Sunday, June 26, 2022
Homeराजनीतिगाजीपुर बॉर्डर खाली कराने में रोड़ा बने केजरीवाल, देर रात विधायकों को भेजकर की...

गाजीपुर बॉर्डर खाली कराने में रोड़ा बने केजरीवाल, देर रात विधायकों को भेजकर की पानी-शौचालय की व्यवस्था

"मुझे केजरीवाल जी ने यहाँ भेजा है, बीती रात आपकी उनसे बात हुई थी। उसके बाद उन्होंने पानी के टैंकर और अन्य व्यवस्था कराई। उन्होंने मुझसे यहाँ का निरीक्षण करने के लिए भी कहा था। उन्होंने यह भी कहा है कि दिल्ली सरकार आपकी सेवा के लिए मौजूद है।"

गणतंत्र दिवस पर किसान आंदोलन की आड़ में हुए उपद्रव के बाद यूपी सरकार एक्शन में है। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने गुरुवार (28 जनवरी 2021) को गाजीपुर बॉर्डर पर जारी विरोध प्रदर्शन रोकने का आदेश दिया था। योगी सरकार द्वारा जारी किए गए इस आदेश के बाद पुलिस-प्रशासन ने किसानों को देर रात गाजीपुर बॉर्डर खाली करने के लिए कहा था। इसके बाद ही प्रदर्शन स्थल पर बिजली और पानी की आपूर्ति भी बंद कर दी गई थी। इस कार्रवाई के बाद राकेश टिकैत ने कहा कि जब तक उनकी माँगों का संज्ञान नहीं लिया जाता है, तब तक वह प्रदर्शन स्थल खाली नहीं करने वाले हैं।

टिकैत ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से फोन पर बात करते हुए पानी और शौचालय की व्यवस्था करवाने का निवेदन किया था। टिकैत ने इस बारे में कहा था कि उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री से बात कर ली है, उन्होंने अरविन्द केजरीवाल से पानी और शौचालय की माँग की है। अरविन्द केजरीवाल और राकेश टिकैत के बीच हुई इस बातचीत के बाद कोंडली से आम आदमी पार्टी विधायक कुलदीप कुमार रात के एक बजे पानी का टैंकर लेने के लिए दिल्ली जल बोर्ड के प्लांट पहुँचे थे। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ कुलदीप कुमार ने बताया था, “राकेश टिकैत ने मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से पीने की पानी की व्यवस्था करने का अनुरोध किया था। गाजीपुर बॉर्डर पर मौजूद किसानों के लिए पानी का टैंकर लेने के लिए दिल्ली जल बोर्ड के प्लांट आया हूँ।” इसके अलावा दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी शुक्रवार (29 जनवरी 2021) को गाजीपुर बॉर्डर पहुँच कर वहाँ की व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया।

वहाँ पहुँच कर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने कहा, “मुझे केजरीवाल जी ने यहाँ भेजा है, बीती रात आपकी उनसे बात हुई थी। उसके बाद उन्होंने पानी के टैंकर और अन्य व्यवस्था कराई। उन्होंने मुझसे यहाँ का निरीक्षण करने के लिए भी कहा था। उन्होंने यह भी कहा है कि दिल्ली सरकार आपकी सेवा के लिए मौजूद है।”

मनीष सिसोदिया के अलावा दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन समेत अन्य आप नेता भी गाजीपुर बॉर्डर पहुँचे। 

सत्येन्द्र जैन ने वहाँ पहुँच कर कहा, “हम यहाँ पर अपनी सरकार द्वारा किए गए पानी और शौचालय के इंतज़ाम देखने के लिए आए हैं। पुलिस ने पानी के टैंक को रोकने का प्रयास किया जिससे टैंक तय जगह पर नहीं पहुँच पाएँ। पुलिसकर्मियों का कहना है कि उन्हें शीर्ष अधिकारियों से आदेश मिला है। हम प्रदर्शन स्थल पर किसी को भूख और प्यास से मरने नहीं देंगे।”

आप सांसद संजय सिंह ने भी इस मुद्दे पर बयान देते हुए कहा था कि राकेश टिकैत से फोन पर बात हुई थी। आम आदमी पार्टी किसानों के साथ है। टिकैत ने उनसे कहा कि प्रशासन ने पानी बंद करवा दिया और वहाँ से शौचालय तक हटवा लिया। आम आदमी पार्टी यह मुद्दा संसद में भी उठाएगी। वहीं दूसरी तरफ किसान भी अपनी रणनीति के साथ आगे बढ़ रहे हैं, फ़िलहाल गाजीपुर बॉर्डर को चारों ओर से बंद कर दिया गया है। दिल्ली से नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ जाने वाले रास्तों को डायवर्ट कर दिया गया है। राकेश टिकैत लगातार अपने नजदीकियों से संपर्क में हैं।  

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

गे बार के पास कट्टर इस्लामी आतंकी हमला, गोलीबारी में 2 की मौत: नॉर्वे में LGBTQ की परेड रद्द, पूरे देश में अलर्ट

नॉर्वे की राजधानी ओस्लो में गे बार के नजदीक हुई गोलीबारी को प्रशासन ने इस्लामी आतंकवाद करार दिया है। 'प्राइड फेस्टिवल' को रद्द कर दिया गया।

BJP के ईसाई नेता ने हवन-पाठ करके अपनाया सनातन धर्म: घरवापसी पर बोले- ‘मुझे हिंदू धर्म पसंद है, मेरे पूर्वज हिंदू थे’

विवीन टोप्पो ने हिंदू धर्म स्वीकारते हुए कहा कि उन्हें ये धर्म अच्छा लगता है इसलिए उन्होंने इसका अनुसरण करने का फैसला किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
199,381FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe