Wednesday, June 19, 2024
Homeराजनीति'शराब पीकर गुरुद्वारे जाते हैं पंजाब के CM, पत्नी को पीटते हैं': बेटी ने...

‘शराब पीकर गुरुद्वारे जाते हैं पंजाब के CM, पत्नी को पीटते हैं’: बेटी ने भगवंत मान को ‘पिता’ कहने से किया इनकार, पूछा- 2 बच्चों को छोड़ा, तीसरा क्यों कर रहे

सीरत कौर मान ने कहा, "भगवंत मान एक अहसान कर दें कि जिन पंजाब के नाम पर उन्होंने हम सभी को छोड़ा, वो उसी पंजाब की माँ-बेटियों का भला कर दें, तो शायद रब उन्हें माफ कर दे।" सीरत कौर मान ने आरोप लगाया, "भगवंत मान विधानसभा में, संसद में, गुरुद्वारे तक में शराब पीकर जाते हैं। वो हमारे साथ मारपीट तक करते हैं।"

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की बेटी ने अपने पिता के ऊपर गंभीर आरोप लगाए हैं। बेटी ने वीडियो जारी कर रहा है कि उसके पिता भगवंत मान ने अपने राजनैतिक करियर के लिए बीवी-बच्चों को छोड़ दिया और अब वो तीसरे बच्चे के पिता बनने जा रहे हैं। बेटी ने वीडियो में यह भी दावा किया कि मान शराब पीकर संसद, विधानसभा और गुरुद्वारे जाते हैं। इतना ही नहीं, उन्होंने एक बार अपने बेटे को भी सीएम हाउस से निकाल दिया था। उनकी ऐसी ही हरकत के बाद उनकी पहली पत्नी और बेटी विरोध में उतरे और पंजाब सीएम को बेपर्दा करने की बात कही।

बेटी ने तो 5 मिनट 19 सेकेंड की वीडियो शेयर कर कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान तीसरी बार बाप बनने वाले हैं। ये बात उन लोगों को दूसरों से पता चली है, भगवंत मान ने इस संबंध में उन्हें कुछ नहीं बताया। सीरत पूछती हैं कि भगवंत मान ने अपने पहले दो बच्चों की तो जिम्मेदारी निभाई नहीं, अब वो तीसरे बच्चे को ला रहे हैं, इसके पीछे क्या कारण है।

सीरत ने दावा किया कि उन्हें और उनके भाई को उनके पिता द्वारा नजरअंदाज किया गया है, जिन्होंने अपनी पारिवारिक जिम्मेदारियों के बजाय अपने राजनीतिक करियर को प्राथमिकता दी है। कौर ने आगे आरोप लगाया कि उनके भाई दिलशान को भगवंत मान ने उनके घर से बाहर भी निकाल दिया था, क्योंकि उसने उनसे मिलने की कोशिश की थी। हालाँकि इस मामले में आम आदमी पार्टी ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है और इसे पारिवारिक मामला बताया है।

सीरत मान ने वीडियो में कहा, “मैं सीरत कौर मान हूँ। मैं पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की बेटी हूँ। मैं शुरुआत में ही साफ कर दे रही हूँ कि इस वीडियो में मैं उन्हें मिस्टर मान या सीएम साहब ही कहूँगी, क्योंकि उन्होंने मुझसे पापा शब्द सुनने का अधिकार बहुत पहले ही खो दिया था। मैं साफ कर दूँ कि इस वीडियो के पीछे कोई पॉलिटिकल मोटिव (राजनीतिक मकसद) नहीं छिपा है।”

सीरत कौर मान ने आगे कहा, “इस वीडियो को बनाने के पीछे सिर्फ इतनी सी बात है कि मैं चाहती हूँ कि हमारी कहानी भी दुनिया के सामने आए। अभी तक लोगों ने जो कुछ भी सुना है, वो सबकुछ सीएम साहब की तरफ से ही कहा गया है। उसके चलते हमें बहुत कुछ सुनना और झेलना पड़ा है, जिसे मैं पूरी तरह से बयान भी नहीं कर सकती। आज तक मेरी माँ और हम सभी ने चुप रहकर सबकुछ सहा है, लेकिन ऐसा लगता है कि हमारी चुप्पी को हमारी कमजोरी समझ लिया गया। उन्हें (भगवंत मान को) इस बात का अहसास तक नहीं है कि हमारी चुप्पी की वजह से वो इस गद्दी (मुख्यमंत्री पद) पर बैठे हैं।”

सीरत कौर मान ने आगे कहा, “मान साहब ने मेरी (सीरत कौर मान-उम्र 23 वर्ष) और मेरे छोटे भाई (दिलशान मान-उम्र 19) के प्रति अपनी पारिवारिक जिम्मेदारियों को निभाया तक नहीं है। मेरा भाई पिछले साल 2 बार उनसे मिलने सीएम हाउस गया, लेकिन उसे सीएम हाउस में घुसने तक नहीं दिया गया। एक बार उसे अंदर जाने भी दिया गया, तो ये बहाना बनाकर रात में निकाल दिया गया कि वो रात में यहाँ (सीएम हाउस में) नहीं रुक सकता।”

सीरत कौर ने सवालिया लहजे में पूछा, “जो व्यक्ति अपने बच्चों की ज़िम्मेदारी नहीं उठा सकता, वह पंजाब के लोगों की ज़िम्मेदारी कैसे उठा सकता है?” उन्होंने कहा, “भगवंत मान एक अहसान कर दें कि जिन पंजाब के नाम पर उन्होंने हम सभी को छोड़ा, वो उसी पंजाब की माँ-बेटियों का भला कर दें, तो शायद रब उन्हें माफ कर दे।” सीरत कौर मान ने आरोप लगाया है कि भगवंत मान विधानसभा में, संसद में, गुरुद्वारे तक में शराब पीकर जाते हैं। वो हमारे साथ मारपीट तक करते हैं।

इस मामले में सीरत कौर की माँ इंदरप्रीत ने कहा है- “मैं अभी तक चुप थीं, लेकिन अब भगवंत मान के शराबियों वाले वीडियो शेयर करके मैं उसे नंगा कर दूँगी।” इंदरप्रीत ने आरोप लगाया कि सीरत के वीडियो को भगवंत मान की पीआर टीम इंटरनेट से हटाने की कोशिश कर रही है और इसके लिए तमाम तरह से दबाव डाला जा रहा है। उनके फेसबुक कमेंट को अकाली दल के प्रवक्ता परमबंस सिंह ने एक्स पर शेयर किए हैं।

बता दें कि भगवंत मान की पहली पत्नी का नाम इंदरप्रीत कौर है। वो अपने दोनों बच्चों के साथ अमेरिका में रहती है। दोनों ने साल 2015 में तलाक के लिए अर्जी दी थी, जिसे कोर्ट ने मंजूरी दे दी थी। भगवंत मान ने दावा किया था कि वो पंजाब के लिए अपना परिवार छोड़ रहे हैं। हालाँकि उन्होंने साल 2022 में पंजाब का मुख्यमंत्री बनने के कुछ माह के भीतर ही अपनी डॉक्टर गुरप्रीत कौर से ही शादी कर ली थी। शादी के समय भगवंत मान 48 साल के थे, जबकि गुरप्रीत कौर 32 साल की। वहीं, उनकी बेटी सीरत उस समय 22 साल की थी, तो बेटा दिलशान 18 साल का। मान के दोनों बच्चे उनके सीएम बनने के बाद शपथ ग्रहण समारोह में पहुँचे थे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अच्छा! तो आपने मुझे हराया है’: विधानसभा में नवीन पटनायक को देखते ही हाथ जोड़ कर खड़े हो गए उन्हें हराने वाले BJP के...

विधानसभा में लक्ष्मण बाग ने हाथ जोड़ कर वयोवृद्ध नेता का अभिवादन भी किया। पूर्व CM नवीन पटनायक ने कहा, "अच्छा! तो आपने मुझे हराया है?"

‘माँ गंगा ने मुझे गोद ले लिया है, मैं काशी का हो गया हूँ’: 9 करोड़ किसानों के खाते में पहुँचे ₹20000 करोड़, 3...

"गरीब परिवारों के लिए 3 करोड़ नए घर बनाने हों या फिर पीएम किसान सम्मान निधि को आगे बढ़ाना हो - ये फैसले करोड़ों-करोड़ों लोगों की मदद करेंगे।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -