Saturday, November 26, 2022
Homeराजनीतिगुजरात में जब्त हुआ 'कॉन्ग्रेस' का ₹75 लाख कैश, CCTV में नेता भागते दिखे:...

गुजरात में जब्त हुआ ‘कॉन्ग्रेस’ का ₹75 लाख कैश, CCTV में नेता भागते दिखे: पार्टी ने नकारा, फैज मोहम्मद समेत 2 गिरफ्तार

इनोवा गाड़ी में 75 लाख रुपए कैश बरामद होने के बाद भाजपा नेता अमित मालवीय ने कॉन्ग्रेस नेता पर तंज कसा। उन्होंने लिखा, "सूरत के महिधारपुर में कॉन्ग्रेस नेशनल सेक्रेटरी बीएम संदीप 75 लाख रुपए वसूलने पहुँचे लेकिन पुलिस को देखते ही भाग खड़े हुए। मामला सीसीटीवी में कैद हो गया है।"

गुजरात में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले सूरत में 75 लाख रुपए नकद जब्त किए गए। जिस स्थान पर यह कैश पकड़ा गया वहाँ का एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। इसमें एक शख्स पीछे देखते हुए भागता नज़र आ रहा है। दावा है कि फुटेज में भागता हुआ शख्स कोई और नहीं, बल्कि कॉन्ग्रेस नेता बीएम संदीप हैं।

दरअसल, विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस, चुनाव अधिकारी और स्टेटिक सर्विलांस की टीम लगातार वाहनों की चेकिंग कर रही हैं। इस दौरान सूरत के महिधरपुरा इलाके में एक इनोवा कार से 75 लाख रुपए बरामद हुए। पुलिस ने वाहन में सवार उदय गुर्जर और फैज़ मोहम्मद को गिरफ्तार कर लिया लेकिन एक शख्स भाग निकला, उसी शख्स को लेकर दावा है कि वो खुद बीएम संदीप थे।

पूरी घटना पास में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। बताया यह भी जा रहा है कि जब्त कार से बीएम संदीप का आधार कार्ड भी बरामद हुआ है। पुलिस गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपितों से पूछताछ कर रही है। सूरत पुलिस प्रत्यक्षदर्शियों, सीसीटीवी फुटेज और मोबाइल लोकेशन के आधार पर जाँच को आगे बढ़ाने की बात कह रही है।

कौन हैं बीएम संदीप?

बीएम संदीप कॉन्ग्रेस पार्टी के बड़े नेता हैं। ट्विटर पर लिखे उनके बायो के मुताबिक बीएम संदीप पार्टी के राष्ट्रीय सचिव के साथ-साथ गुजरात के सह-प्रभारी भी हैं। बताया जाता है कि वह सूरत इलाके में काफी एक्टिव हैं। बीएम संदीप ने ट्विटर पर सोनिया गाँधी के साथ तस्वीर भी लगाई हुई है। उधर गिरफ्तार शख्स उदय गुर्जर का कनेक्शन राजस्थान कॉन्ग्रेस से सामने आ रहा है। उसकी राजस्थान के सीएम के साथ ली गई फोटो भी सामने आई है। इस फोटो को खुद उदय ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है।

कॉन्ग्रेस नेता बीएम संदीप के ट्विटर प्रोफाइल का स्क्रीनशॉट

कॉन्ग्रेस पर हमलावर भाजपा

पूरे मामले को लेकर सूरत कॉन्ग्रेस के प्रवक्ता नैसद देसाई का बयान सामने आया है। देसाई ने सीसीटीवी फुटेज में दिख रहे शख्स के संदीप होने से इनकार कर दिया है। उधर भारतीय जनता पार्टी इस मुद्दे को लेकर कॉन्ग्रेस पर आक्रमक हो गई है।

भाजपा नेता अमित मालवीय ने वीडियो को ट्वीट करते हुए चुटकी ली। उन्होंने लिखा, “सूरत के महिधारपुर में कॉन्ग्रेस नेशनल सेक्रेटरी बीएम संदीप 75 लाख रुपए वसूलने पहुँचे लेकिन पुलिस को देखते ही भाग खड़े हुए। मामला सीसीटीवी में कैद हो गया है।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘किसी कैदी को स्पेशल सुविधा नहीं दे सकती सरकार’: तिहार फल-सब्जियाँ चाभ रहे AAP के मंत्री सत्येंद्र जैन पर HC सख्त, मेवा माँगने वाली...

दिल्ली हाई कोर्ट ने तिहाड़ में बंद AAP के मंत्री सत्येंद्र जैन की उस याचिका को खारिज कर दिया है, जिसमें उन्होंने जेल में फल और मेवों की माँग की थी।

‘अपनी मर्जी से गई, पापा के साथ नहीं रहना’: वसीम अकरम के कमरे से बरामद हुई राजस्थान के कॉन्ग्रेस नेता की बेटी, पिता ने...

कॉन्ग्रेस नेता गोपाल केसावत ने अपनी बेटी का अपहरण का केस दर्ज करवाया था। राजस्थान पुलिस अभिलाषा और उसके दोस्त वसीम अकरम को लेकर जयपुर पहुँची।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
235,641FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe