Friday, June 21, 2024
Homeराजनीति8 दिन में तीसरी बार 'CM की कुर्सी' पर दिखीं सुनीता, किया 'केजरीवाल को...

8 दिन में तीसरी बार ‘CM की कुर्सी’ पर दिखीं सुनीता, किया ‘केजरीवाल को आशीर्वाद’ अभियान का ऐलान: मैसेज भेजने के लिए दिए नंबर, INDI गठबंधन का प्रदर्शन रद्द

सुनीता ने कहा कि पिछले 30 वर्षों से वो उनके साथ हैं, देशभक्ति उनके रोम-रोम में भरी है, उन्होंने तानाशाही ताकतों को ललकारा है।

शराब घोटाले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गुरुवार (21 मार्च, 2024) को गिरफ्तार किया गया। वो 1 अप्रैल तक ED की कस्टडी में रिमांड पर रहेंगे। पहले उन्हें एक सप्ताह के लिए कस्टडी में भेजा गया था, फिर इसे 4 दिन बढ़ा दिया गया। अब उनकी उपस्थिति में उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल ने बिना किसी पद के पार्टी की कमान सँभाल रखी हैं। अरविंद केजरीवाल वाली कुर्सी पर बैठ कर उन्होंने फिर से एक संबोधन दिया है। पीछे दोनों तरफ तिरंगा झंडा लगा हुआ है, एक तरफ भगत सिंह तो दूसरी तरफ भीमराव आंबेडकर की तस्वीर है।

सुनीता केजरीवाल ने इस दौरान लोगों को अरविंद केजरीवाल का वो भाषण सुनने की अपील की, जो उन्होंने राउज एवेन्यू कोर्ट में दिया था। इस दौरान उन्होंने ED पर ही वसूली रैकेट चलाने का आरोप लगाते हुए कहा था कि उनके घर मंत्री-सचिव लोग आते रहते हैं, खुसुर-पुसुर करते रहते हैं, दस्तावेजों का अदन-प्रदान करते हैं, ऐसे में उन्हें क्या पता कि कौन क्या कर रहा है। अरविंद केजरीवाल ने ये भी कहा था कि ED उन्हें फँसा कर AAP को खत्म करने के मिशन पर काम कर रही है।

सुनीता केजरीवाल ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने जो कुछ कोर्ट के सामने कहा उसके लिए बड़ी हिम्मत चाहिए, वो एक सच्चे राष्ट्रभक्त हैं, बिलकुल ऐसे ही हमारे स्वतंत्रता सेनानी अंग्रेजों की तानाशाही से लड़ते थे। सुनीता ने कहा कि पिछले 30 वर्षों से वो उनके साथ हैं, देशभक्ति उनके रोम-रोम में भरी है, उन्होंने तानाशाही ताकतों को ललकारा है। उन्होंने जनता से अपील की कि वो इस लड़ाई में अपने ‘भाई’/’बेटे’ का साथ नहीं देंगे? इस दौरान उन्होंने 8297324624 व्हाट्सएप्प नंबर भी जारी किया।

उन्होंने कहा, “हम एक अभियान शुरू कर रहे हैं – केजरीवाल को आशीर्वाद। इस व्हाट्सएप्प नंबर पर आप अपने अरविंद को आशीर्वाद दे सकते हैं, शुभकामनाएँ-दुआएँ-प्रार्थना दे सकते हैं। कई माताओं-बहनों ने उनके लिए मन्नत माँगी है, वो भी लिख कर भेजें। कइयों ने अरविंद केजरीवाल के लिए व्रत रखा है। ये सब लिख कर भेजिए। जो मन में आए, सब भेजिए। हर परिवार का हर सदस्य लिख कर भेजे, मैं आप सबके मैसेज उनको देकर आऊँगी और सब उन तक पहुँचेगा, उन्हें बहुत अच्छा लगेगा। आप किसी भी पार्टी से हों, कोई भी हों, सभी महिलाएँ-बच्चे-बुजुर्ग अमीर-गरीब सब उन्हें कुछ न कुछ लिख कर भेजें।”

उधर शुक्रवार (29 मार्च, 2024) को भाजपा दफ्तरों के सामने प्रस्तावित I.N.D.I. गठबंधन के विरोध प्रदर्शन को रद्द कर दिया गया है। दिल्ली में शिक्षा, PWD और संस्कृति एवं पर्यटन मंत्रालय सँभाल रहीं आतिशी मार्लेना सिंह ने कहा कि अब ये विरोध प्रदर्शन 31 मार्च को होगा। कई वरिष्ठ नेताओं के इस विरोध प्रदर्शन में आने की सूचना थी, लेकिन अब ये रद्द हो गया है। रामलीला मैदान में विरोध प्रदर्शन की योजना है। हालाँकि, अभी तक साफ़ नहीं है कि कौन सी पार्टियाँ और नेता इसमें शामिल होंगे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बिहार का 65% आरक्षण खारिज लेकिन तमिलनाडु में 69% जारी: इस दक्षिणी राज्य में क्यों नहीं लागू होता सुप्रीम कोर्ट का 50% वाला फैसला

जहाँ बिहार के 65% आरक्षण को कोर्ट ने समाप्त कर दिया है, वहीं तमिलनाडु में पिछले तीन दशकों से लगातार 69% आरक्षण दिया जा रहा है।

हज के लिए सऊदी अरब गए 90+ भारतीयों की मौत, अब तक 1000+ लोगों की भीषण गर्मी ले चुकी है जान: मिस्र के सबसे...

मृतकों में ऐसे लोगों की संख्या अधिक है, जिन्होंने रजिस्ट्रेशन नहीं कराया था। इस साल मृतकों की संख्या बढ़कर 1081 तक पहुँच चुकी है, जो अभी बढ़ सकती है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -