलिस को शक है कि पिछली दुश्मनी के चलते ही भाजपा नेता की हत्या हुई है। फिलहाल पुलिस ने मामले में 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। भाजपा नेता की हत्या ने केलमंगलम में तनाव का माहौल पैदा कर दिया हैं। वहीं मौजूदा तनाव को देखते हुए पुलिस ने मौके पर अतिरिक्त बल तैनात किया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बाबरी का पक्षकार राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आ गया, लेकिन कॉन्ग्रेस ने बहिष्कार किया’: बोले PM मोदी – इन्होंने भारतीयों पर मढ़ा...

प्रधानमंत्री ने स्पष्ट ऐलान किया कि अब यह देश न आँख झुकाकर बात करेगा और न ही आँख उठाकर बात करेगा, यह देश अब आँख मिलाकर बात करेगा।

कॉन्ग्रेस नेता को ED से राहत, खालिस्तानियों को जमानत… जानिए कौन हैं हिन्दुओं पर हमले के 18 इस्लामी आरोपितों को छोड़ने वाले HC जज...

नवंबर 2023 में जब राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी चरम पर थी, जब जस्टिस फरजंद अली ने कॉन्ग्रेस उम्मीदवार मेवाराम जैन को ED से राहत दी थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -