Friday, June 14, 2024
Homeदेश-समाज'रात साथ में गुजारो, पास कर दूँगा': विश्व भारती का गेस्ट प्रोफेसर अब्दुल्ला छात्राओं...

‘रात साथ में गुजारो, पास कर दूँगा’: विश्व भारती का गेस्ट प्रोफेसर अब्दुल्ला छात्राओं को भेजता था गंदे मैसेज, FIR दर्ज

लड़कियाँ पढ़ने जाती थीं फारसी, उर्दू, इस्लामी स्टडीज। प्रोफेसर अब्दुल्ला की नजर में वो थीं शिकार करने लायक बकरियाँ। कहता था-रात गुजारो, पास कर दूँगा।

कोलकाता की विश्व भारती यूनिवर्सिटी की तीन छात्राओं ने एक गेस्ट प्रोफेसर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। छात्राओं ने आरोप लगाया है कि प्रोफेसर ने सेमेस्टर परीक्षा में पास करने के बदले में उनसे यौन संबंध बनाने को बोला।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रोफेसर का नाम अब्दुल्ला मोल्लाह है। मोल्लाह के खिलाफ दी गई शिकायत में तीन विभाग के छात्राओं ने आरोप लगाया है। ये छात्राएँ फारसी, उर्दू और इस्लामिक स्टडीज के डिपार्टमेंट की हैं। इनका कहना है कि गेस्ट टीचर ने इन्हें व्यक्तिगत रूप से अश्लील संदेश भेजे और कई बार उन्हें अनुचित तरीके से छुआ।

छात्राओं ने इस संबंध में 28 मार्च को शांतिनिकेतन पुलिस थाने में दी है। छात्राओं का कहना है कि उन्हें फेल होने का डर दिखाकर इस प्रकार से प्रताड़ित किया गया। प्रोफेसर की हरकत ज्यादा बढ़ने पर छात्राएँ उसके विरुद्ध सारे सबूत लेकर थाने पहुँचीं। उन्होंने प्रोफेसर के भेजे मैसेज दिखाए। इन संदेशों में उसने छात्राओं से अलग जगह मिलने और राज गुजारने जैसी बातें कही हुई हैं।

इस संबंध में पुलिस अधिकारियों का कहना है कि वो मामले की जाँच कर रहे हैं। वहीं प्रोफेसर ने अपने ऊपर लगे सभी आरोप खारिज करते हुए कहा, “मैं इस वक्त बोलपुर में नहीं हूँ। बाहर हूँ। मैं इस बारे में कुछ नहीं जानता। मुझे फँसाया जा रहा है।”

आरोपित टीचर का कहना है, “वॉट्सएप पर अगर किसी छात्र को कोई मैसेज भेजा जाता है तो वह पढ़ाई को लेकर होता है। उनका किसी और से कोई रिश्ता नहीं है। मैं यहाँ इतने लंबे से पढ़ा रहा हूँ। पहले कभी मेरे खिलाफ इस तरह के आरोप नहीं लगे।”

वहीं विश्व भारती यूनिवर्सिटी फैकल्टी एसोसिएशन के प्रवक्ता सुदीप्त भट्टाचार्य ने कहा कि आरोपों की जल्द से जल्द उचित जाँच की जानी चाहिए।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘इंशाअल्लाह, राम मंदिर को गिराना हमारी जिम्मेदारी बन चुकी है’: धमकी के बाद अयोध्या में अलर्ट जारी कर कड़ी की गई सुरक्षा, 2005 में...

"बाबरी मस्जिद की जगह तुम्हारा मंदिर बना हुआ है और वहाँ हमारे 3 साथी शहीद हुए हैं। इंशाअल्लाह, इस मंदिर को गिराना हमारी जिम्मेदारी बन गई है।"

‘हरियाणा से समझौता करो’: दिल्ली में जल संकट पर लड़ रहे I.N.D.I. गठबंधन में शामिल कॉन्ग्रेस और AAP, सुप्रीम कोर्ट में अपने कहे से...

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा है कि हिमाचल के पास जितना 'एक्स्ट्रा' पानी है, वो दिल्ली ही नहीं किसी भी अन्य राज्य को देने को तैयार हैं, लेकिन पहले दिल्ली सरकार हरियाणा के साथ सहमति बनाए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -