Sunday, July 3, 2022
Homeराजनीतिबंगाल: BJP प्रदेश अध्यक्ष के काफिले पर पत्थरबाजी, डंडों से हमला, ममता सरकार पर...

बंगाल: BJP प्रदेश अध्यक्ष के काफिले पर पत्थरबाजी, डंडों से हमला, ममता सरकार पर आरोप

बंगाल भाजपा अध्यक्ष जिस गाड़ी में बैठे हुए थे, वह आगे निकल गई और पीछे आ रही गाड़ी हमले की चपेट में आ गई। राज्य में टीएमसी पर पहले से ही भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले करने के आरोप लगते रहे हैं।

पश्चिम बंगाल स्थित अलीपुरदुआर जिला की भारत-भूटान सीमावर्ती शहर जयगाँव में भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष के काफिले पर बृहस्पतिवार (12 नवंबर, 2020) को हमला किया गया। दिलीप घोष पर यह हमला तब किया गया, जब वह अलीपुरद्वार जिले से गुजर रहे थे। इस दौरान कुछ उपद्रवियों ने उनके काफिले पर पत्थर फेंके। इस घटना में किसी को गंभीर चोट नहीं आई है लेकिन कुछ गाड़ियों के शीशे चकनाचूर हो गए हैं। BJP प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमले का आरोप लगाया है।

घटना की जानकारी देते हुए, दिलीप घोष ने कहा, “मैं ठीक हूँ। पीएम ने एक दिन पहले ही केंद्रीय कार्यालय से बंगाल के लिए चिंता व्यक्त की थी। हम लोग सभा करके लौट रहे थे। रास्ते में टीएमसी के गुंडे चिल्ला रहे थे। पत्थर फेंक रहे थे। डंडे से भी हमला कर रहे थे। भाजपा के साथ लोग हैं इसलिए कुछ लोगों को तकलीफ हो रही है। वही हमले करवा रहे हैं।”

दिलीप घोष ने कहा कि अलीपुरद्वार क्षेत्र से गुजरते वक्त रास्ते में मौजूद कुछ लोगों ने उन्हें काले झंडे दिखाए। और जब जब काफिला गुजरने लगा, लोगों ने पथराव करना शुरु कर दिया। पत्थर लगने से गाड़ियों के शीशे चकनाचूर हो गए हैं। इसके अलावा, गाड़ियों को बुरी तरह नुकसान हुआ है।

बताया जा रहा है कि कालचीनी से विधायक विल्सन चंपामारी की गाड़ी बुरी तरह हमले में क्षतिग्रस्त हुई है। उन्हें भी चोटें आई हैं। ताबड़तोड़ बरसाए गए पत्थरों के साथ ही भीड़ से काफिले को काले झंडे भी दिखाए गए। बीजेपी नेताओं ने ममता सरकार पर हमले का आरोप लगाया है।

रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि इस घटना में कालचीनी विधानसभा क्षेत्र के विधायक विल्सन चंपामारी का वाहन काफी क्षतिग्रस्त हो गया। उन्हें कुछ चोटें भी आई है। हालाँकि, दिलीप घोष बाल-बाल बच गए। साथ ही भाजपा नेता ने बंगाल पुलिस पर आरोपितों का साथ देने का संगीन आरोप भी लगाया है। दिलीप घोष के काफिले पर हुए इस हमले के बाद पुलिस ने कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा के तगड़े इंतजामात किए हैं।

हमले के बाद एबीपी न्यूज़ चैनल से बात करते हुए भाजपा नेता ने हमले के पीछे टीएमसी का हाथ बताते हुए कहा, “मुझे लगता है कि एक दो महीने के बाद टीएमसी और उनके गुंडों की हिम्मत नहीं होगी कि वो बीजेपी पर हमला करें। बिहार तक हम जीत गए हैं, इसलिए उनको लगता है कि अब तो बीजेपी पास आ गई है। उससे घबरा कर और ज्यादा कर रहे हैं। दुर्गा पूजा के वक्त भी 5-7 बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या हुई है। लॉकडाउन में भी हमला हुआ।”

बीजेपी दिल्ली के पूर्व अध्यक्ष मनोज तिवारी ने ट्वीट कर ममता सरकार पर हमला बोला है। मनोज तिवारी ने कहा है कि दिलीप घोष के काफिले पर हुए हमले से यह स्पष्ट हैं कि अब ममता दीदी को हार का डर सता रहा है।

वहीं बंगाल बीजेपी ने भी हमले पर नाराजगी जाहिर की है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

AG के पास पहुँचा TMC वाला साकेत गोखले, हमारे खिलाफ चलाना चाहता है अदालत की अवमानना का मामला: हम अपने शब्दों पर अब भी...

ऑपइंडिया की एडिटर नुपूर शर्मा के लेख की शिकायत लेकर टीएमसी नेता साकेत गोखले अटॉर्नी जनरल के पास गए हैं ताकि अदालत की अवमानना का केस चलवा सकें।

‘शौच करने गई थी, मोहम्मद जाकिर हुसैन सर पीछे-पीछे आ गए’: मिडिल स्कूल में शिक्षक ने नाबालिग छात्रा से की छेड़खानी, हुआ गिरफ्तार

बिहार के सुपौल में शिक्षक जाकिर हुसैन ने 7वीं कक्षा की लड़की के साथ छेड़छाड़ किया। परिजनों ने थाने में दर्ज कराया मामला। आरोपित गिरफ्तार।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
202,975FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe