Tuesday, August 3, 2021
Homeदेश-समाजपाकिस्तान से चल रहा WhatsApp ग्रुप 'मुजाहिदीन': तमिलनाडु से पकड़े गए तीन मेंबर

पाकिस्तान से चल रहा WhatsApp ग्रुप ‘मुजाहिदीन’: तमिलनाडु से पकड़े गए तीन मेंबर

पुलिस ने शुरुआती जाँच में पाया कि तीनों 'मुजाहिदीन' नाम के व्हाट्सएप ग्रुप के मेंबर हैं, जिसका एडमिन पाकिस्तान से है। हालाँकि, पुलिस को ग्रुप एडमिन से संबंधित कोई दस्तावेज या चैट फिलहाल प्राप्त नहीं हुआ है।

विशेष खुफिया दल (SIC) ने पाकिस्तान से संचालित होने वाले व्हाट्सएप ग्रुप का मेंबर होने के संदेह में तमिलनाडु के कोयंबटूर से 3 लोगों को हिरासत में लिया है। तीनों संदिग्ध पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैं और कोयंबटूर के एक ज्वेलरी वर्कशॉप में काम करते हैं।

जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने शुरुआती जाँच में पाया कि तीनों ‘मुजाहिदीन’ नाम के व्हाट्सएप ग्रुप के मेंबर हैं, जिसका एडमिन पाकिस्तान से है। हालाँकि, पुलिस को ग्रुप एडमिन से संबंधित कोई भी दस्तावेज या चैट फिलहाल प्राप्त नहीं हुआ है। पुलिस ने बताया कि इस ग्रुप के सदस्य बंदूक और विस्फोटकों के बारे में बातें किया करते थे। उन्होंने कहा कि आगे की जाँच के लिए उनके मोबाइल फोन को जब्त करने के बाद तीनों को छोड़ दिया गया।

खुफिया दल के अधिकारियों ने बताया कि उनकी टीम ने दो दिन पहले इन तीनों संदिग्धों को हिरासत में लिया था और फिर पूछताछ करके छोड़ दिया। आतंकी से संबंध रखने वाले इन संदिग्धों के बारे में उन्हें सूचना मिली थी, जिसमें बताया गया था कि ये बांग्लादेश से आए हैं। हालाँकि, जब अधिकारियों ने संदिग्धों के कमरों की तलाशी ली, तो इस दौरान बरामद आधार कार्ड से पता चला कि वो बांग्लादेश से नहीं, बल्कि पश्चिम बंगाल से हैं।

खबर के मुताबिक, SIC ने इसकी पुष्टि पश्चिम बंगाल के पुलिस अधिकारियों के माध्यम से की। उन्होंने बताया कि ये लोग 10 साल से अधिक समय से यहाँ काम कर रहे थे।  SIC के एक सोर्स ने बताया कि उन्होंने जब्त किए गए मोबाइल फोन में मुजाहिदीन नामक व्हाट्सएप ग्रुप पाया है, लेकिन व्हाट्सएप ग्रुप से चैट या फिर किसी तरह की दस्तावेजों को अभी तक प्राप्त नहीं कर सके हैं।


  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

5 करोड़ कोविड टीके लगाने वाला पहला राज्य बना उत्तर प्रदेश, 1 दिन में लगे 25 लाख डोज: CM योगी ने लोगों को दी...

उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य बन गया है, जिसने पाँच करोड़ कोरोना वैक्सीनेशन का आँकड़ा पार कर लिया है। सीएम योगी ने बधाई दी।

अ शिगूफा अ डे, मेक्स द सीएम हैप्पी एंड गे: केजरीवाल सरकार का घोषणा प्रधान राजनीतिक दर्शन

अ शिगूफा अ डे, मेक्स द CM हैप्पी एंड गे, एक अंग्रेजी कहावत की इस पैरोडी में केजरीवाल के राजनीतिक दर्शन को एक वाक्य में समेट देने की क्षमता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,842FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe