Saturday, October 16, 2021
Homeरिपोर्टICICI बैंक की पूर्व CEO चंदा कोचर के ठिकानों पर CBI की छापेमारी

ICICI बैंक की पूर्व CEO चंदा कोचर के ठिकानों पर CBI की छापेमारी

चंदा कोचर के पति दीपक कोचर ने वीडियोकॉन समूह के मालिक वेणुगोपाल धूत के साथ मिलकर दिसंबर 2008 में एक कंपनी बनाई थी और फिर ₹65 करोड़ की कम्पनी को ₹9 लाख में बेच दिया था।

ICICI बैंक की पूर्व मैनेजिंग डायरेक्टर (MD) और चीफ़ एग्जीक्यूटिव अफसर (CEO) चंदा कोचर से सम्बंधित चार ठिकानों पर CBI ने छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि FIR दर्ज़ करने के बाद जाँच एजेंसी ने गुरुवार (जनवरी 24, 2019) की सुबह महाराष्ट्र में चार जगहों पर छापेमारी की। ख़बरों के अनुसार मुंबई और औरंगाबाद में चली इस छापेमारी में औरंगाबाद स्थित वीडियोकॉन ऑफिस की भी छानबीन की गई। नरीमन पॉइंट में वीडियोकॉन का मुख्यालय है।

चंदा कोचर 2016 में फ़ोर्ब्स पत्रिका की ‘एशिया की 10 सबसे शक्तिशाली बिज़नेस-वूमन’ की लिस्ट में शामिल रही थीं। उन पर आरोप है कि उन्होंने एक नई कम्पनी बना कर फर्जीवाड़ा किया। उनके पति दीपक कोचर ने वीडियोकॉन समूह के मालिक वेणुगोपाल धूत के साथ मिलकर दिसंबर 2008 में एक कंपनी बनाई थी और फिर ₹65 करोड़ की कम्पनी को ₹9 लाख में बेच दिया। इस कंपनी को ₹64 करोड़ का लोन भी दिया गया था।

बाद में इस कंपनी को दीपक कोचर के ट्रस्ट को सौंप दिया गया था। वीडियोकॉन ग्रुप को ICICI बैंक ने ₹3,250 करोड़ का लोन दिया था, जिसके कुछ महीनों बाद दीपक कोचर के हाथ में नई कम्पनी की कमान दे दी गई थी। इन लोन की कुल 86% राशि (₹2,810 करोड़) जमा नहीं कराई गई, जिसे NPA घोषित कर दिया गया। CBI इस मामले की जाँच कर रही है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

निहंगों ने की दलित युवक की हत्या, शव और हाथ काट कर लटका दिए: ‘द टेलीग्राफ’ सहित कई अंग्रेजी अख़बारों के लिए ये ‘सामान्य...

उन्होंने (निहंगों ) दलित युवक की नृशंस हत्या करने के बाद दलित युवक के शव, कटे हुए दाहिने हाथ को किसानों के मंच से थोड़ी ही दूर लटका दिया गया।

मुस्लिम भीड़ ने पार्थ दास के शरीर से नोचे अंग, हिंदू परिवार में माँ-बेटी-भतीजी सब से रेप: नमाज के बाद बांग्लादेश में इस्लामी आतंक

इस्‍कॉन से जुड़े राधारमण दास ने ट्वीट कर बताया कि पार्थ को बुरी तरह से पीटा गया था कि जब उनका शव मिला तो शरीर के अंदर के हिस्से गायब थे। 

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
128,877FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe