Sunday, July 21, 2024
Homeराजनीति'हमें कुरान देता है एक से अधिक शादी की इजाजत': सपा सांसद शफीकुर्रहमान ने...

‘हमें कुरान देता है एक से अधिक शादी की इजाजत’: सपा सांसद शफीकुर्रहमान ने बहुविवाह बैन किए जाने का किया विरोध, कहा – इस्लाम में हस्तक्षेप का देंगे जवाब

इस बार भी उन्होंने कहा है कि बाकी धर्मों के मामले वो धर्म वाले जानें लेकिन इस्लाम के जो मजहबी मामले हैं उनमें हस्तक्षेप करने या उन पर पाबंदी लगाने का इन्हें कोई अधिकार नहीं है।

समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने बहुविवाह को जायज ठहराया है। बता दें कि असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने बहुविवाह को प्रतिबंधित किए जाने को लेकर जनता से सुझाव माँगा है। इसके बाद चर्चा शुरू है कि क्या पूरे देश में बहुविवाह को प्रतिबंधित करने वाला कानून लागू किया जा सकता है? अब यूपी के संभल से लोकसभा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने कहा है कि एक शादी करना या एक से अधिक शादी करना – ये सब व्यक्ति अपने-अपने धर्म के रीति-रिवाजों के हिसाब से करता है।

शफीकुर्रहमान बर्क ने दावा किया कि इस्लाम में एक से अधिक विवाह करना एक मजहबी कार्य है और कुरान में भी बहुविवाह की अनुमति दी गई है। उन्होंने पूछा कि एक मजहबी मामले को राजनीति में क्यों घसीटा जा रहा है और इससे क्या फायदा होगा? इतना ही नहीं, उन्होंने आगे कहा कि इस देश में सभी धर्मों के लोग रहते हैं, हिन्दू-मुस्लिम और दलित भी हैं, छोटे-बड़े सभी हैं तो उनके धार्मिक कार्यों को राजनीति में क्यों लाया जाए? बता दें कि शफीकुर्रहमान विवादित बयानों के लिए चर्चा में रहे हैं।

‘ABP न्यूज़’ की खबर के अनुसार, इस बार भी उन्होंने कहा है कि बाकी धर्मों के मामले वो धर्म वाले जानें लेकिन इस्लाम के जो मजहबी मामले हैं उनमें हस्तक्षेप करने या उन पर पाबंदी लगाने का इन्हें कोई अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा, “अगर ये कानून लाएँगे तो हम जवाब देंगे।’ वहीं कॉन्ग्रेस नेता अजीज कुरैशी के भड़काऊ बयान पर उन्होंने कहा कि मुस्लिमों के ऊपर हमेशा जुल्म हुए हैं और उन्हें आज तक इंसाफ नहीं मिला। शफीकुर्रहमान ने ‘चंद्रयान 3’ को लेकर कहा कि वैज्ञानिक APJ अब्दुल कलम ने विज्ञान की रौशनी दूर-दूर तक फैलाई।

याद दिला दें कि उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और मिजोरम के राज्यपाल रह चुके अजीज कुरैशी ने कहा कि कॉन्ग्रेस के दफ्तर में मूर्तियाँ बिठाना और हिंदुत्व की बातें करना डूब मरने वाली बात है। साथ ही उन्होंने ‘गंगा मैया की जय’ नारे को भी आपत्तिजनक करार दिया। उन्होंने घुड़की दी कि अगर ये सब कहने के लिए कॉन्ग्रेस पार्टी उन्हें निकाल देती है तो निकाल दे। साथ ही उन्होंने भड़काऊ बयान देते हुए कहा कि 22 करोड़ मुस्लिमों ने चूड़ियाँ नहीं पहन रखी हैं, इनमें से 1-2 करोड़ अगर मर भी जाते हैं तो कोई बात नहीं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मध्य प्रदेश और बिहार में भी काँवर यात्रा मार्ग में ढाबों-ठेलों पर लिखा हो मालिक का नाम’: पड़ोसी राज्यों में CM योगी के फैसलों...

रमेश मेंदोला ने कहा कि नाम बताने में दुकानदारों को शर्म नहीं बल्कि गर्व होना चाहिए। हरिभूषण ठाकुर बचौल बोले - विवादों से छुटकारा मिलेगा।

‘लैंड जिहाद और लव जिहाद को बढ़ावा दे रही हेमंत सोरेन की सरकार’: झारखंड में गरजे अमित शाह, कहा – बिगड़ रहा जनसंख्या का...

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर 'भूमि जिहाद', 'लव जिहाद' को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए उन पर तीखा हमला किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -