Thursday, January 27, 2022
Homeदेश-समाजबड़ी कामयाबी: ख़ालिद से लेकर मेवानी तक को धमकी देने वाला 'अडरवर्ल्ड डॉन' हुआ...

बड़ी कामयाबी: ख़ालिद से लेकर मेवानी तक को धमकी देने वाला ‘अडरवर्ल्ड डॉन’ हुआ गिरफ़्तार

मंगलोर में उदूपी के पास पदबिरी का रवि पुजारी, न केवल अंग्रेज़ी भाषा पर अच्छी पकड़ रखता है बल्कि कन्नड़ भी बहुत अच्छे से बोलताा है। साल 2001 में पुजारी ने खुद को छोटा राजन गिरोह से अलग कर लिया था।

खबरों के मुताबिक अंडरवर्लड डॉन रवि पुजारी को अफ्रीकी देश सेनेगल से गिरफ़्तार कर लिया गया है। पुजारी 90 के दशक में मुंबई में एक सक्रिय अपराधी था। जिस पर हत्या और फ़िरौती माँगने के आरोप हैं।

कुछ समय तक माना जा रहा था रवि देश से भागकर ऑस्ट्रेलिया में छिपा हुआ है। लेकिन खुफ़िया सूत्रों के अनुसार पुजारी के सेनेगल में होने की बात का पता चली। इसके बाद उसकी
गिरफ़्तारी 22 जनवरी को हुई। वहाँ के दूतावास से भारतीय दूतावास को इसकी जानकारी 26 जनवरी को दी गई। खबरों की मानें तो कहा जा रहा है कि रवि को पूछताछ के लिए भारत लाया जा सकता है।

बता दें रवि पुजारी को अंडरवर्ल्ड का रास्ता दिखाने वाला शख़्स कोई और नहीं हैं बल्कि गैंगस्टर की दुनिया का नामी नाम ‘छोटा राजन’ है, छोटा राजन इस समय नवी मुंबई की जेल में उम्रक़ैद की सज़ा काट रहा है।

मुंबई पुलिस की एंटी एक्सटॉर्शन सेल, जब छोटा राजन के ज्यादातर शूटर्स को पकड़ रही थी उस समय जहाँ तक है रवि बेंगलूरु शिफ्ट हो गया था। मंगलोर में उदूपी के पास पदबिरी का रवि पुजारी, न केवल अंग्रेज़ी भाषा पर अच्छी पकड़ रखता है बल्कि कन्नड़ भी बहुत अच्छे से बोलताा है। साल 2001 में पुजारी ने खुद को छोटा राजन गिरोह से अलग कर लिया था

एक तरफ जहाँ 2009-2013 के बीच में रवि पर कई बॉलीवुड हस्तियों से जबरन वसूली की माँग करने का आरोप है। वहीं पिछले साल ख़बरे थीं कि रवि ने जेएनयू के पूर्व छात्र उमर ख़ालिद, छात्र कार्यकर्ता शेहला राशिद, दलित नेता गुजरात विधायक जिग्नेश मेवानी को जान से मारने की धमकी भी दी है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

धर्मांतरण के दबाव से मर गई लावण्या, अब पर्दा डाल रही मीडिया: न्यूज मिनट ने पूछा- केवल एक वीडियो में ही कन्वर्जन की बात...

लावण्या की आत्महत्या पर द न्यूज मिनट कहता है कि वॉर्डन ने अधिक काम दे दिया था, जिससे लावण्या पढ़ाई में पिछड़ गई थी और उसने ऐसा किया।

आजम खान एंड फैमिली पर टोटल 165 क्रिमिनल केस: सपा ने शेयर की पूरी लिस्ट, सबको ‘झूठे आरोप’ बता क्लीनचिट भी दे दी

समाजवादी पार्टी ने आजम खान, उनकी पत्नी तज़ीन फातिमा और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम खान का आपराधिक रिकॉर्ड शेयर किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
153,853FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe