Tuesday, July 27, 2021
Homeदेश-समाजपिछली बार #तियापे में फँस कर केजरीवाल को वोट दे दिया: दिल्ली चुनाव पर...

पिछली बार #तियापे में फँस कर केजरीवाल को वोट दे दिया: दिल्ली चुनाव पर ग़रीबों ने बताया अपना मूड

पिछली बार आम आदमी पार्टी की अभूतपूर्व जीत में ऐसे ही लोगों का हाथ था, जिनका मन अब बदलता हुआ दिख रहा है। रमाशंकर बताते हैं कि पिछली बार उन्होंने '#तियापे' के कारण अरविन्द केजरीवाल को वोट दे दिया था क्योंकि उन्होंने बड़ी बड़ी बातें की थीं।

दिल्ली की चुनावी फिजाँ लगातार बदल रही है। ऐसे में, सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिसमें लोग चुनाव में अपनी पसंद की पार्टी को लेकर अपनी-अपनी राय दे रहे हैं। सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है गरीबों की राय, जो सोशल मीडिया के तिकड़मों से दूर वास्तविकता की दुनिया में जीते हैं, खाते-कमाते हैं और वोट के दौरान किसी भी पार्टी का पलड़ा किसी भी ओर झुकाने में कामयाब होते हैं। इसी तरह हमनें एक चाय वाले से बात की, जो कनॉट प्लेस में चाय बेच कर अपने जीवन यापन करते हैं।

चाय बेचने वाले उक्त व्यक्ति का नाम रमाशंकर मौर्या है, जिन्होंने अपनी बात हमसे साझा की। नीचे संलग्न किए गए वीडियो में आप देख सकते हैं कि अभिनेत्री दिव्या सिंह रमाशंकर से बात करती हैं। जब उनसे दिव्या ने पूछा कि वो किस पार्टी को वोट देंगे, रमाशंकर ने बताया कि वो अबकी दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा को वोट देंगे और डॉक्टर हर्षवर्द्धन मुख्यमंत्री बनेंगे। बता दें कि दिल्ली के चाँदनी चौक से सांसद डॉक्टर हर्षवर्द्धन फ़िलहाल भारत के स्वास्थ्य मंत्री हैं और पार्टी के सबसे क्लीन और सौम्य चेहरों में से एक हैं।

पिछली बार आम आदमी पार्टी की अभूतपूर्व जीत में ऐसे ही लोगों का हाथ था, जिनका मन अब बदलता हुआ दिख रहा है। रमाशंकर बताते हैं कि पिछली बार उन्होंने ‘#तियापे’ के कारण अरविन्द केजरीवाल को वोट दे दिया था क्योंकि उन्होंने बड़ी बड़ी बातें की थीं। रामशंकर ने कहा,

“केजरीवाल ने कहा था कि वो इनकम टैक्स की नौकरी छोड़ कर आए हैं, ये कर दूँगा, वो कर दूँगा- और मैं उन चक्करों में फँस गया। पहले कहते थे कि उप-राज्यपाल उनकी छाती पर दाल रगड़ रहे थे। अब वो दाल कहाँ चली गई? जो भी काम हुए हैं, वो पिछले 6 महीनों में ही हुए हैं। मुझे भाजपा से बहुत प्यार है। अटल जी और सुषमा स्वराज का इलाज देश में हुआ लेकिन मफलर वाले सीएम का इलाज विदेश में होता है। मुझे भाजपा से बहुत प्यार है।”

इसके अलावा हमने एक ऑटो ड्राइवर से भी बातचीत की, जो मनोज तिवारी से काफ़ी ख़ुश नज़र आ रहे थे। ऑटो ड्राइवर श्यामजी मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं। ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ में सहायक रोल में काम कर चुकीं अभिनेत्री दिव्या सिंह ने उनके साथ भी एक वीडियो शूट किया और पूछा कि दिल्ली चुनाव में वो किसे वोट दे रहे हैं? श्याम जी ने बताया कि वो मनोज तिवारी के लिए भाजपा को वोट देंगे।

श्यामजी ने कहा कि मनोज तिवारी बिहारी हैं और अगर वो मुख्यमंत्री बने तो वो बिहार का नाम रोशन करेंगे। श्यामजी ने भी रमाशंकर की तरह पिछली बार केजरीवाल को वोट दिया था। उन्होंने कहा कि पिछली बार केजरीवाल उन्हें अच्छे लगे थे लेकिन अब उनसे मोहभंग हो चुका है। बकौल श्यामजी, मनोज तिवारी सबसे हँसी-ख़ुशी मिलते हैं और वो उनकी गाड़ी में भी घूम चुके हैं।

ऑटो ड्राइवर ने कहा कि वो मनोज तिवारी का फैन हो गया है

आम लोगों की राय से पता चलता है कि दिल्ली में चुनावी पलड़ा किस तरफ झुक रहा है। जहाँ आज से क़रीब एक महीने पहले आम आदमी पार्टी रेस में काफ़ी आगे नज़र आ रही थी, अब मामला दिलचस्प होता जा रहा है। 8 फरवरी को चुनाव होगा और 11 फरवरी को मतगणना के साथ ही पता चलेगा कि आख़िर किसकी जीत होनी है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

6 साल के जुड़वा भाई, अगवा कर ₹20 लाख फिरौती ली; फिर भी हाथ-पैर बाँध यमुना में फेंका: ढाई साल बाद इंसाफ

मध्य प्रदेश स्थित सतना जिले के चित्रकूट में दो जुड़वा भाइयों के अपहरण और हत्या के मामले में 5 दोषियों को आजीवन कारावास की सज़ा सुनाई गई है।

‘अपनी मौत के लिए दानिश सिद्दीकी खुद जिम्मेदार, नहीं माँगेंगे माफ़ी, वो दुश्मन की टैंक पर था’: ‘दैनिक भास्कर’ से बोला तालिबान

तालिबान प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने कहा कि दानिश सिद्दीकी का शव युद्धक्षेत्र में पड़ा था, जिसकी बाद में पहचान हुई तो रेडक्रॉस के हवाले किया गया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,381FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe