Thursday, June 13, 2024
Homeराजनीतिसफेद धोती, भगवा अंगवस्त्र, माथे पर टीका... PM ने तिरुपति बालाजी के किए दर्शन,...

सफेद धोती, भगवा अंगवस्त्र, माथे पर टीका… PM ने तिरुपति बालाजी के किए दर्शन, 140 करोड़ भारतीयों की समृद्धि के लिए की प्रार्थना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार (27 नवंबर 2023) को हर भारतीय के लिए तिरुपति बालाजी मंदिर में पूजा अर्चना की। उनके अकॉउंट से इस पूजा की तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी शेयर की गई। फोटो में पीएम मोदी वेंकटेश्वर मंदिर के अंदिर पंडितों के आगे सफेद धोती, भगवा अंगवस्त्र लगाए मंदिर में दिखाई दिए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार (27 नवंबर 2023) को हर भारतीय के लिए तिरुपति बालाजी मंदिर में पूजा अर्चना की। उनके अकॉउंट से इस पूजा की तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी शेयर की गई।

फोटो में पीएम मोदी वेंकटेश्वर मंदिर के अंदर पंडितों के आगे सफेद धोती, भगवा अंगवस्त्र और टीका लगाए दिखाई दे रहे हैं। तस्वीर साझा करते हुए ट्वीट में उन्होंने लिखा, “तिरुमाला के श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर में 140 करोड़ भारतीयों के अच्छे स्वास्थ्य, कल्याण और समृद्धि के लिए प्रार्थना की।”

बता दें कि प्रधानमंत्री के तिरुपति बालाजी मंदिर जाने से पहले तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम बोर्ड ने एक बयान जारी कर बताया था कि पीएम मोदी 26 नवंबर की शाम में तिरुपति पहुँचेंगे, जहाँ वह रात में रुकेंगे और उसके बाद 27 नवंबर की सुबह भगवान वेंकटेश्वर के दर्शन कर आशीर्वाद लेंगे। 

प्रधानमंत्री मंदिर में पूजा पाठ के बाद काफी समय वहीं रहे। इसके बाद वह तेलंगाना के लिए रवाना हो गए। लेकिन उनके अकॉउंट्स से डाली गई फोटोज को देख सोशल मीडिया यूजर्स काफी इमोशनल हो गए। 

चंद्रभूषण नाम के एक्स अकॉउंट ने पीएम मोदी को भगवान का आदमी बताया।

वहीं कुछ ने कहा कि भले ही प्रधानमंत्री ने 140 करोड़ भारतीयों के लिए पूजा पाठ की, लेकिन इनमें से कई लोग ऐसे हैं जो उन्हें सिर्फ गाली देने में, उनके किए कार्यों को नीचा दिखाने में व्यस्त रहते हैं।

एक यूजर कहता है- प्रभु बालाजी आपको स्वस्थ जीवन दें और ताकत दें। भारत को आपके नेतृत्व की जरूरी है। आपकी ऐसी भक्ति ही आपकी सच्ची शक्ति है।

बता दें कि तिरुपति बालाजी का मंदिर आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिले में तिरुमला पर्वत पर स्थित है। यह मंदिर भगवान विष्णु के अवतार श्री वेंकटेश्वर स्वामी को समर्पित है। भारत में होने के बावजूद इस मंदिर से दुनियाभर के लोगों की आस्था जुड़ी है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नेता खाएँ मलाई इसलिए कॉन्ग्रेस के साथ AAP, पानी के लिए तरसते आम आदमी को दोनों ने दिखाया ठेंगा: दिल्ली जल संकट में हिमाचल...

दिल्ली सरकार ने कहा है कि टैंकर माफिया तो यमुना के उस पार यानी हरियाणा से ऑपरेट करते हैं, वो दिल्ली सरकार का इलाका ही नहीं है।

पापुआ न्यू गिनी में चली गई 2000 लोगों की जान, भारत ने भेजी करोड़ों की राहत (पानी, भोजन, दवा सब कुछ) सामग्री

प्राकृतिक आपदा के कारण संसाधनों की कमी से जूझ रहे पापुआ न्यू गिनी के एंगा प्रांत को भारत ने बुनियादी जरूरतों के सामान भेजे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -