Monday, May 20, 2024
Homeदेश-समाजपंजाब में VHP नेता विकास प्रभाकर की दिनदहाड़े हत्या, चाकू को सिर में कई...

पंजाब में VHP नेता विकास प्रभाकर की दिनदहाड़े हत्या, चाकू को सिर में कई बार घोंपा: एक CCTV फुटेज आया सामने, हिंदूवादी संगठनों में रोष

विश्व हिन्दू परिषद (VHP) पदाधिकारी विकास प्रभाकर की चाकुओं से गोद कर हत्या कर दी गई है। CCTV फुटेज देखकर लग रहा है कि 2 हमलावर स्कूटी पर सवार होकर आए थे।

पंजाब के रूपनगर जिले में विश्व हिन्दू परिषद (VHP) पदाधिकारी विकास प्रभाकर की चाकुओं से गोद कर हत्या कर दी गई है। CCTV फुटेज देखकर लग रहा है कि 2 हमलावर स्कूटी पर सवार होकर आए थे। पुलिस ने केस दर्ज कर के छानबीन शुरू कर दी है। हत्या की वजह का खुलासा अभी तक नहीं किया जा सका है। हिन्दू संगठनों ने इस हत्याकांड की निंदा करते हुए पंजाब की कानून-व्यवस्था पर सवाल खड़े किए हैं। घटना शनिवार (13 अप्रैल 2024) की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विहिप नेता विकास प्रभाकर की आनंदपुर साहिब जिले के नांगल इलाके में दुकान है। उन्हें महज 3 माह पहले नांगल का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। शनिवार को शाम में लगभग पौने 6 बजे विकास नांगल क्षेत्र में अपनी कन्फेक्शनरी दुकान में मौजूद थे। कुछ देर बाद पड़ोस की दुकान से एक हेल्पर उनके पास गया। हेल्पर ने विकास को लहूलुहान हालत में अपनी कुर्सी पर लुढ़का पाया। कुछ ही देर में विकास की दुकान पर लोगों का जमावड़ा हो गया। आसपास के दुकानदारों ने विकास को अस्पताल में भर्ती करवाया जहाँ उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

विकास के सिर पर किसी नुकीले हथियार से कई वार किए गए हैं। मृत्यु की वजह घावों से अधिक खून बहना बताया गया है। अब तक मिली जानकारी के अनुसार घटना के पीछे स्कूटी पर सवार होकर आए 2 संदिग्ध हो सकते हैं। इन दोनों को एक CCTV फुटेज में देखा जा सकता है। फुटेज में दोनों में से एक स्कूटी पर बैठा रहा जबकि दूसरा विकास की दुकान अंदर जा कर कुछ देर में बाहर निकला। बाद में दोनों एक साथ फरार हो गए। हालाँकि पुलिस ने अभी तक हमलावरों के बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

इस घटना के विरोध में हिन्दू संगठनों ने एकजुट हो कर पंजाब की कानून-व्यवस्था पर हमला बोल दिया है। पुलिस के खिलाफ लोगों ने प्रदर्शन किए हैं। प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया है कि आए दिन हिंदूवादी नेताओं की हत्याएँ हो रहीं है और आम जनमानस में डर का माहौल बना है। एक हिंदूवादी नेता ने कहा कि हिन्दुओं की हत्याओं के बीच उनके मुख्यमंत्री चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं। पुलिस की तमाम दलीलों के बावजूद नाराज प्रदर्शनकारियों ने हमलावरों की गिरफ्तारी होने तक विकास प्रभाकर के शव का अंतिम संस्कार न करने का ऐलान किया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

J&K के बारामुला में टूट गया पिछले 40 साल का रिकॉर्ड, पश्चिम बंगाल में सर्वाधिक 73% मतदान: 5वें चरण में भी महाराष्ट्र में फीका-फीका...

पश्चिम बंगाल 73% पोलिंग के साथ सबसे आगे है, वहीं इसके बाद 67.15% के साथ लद्दाख का स्थान रहा। झारखंड में 63%, ओडिशा में 60.72%, उत्तर प्रदेश में 57.79% और जम्मू कश्मीर में 54.67% मतदाताओं ने वोट डाले।

भारत पर हमले के लिए 44 ड्रोन, मुंबई के बगल में ISIS का अड्डा: गाँव को अल-शाम घोषित चला रहे थे शरिया, जिहाद की...

साकिब नाचन जिन भी युवाओं को अपनी टीम में भर्ती करता था उनको जिहाद की कसम दिलाई जाती थी। इस पूरी आतंकी टीम को विदेशी आकाओं से निर्देश मिला करते थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -