Wednesday, July 28, 2021
Homeराजनीतिलोकसभा चुनाव: सपा ने जारी की छः उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, देखें कौन...

लोकसभा चुनाव: सपा ने जारी की छः उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, देखें कौन लड़ेगा कहाँ से चुनाव

समाजवादी पार्टी की ओर से जारी की गई सूची पर पार्टी के महासचिव रामगोपाल यादव के हस्ताक्षर हैं। गौरतलब है कि बीते महीने समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने यह ऐलान कर दिया था कि कौन किस सीट से लड़ेगा चुनाव।

आगामी लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने अपने छः उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट के मुताबिक सपा संस्थापक एवं संरक्षक मुलायम सिंह यादव मैनपुरी से चुनाव लड़ेंगे, जबकि धर्मेंद्र यादव बदायूँ से। वहीं फिरोजाबाद से अक्षय यादव चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमाएँगे। इसके अलावा इटावा से कमलेश कठेरिया, राबर्ट्सगंज से भाईलाल कोल व बहराइच से शब्बीर बाल्मीकि चुनावी मैदान में उतरेंगे।

आपको बता दें कि यूपी में सपा-बसपा और राष्ट्रीय लोकदल मिलकर गठबंधन में चुनाव लड़ रहे हैं। सपा 37 सीटों पर बसपा 38 सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी तो रालोद को तीन सीटें दी गई हैं।

समाजवादी पार्टी की ओर से जारी की गई सूची पर पार्टी के महासचिव रामगोपाल यादव के हस्ताक्षर हैं। गौरतलब है कि बीते महीने समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने यह ऐलान कर दिया था कि कौन किस सीट से लड़ेगा चुनाव।

इससे पहले गुरुवार को कॉन्ग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने 15 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी। इसमें उत्तर प्रदेश की 11 और गुजरात की चार लोकसभा सीटों के लिए नाम तय कर दिए गए हैं। इस लिस्ट से एक चीज यह भी साफ हो गई है कि रायबरेली से इस बार प्रियंका गांधी नहीं, बल्कि सोनिया गांधी ही चुनाव लड़ेंगी। वहीं, कॉन्ग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी एक बार फिर से अमेठी से ही चुनाव लड़ेंगे।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

दामाद के परिवार का दिवालिया कॉलेज खरीदेगी भूपेश बघेल सरकार: ₹125 करोड़ का कर्ज, मान्यता भी नहीं

छत्तीसगढ़ की कॉन्ग्रेस सरकार ने एक ऐसे मेडिकल कॉलेज के अधिग्रहण की तैयारी शुरू की, जो सीएम भूपेश बघेल की बेटी दिव्या के ससुराल वालों का है।

एक शक्तिपीठ जहाँ गर्भगृह में नहीं है प्रतिमा, जहाँ हुआ श्रीकृष्ण का मुंडन संस्कार: गुजरात का अंबाजी मंदिर

गुजरात के बनासकांठा जिले में राजस्थान की सीमा पर अरासुर पर्वत पर स्थित है शक्तिपीठों में से एक श्री अरासुरी अंबाजी मंदिर।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,580FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe