Saturday, May 18, 2024
Homeराजनीतिभव्य राम मंदिर का काम हुआ पूर्ण, अब माता जानकी का बनाएँगे भव्य मंदिर:...

भव्य राम मंदिर का काम हुआ पूर्ण, अब माता जानकी का बनाएँगे भव्य मंदिर: जानकी नवमी पर सीतामढ़ी की धरती से अमित शाह ने किया वादा

गृहमंत्नी ने कहा कि मैं आज आप लोगों को विश्वास दिलाता कि न केवल भारत, न केवल बिहार, न केवल पूर्वांचल, मिथिलाँन्चल बल्कि सीतामढ़ी पूरी दुनिया के आकर्षण का केंद्र बने सीता माता का ऐसा भव्य मंदिर बनाने का काम करेंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बिहार के सीतामढ़ी में चुनावी रैली को संबोधित किया और बीजेपी उम्मीदवार के लिए वोट माँगे। गृहमंत्री ने विपक्ष के इंडी गठबंधन पर निशाना साधते हुए सीतामढ़ी के लोगों से कहा कि हम बीजेपी वाले वोट बैंक से नहीं डरते। पीएम मोदी ने अयोध्या में रामलला का मंदिर बना दिया है। अब जो काम बाकी है वह है माँ सीता की जन्मभूमि पर एक महान स्मारक, मंदिर बनाने का। उन्होंने कहा कि सीता माता के जीवन के अनुरूप स्मारक केवल नरेन्द्र मोदी जी और बीजेपी ही बना सकती है।

गृहमंत्नी ने जनसभा में कॉन्ग्रेस और आरजेडी पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा, “जिन्होंने खुद को राम मंदिर से दूर रखा, वे माता सीता का स्मारक नहीं बना सकते। अगर कोई माँ सीता के जीवन के त्याग समर्पण और आदर्श के अनुरूप कोई स्मारक बना सकता है, तो वह नरेंद्र मोदी और बीजेपी बना सकती है। मैं आज आप लोगों को विश्वास दिलाता कि न केवल भारत, न केवल बिहार, न केवल पूर्वांचल, मिथिलाँन्चल बल्कि सीतामढ़ी पूरी दुनिया के आकर्षण का केंद्र बने सीता माता का ऐसा भव्य मंदिर बनाने का काम करेंगे।”

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, “मोदी जी ने अयोध्या में रामलला का भव्य मंदिर बनाने का काम पूरा किया। अब माँ सीता की जन्मभूमि पर महान स्मारक बनाने का काम बाकी है। जिन लोगों ने अपने-आप को रामलला के मंदिर से दूर रखा, वो ये स्मारक नहीं बना सकते। सीता माता के जीवन के अनुरूप स्मारक केवल नरेन्द्र मोदी जी और भाजपा बना सकते हैं।”

उन्होंने कहा कि बाबर के काल में राम मंदिर को तोड़ा गया था। सीतामढ़ी वासियों आप मुझे बताओ राम मंदिर बनना चाहिए था या नहीं बनना चाहिए था? कॉन्ग्रेस आरजेडी कई वर्षों तक राम मंदिर के मुद्दे पर रोड़े अटकाते रहे। मोदीजी को दूसरी बार पीएम बनाया गया, और केवल पाँच साल में राम जन्मभूमि केस जीता गया, भूमि पूजन किया गया और 22 जनवरी को मंदिर की ‘प्राण प्रतिष्ठा’ भी की गई।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, जिस कॉन्ग्रेस पार्टी ने हमेशा पिछड़ों और अति पिछड़ों का विरोध किया, आज लालू यादव सत्ता की राजनीति के लिए, अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाने के लिए उसी कॉन्ग्रेस पार्टी की गोद में जाकर बैठ गए हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मधुबनी में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं लालू यादव से सवाल पूछना चाहता हूँ कि आप बिहार में 15 साल मुख्यमंत्री और केंद्र में 10 साल मंत्री के पद पर रहे।

बता दें कि सीतामढ़ी में माता सीता का भव्य मंदिर बनाया जा रहा है। बिहार सरकार माता सीता के प्राकट्य स्थल पर स्मारक बना रही है। इसके लिए बिहार सरकार 50 एकड़ जमीन अधिग्रहीत कर रही है। इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए नए मंदिर के लिए प्रयासरत कामेश्वर चौपाल ने बताया था कि, “माता सीता के लिए सीतामढ़ी का वही महत्व है जो भगवान राम के लिए अयोध्या का है। यह हिन्दुओं के लिए पवित्र है। विश्व भर से लोग अयोध्या के राम मंदिर में दर्शन करने आएँगे और माता सीता की जन्मभूमि भी देखना चाहेँगे। हम चाहते हैं कि सीतामढ़ी में माता सीता का उसी तरह का एक भव्य का निर्माण किया जाए।” चौपाल ने बताया कि अभी जो मंदिर सीतामढ़ी में है, वह 100 वर्ष पूर्व बनाया गया था और उसकी स्थिति अब अच्छी नहीं है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘AAP झूठ की बुनियाद पर बनी पार्टी, इसकी विश्वसनीयता शून्य नहीं, माइनस में’ – BJP के साथ स्वाति मालीवाल मुद्दे पर जेपी नड्डा का...

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा कि स्वाति मालीवाल लंबे समय से भाजपा नेताओं के संपर्क में हैं और उनके ही इशारे पर ये साजिश रची गई।

स्वाति मालीवाल बन गई INDI गठबंधन में गले की फाँस? राहुल गाँधी की रैली के लिए केजरीवाल को नहीं भेजा गया न्योता, प्रियंका कह...

दिल्ली में आयोजित होने वाली राहुल गाँधी की रैली में शामिल होने के लिए AAP प्रमुख अरविंद केजरीवाल को न्योता नहीं दिया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -