Tuesday, September 21, 2021
Homeराजनीतिकॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं और मंत्री के बीच झड़प, मारपीट के बाद BJP नेता अस्पताल में...

कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं और मंत्री के बीच झड़प, मारपीट के बाद BJP नेता अस्पताल में भर्ती

इन आरोपों के बाद भारी संख्या में पुलिस बन तैनात किए गए और डीसी ऑफिस को भी छावनी में तब्दील कर दिया गया। भले ही यह लोकसभा चुनाव हो लेकिन इसे...

हरियाणा में छठे चरण के मतदान के दौरान कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं ने हंगामा खड़ा किया। राज्य के सहकारिता मंत्री और भाजपा नेता मनीष ग्रोवर ने बताया कि वो अपने कार्यालय में बैठे हुए थे, तभी उन्हें सूचना मिली कि विश्वकर्मा स्कूल के सामने बूथ संख्या 143-144 पर कॉन्ग्रेस नेता भारत भूषण बतरा, जोजो व अन्य 20 लोग घुसे हुए थे। ग्रोवर के अनुसार, जब उन्होंने वहाँ जाकर उनको रोका तो झड़प हो गई। ग्रोवर ने कहा कि उनके प्रयासों के बाद कॉन्ग्रेस नेताओं को बाहर निकाला जा सका। वहीं दूसरी तरफ़ मतदान केंद्र पर मंत्री ग्रोवर के पहुँचते ही पूर्व विधायक बतरा ने उन्हें वहाँ से जाने को कहा और पूछा कि आप यहाँ क्या कर रहे हैं? ग्रोवर द्वारा कड़ाई से जवाब देने के बाद दोनों में झड़प हो गई और माहौल तनावपूर्ण बन गया।

कॉन्ग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा ने रोहतक में मनीष ग्रोवर पर बूथ कैंचरिंग के आरोप लगाए हैं। मंत्री ने इसे हताशा में लगाया गया आरोप करार दिया। अधिकारी यश गर्ग को एक ज्ञापन देकर हुड्डा ने ग्रोवर पर बूथों पर जाकर गड़बड़ियाँ करने का आरोप मढ़ा। दीपेंद्र हुड्डा ने कहा, “मंत्री मनीष ग्रोवर एक बाहुबली के साथ बिनी किसी अनुमति के बूथ पर जा रहे हैं और वहाँ मतदाताओं को धमका रहे हैं। रोहतक में सरासर लोकतंत्र की हत्या हो रही है।” हुड्डा ने उक्त बाहुबली पर अपने समर्थकों को जान से मारने की धमकी देने का भी आरोप लगाया। हुड्डा ने अदालत जाने की भी धमकी दी है।

दीपेंद्र हुड्डा रोहतक से चौथी बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। इससे पहले उन्होंने 2005, 09 और 14 में यहाँ से जीत दर्ज की थी। हुड्डा परिवार का पारम्परिक गढ़ माने जाने वाले रोहतक से उनके पिता भूपेंद्र सिंह हुड्डा 4 बार सांसद रह चुके हैं। इस सीट से प्रथम लोकसभा चुनाव जीतने वाले रणबीर सिंह हुड्डा दीपेंद्र के दादा थे। गढ़ बचाने की चुनौती का सामना कर रहे हुड्डा परिवार के लिए कॉन्ग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी वाड्रा ने भी रोड शो किया।यहाँ उनकी टक्कर भाजपा के अरविन्द शर्मा से है, जो चुनाव से पहले कॉन्ग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए हैं।

हुड्डा के इन आरोपों के बाद भारी संख्या में पुलिस बन तैनात किए गए और डीसी ऑफिस को भी छावनी में तब्दील कर दिया गया। वहीं फतेहाबाद में बूथ नंबर 79 पर भाजपा और कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं में लड़ाई हुई। भाजपा के जिला उपाध्यक्ष हरमेश शर्मा और वार्ड नंबर 2 के कांग्रेसी पार्षद नरेश शर्मा बूथ के अंदर आपस में भिड़ गए। दोनों को ही इस झड़प के बाद चोटें आईं। भाजपा जिला उपाध्यक्ष को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनका आरोप है कि कॉन्ग्रेस नेता वोटरों को मतदान केंद्र पर बरगला कर वोट डलवा रहे थे, जब उन्होंने रोका तो उनके साथ मारपीट की गई। उन्होंने कॉन्ग्रेस पार्षद नरेश शर्मा पर हमला करने का आरोप लगाया।

हरियाणा में दोपहर एक बजे तक 37 प्रतिशत के आसपास वोटिंग हुई है। भले ही यह लोकसभा चुनाव हो लेकिन इसे मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के पिछले साढ़े चार सालों के परफॉरमेंस की परीक्षा माना जा रहा है। जहाँ कॉन्ग्रेस पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा के बल पर चुनाव में उत्तरी है, भाजपा ने मोदी-खट्टर सरकारों के अच्छे परफॉरमेंस को मुद्दा बनाया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिस राजस्थान में सबसे ज्यादा रेप, वहाँ की पुलिस भेज रही गंदे मैसेज-चौकी में भी हो रही दरिंदगी: कॉन्ग्रेस है तो चुप्पी है

NCRB 2020 की रिपोर्ट के मुताबिक राजस्थान में जहाँ 5,310 केस दुष्कर्म के आए तो वहीं उत्तर प्रेदश में ये आँकड़ा 2,769 का है।

आज पाकिस्तान के लिए बैटिंग, कभी क्रिकेट कैंप में मौलवी से नमाज: वसीम जाफर पर ‘हनुमान की जय’ हटाने का भी आरोप

पाकिस्तान के साथ सहानुभूति रखने के कारण नेटिजन्स के निशाने पर आए वसीम जाफर पर मुस्लिम क्रिकेटरों को तरजीह देने के भी आरोप लग चुके हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,586FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe