Thursday, April 18, 2024
Homeराजनीतिचुनाव में TMC की हिंसा को भुलाकर, EC के फैसले पर सब मिलकर पीट...

चुनाव में TMC की हिंसा को भुलाकर, EC के फैसले पर सब मिलकर पीट रहे छाती

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बसपा प्रमुख मायावती, अखिलेश यादव, कॉन्ग्रेस पार्टी और चंद्रबाबू नायडू को अपने ट्वीट में टैग करके बंगाल की जनता के साथ खड़े होने के लिए आभार प्रकट किया है। उन्होंने लिखा है कि भाजपा के निर्देश पर चुनाव आयोग का पक्षपातपूर्ण निर्णय लोकतंत्र पर हमला है।

पश्चिम बंगाल में अमित शाह के रोड शो में हुई हिंसा के बाद चुनाव आयोग के निर्णय की टीएमसी समेत कई विपक्षी पार्टियों ने आलोचना की है। एक ओर जहाँ इस हिंसा का आरोप टीएमसी और भाजपा ने एक दूसरे पर लगाया है। वहीं, ममता बनर्जी ने उनकी पार्टी के साथ खड़े होने के लिए ट्वीट करते हुए विपक्षी दलों का आभार जताया है।

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बसपा प्रमुख मायावती, अखिलेश यादव, कॉन्ग्रेस पार्टी और चंद्रबाबू नायडू को अपने ट्वीट में टैग करके बंगाल की जनता के साथ खड़े होने के लिए आभार प्रकट किया है। उन्होंने लिखा है कि भाजपा के निर्देश पर चुनाव आयोग का पक्षपातपूर्ण निर्णय लोकतंत्र पर हमला है। पश्चिम बंगाल के लोग इसका कड़ा जवाब देंगे।

गौरतलब है बंगाल में होती हिंसा पर निर्वाचन आयोग ने चुनाव प्रचार की समय सीमा को कम कर दिया था। इस फैसले के मद्देनजर शुक्रवार (मई 17, 2019) को खत्म होने वाले चुनाव प्रचार की समय सीमा को गुरुवार (मई 16, 2019) की रात 10 बजे तक कर दिया गया है। निर्वाचन आयोग के इस फैसले और बंगाल के गृह सचिव अत्रि भट्टाचार्या और सीआईडी के एडीजी राजीव कुमार को पद से हटाने के बाद ममता आयोग पर भड़क गईं। इन मामलों में विपक्षी पार्टियों ने भी ममता का खूब साथ दिया।

मायावती

मायावती ने टीएमसी का समर्थन करते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा था कि भाजपा के कारण बंगाल में हिंसा हुई है। उन्होंने चुनाव आयोग के फैसले को भी प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा के दबाव का नतीजा बताया था। उनके मुताबिक आज प्रधानमंत्री मोदी की बंगाल में दो रैलियाँ होनी हैं और इसी कारण इन रैलियों के बाद चुनाव प्रचार रुकेगा। मायावती ने ट्वीट किया है कि पीएम मोदी और भाजपा ने एक सोची-समझी रणनीति के तहत बंगाल की सरकार को लंबे वक्त से निशाना बनाया हुआ था ताकि अपनी कमियों व विफलताओं से जनता का ध्यान हटा सकें।

चंद्रबाबू नायडू

बंगाल की हिंसा पर चंद्रबाबू नायडू पहले ही कह चुके हैं कि बीजेपी ने सीबीआई, आईटी और ईडी से बंगाल की सरकार गिराने की कोशिश की है, और अब सीधे हिंसा पर उतर आई है।

अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने चुनाव आयोग के इस निर्णय को अलोकतांत्रिक फैसला बताया है। उनका कहना है कि भाजपा के डर से बंगाल में अराजकता फैल रही है।

सीताराम येचुरी

इसके अलावा सीताराम येचुरी ने भी चुनाव आयोग के फैसले पर सवाल उठाया और पूछा कि चुनाव आयोग ने रात 10 बजे प्रचार क्यों रोकने को कहा है? क्या, पीएम नरेंद्र मोदी को रैली करने देने के लिए?

अरविंद केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने भी चुनाव आयोग के फैसले के बाद भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि इसी विचारधारा ने गाँधी की हत्या की है। बंगाल के लोग मोदी-शाह की इस हिंसा का उचित उत्तर देंगे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हलाल-हराम के जाल में फँसा कनाडा, इस्लामी बैंकिंग पर कर रहा विचार: RBI के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने भारत में लागू करने की...

कनाडा अब हलाल अर्थव्यवस्था के चक्कर में फँस गया है। इसके लिए वह देश में अन्य संभावनाओं पर विचार कर रहा है।

त्रिपुरा में PM मोदी ने कॉन्ग्रेस-कम्युनिस्टों को एक साथ घेरा: कहा- एक चलाती थी ‘लूट ईस्ट पॉलिसी’ दूसरे ने बना रखा था ‘लूट का...

त्रिपुरा में पीएम मोदी ने कहा कि कॉन्ग्रेस सरकार उत्तर पूर्व के लिए लूट ईस्ट पालिसी चलाती थी, मोदी सरकार ने इस पर ताले लगा दिए हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe