Wednesday, May 22, 2024
Homeराजनीतिस्मृति ईरानी का हुआ प्रमोशन, संसद में मोदी-शाह के साथ बैठेंगी

स्मृति ईरानी का हुआ प्रमोशन, संसद में मोदी-शाह के साथ बैठेंगी

शाह और रविशंकर प्रसाद इससे पहले राज्यसभा में पहली कतार में ही बैठते थे, लेकिन स्मृति ईरानी के लिए पहली कतार में बैठने के यह पहला मौका है। तीनों लोकसभा के लिए पहली बार चुने गए हैं।

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री और अमेठी से सांसद स्मृति ईरानी को संसद में अब मोदी-शाह के बराबर में बैठेंगी। उन्हें लोकसभा में पहली कतार में जगह दी गई है। पहली कतार में प्रधानमंत्री मोदी के अतिरिक्त गृह मंत्री और भाजपा सुप्रीमो अमित शाह, वरिष्ठ सांसद और कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद, पूर्व भाजपा अध्यक्ष और मोदी सरकार के वरिष्ठ मंत्री नितिन गडकरी भी होंगे।

राहुल गाँधी को हराने का इनाम

माना जा रहा है कि स्मृति ईरानी को यह इनाम कॉन्ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी को अमेठी में हराने के लिए मिला है। राहुल गांधी को सीटों के आवंटन में दूसरी पंक्ति में जगह दी गई है। बुधवार को लोकसभा स्पीकर ओम बिरला की ओर से जारी सूची में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, सदानंद गौड़ा, अर्जुन मुंडा और अरविंद सावंत को भी पहली पंक्ति में ही जगह दी गई है। 

शाह और रविशंकर प्रसाद इससे पहले राज्यसभा में पहली कतार में ही बैठते थे, लेकिन स्मृति ईरानी के लिए पहली कतार में बैठने के यह पहला मौका है। तीनों लोकसभा के लिए पहली बार चुने गए हैं।

विपक्षी दलों की बात की जाए तो लोकसभा में कॉन्ग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, डीएमके लीडर टीआर बालू को भी पहली कतार में स्थान दिया गया है। जेडीयू, तृणमूल कांग्रेस और वाईएसआर कांग्रेस के कुछ सदस्यों को भी प्रथम पंक्ति में जगह मिली है। 

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

महाभारत, चाणक्य, मराठा, संत तिरुवल्लुवर… सबसे सीखेगी भारतीय सेना, प्राचीन ज्ञान से समृद्ध होगा भारत का रक्षा क्षेत्र: जानिए क्या है ‘प्रोजेक्ट उद्भव’

न सिर्फ वेदों-पुराणों, बल्कि कामंदकीय नीतिसार और तमिल संत तिरुवल्लुवर के तिरुक्कुरल का भी अध्ययन किया जाएगा। भारतीय जवान सीखेंगे रणनीतियाँ।

जातिवाद, सांप्रदायिकता, परिवारवाद… PM मोदी ने देश को INDI गठबंधन की 3 बीमारियों से किया आगाह, कहा- ये कैंसर से भी अधिक विनाशक

पीएम मोदी ने कहा कि मोदी घर-घर पानी पहुँचा रहा है, सपा-कॉन्ग्रेस वाले आपके घर की पानी की टोंटी भी खोल कर ले जाएँगे और इसमें तो इनकी महारत है।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -