Thursday, September 23, 2021
Homeराजनीतिश्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दिन बेंगलुरु में नहीं बिकेगी मांस, बूचड़खाने भी रहेंगे बंद: BBMP...

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दिन बेंगलुरु में नहीं बिकेगी मांस, बूचड़खाने भी रहेंगे बंद: BBMP का फैसला

इससे पहले भी श्रीकृष्ण जन्माष्टमी और 'गणेश चतुर्थी' के मौकों पर BBMP ने मांस की खरीद-बिक्री और बूचड़खाने में जानवरों की हत्या पर प्रतिबंध लगाया था।

कर्नाटक की राजधानी में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दिन मांस की बिक्री पर प्रतिबंध रहेगा। ‘बृहद बेंगलुरु महानगरपालिका (BBMP)’ ने ये निर्णय लिया है। सोमवार (30 सितंबर, 2021) को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दिन शहर के भीतर की सभी माँस की दुकानें बंद रहेंगी। BBMP के जॉइंट डायरेक्टर (एनिमल वेलफेयर) ने अधिसूचना जारी कर के कहा है कि श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दिन जानवरों की हत्या पर भी प्रतिबंध रहेगा।

BBMP ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दिन माँस की बिक्री पर प्रतिबंध लगाया

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दिन बेंगलुरु के सारे बूचड़खाने भी बंद रहेंगे। इससे पहले भी श्रीकृष्ण जन्माष्टमी और ‘गणेश चतुर्थी’ के मौकों पर BBMP ने मांस की खरीद-बिक्री और बूचड़खाने में जानवरों की हत्या पर प्रतिबंध लगाया था। बता दें कि भगवान श्रीकृष्ण की जयंती के रूप में जन्माष्टमी मनाई जाती है। द्वापर युग में इसी दिन धरती पर धर्म की स्थापना के लिए उन्होंने अवतार लिया था। इसे ‘गोकुल अष्टमी’ भी कहते हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

100 मलयाली ISIS में हुए शामिल- 94 मुस्लिम, 5 कन्वर्टेड: ‘नारकोटिक्स जिहाद’ पर घिरे केरल के CM ने बताया

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने बुधवार को खुलासा किया कि 2019 तक केरल से ISIS में शामिल होने वाले 100 मलयालियों में से लगभग 94 मुस्लिम थे।

इस्लामी कट्टरपंथ से डरा मेनस्ट्रीम मीडिया: जिस तस्वीर पर NDTV को पड़ी गाली, वह HT ने किस ‘दहशत’ में हटाई

इस्लामी कट्टरपंथ से डरा हुआ मेन स्ट्रीम मीडिया! ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि हिंदुस्तान टाइम्स ने ऐसा एक बार फिर खुद को साबित किया। जब कोरोना से सम्बंधित तमिलनाडु की एक खबर में वही तस्वीर लगाकर हटा बैठा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,886FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe