Saturday, November 27, 2021
Homeरिपोर्टशेष विश्व की तुलना में एशिया के कर्मचारियों के वेतन में होगी सर्वाधिक वृद्धि:...

शेष विश्व की तुलना में एशिया के कर्मचारियों के वेतन में होगी सर्वाधिक वृद्धि: 10% बढ़ेगी सैलरी

तेज आर्थिक वृद्धि के चलते एशिया में कुल वेतन और वास्तविक वेतन वृद्धि के मामले में भारत शीर्ष पर बना रहेगा

देश में काम कर रहे कर्मचारियों के लिए एक अच्छी ख़बर है। दरअसल मैनेजमेंट कंसल्टिंग फर्म ‘कॉर्न फेरी’ के रिपोर्ट की मानें तो देश में साल 2019 में कर्मचारियों का वेतन 10% तक बढ़ सकता है। कॉर्न फेरी की मानें तो 2018 में 9% की तुलना में इस साल भारत में पेरोल में 10% की वृद्धि के साथ मुद्रास्फीति-समायोजित वास्तविक-वेतन वृद्धि 4.7% से 5% तक बढ़ने की उम्मीद है। रिपोर्ट के अनुसार एशिया में वेतन वृद्धि के पूर्वानुमान में भारत शीर्ष पर है।

‘कॉर्न फेरी’ के रिपोर्ट की मानें तो पिछले साल 5.4% से एशिया में वेतन 5.6% तक बढ़ सकता है। कॉर्न फेरी इंडिया के चेयरमैन और रीजनल मैनेजिंग डायरेक्टर नवनीत सिंह ने कहा: “तेज आर्थिक वृद्धि के चलते एशिया में कुल वेतन और वास्तविक वेतन वृद्धि के मामले में भारत शीर्ष पर बना रहेगा”।

एशिया में 5.6 फीसदी की हो सकती है वृद्धि

रिपोर्ट की मानें तो एशिया में इस वर्ष वेतन में 5.6 फीसदी की दर से वृद्धि, और मुद्रास्फीति के समायोजन के बाद यह दर 2.6 फीसदी रहने का अनुमान है। वहीं अन्य एशियाई देशों में 2019 में वास्तविक वेतन वृद्धि चीन में 3.2 फीसदी, जापान में 0.10 फीसदी, वियतनाम में 4.80 फीसदी, सिंगापुर में 3 फीसदी और इंडोनेशिया में 3.70 फीसदी रह सकती है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

गुरु नानक की जयंती मनाने Pak गई शादीशुदा सिख महिला ने गूँगे-बहरे इमरान से कर लिया निकाह, बन गई ‘परवीन सुल्ताना’: रिपोर्ट

कोलकाता की एक शादीशुदा सिख महिला गुरु नानक की जयंती मनाने पाकिस्तान गईं, लेकिन वहाँ एक प्रेमी के झाँसे में आकर इस्लाम अपना लिया। वीजा समस्याओं के कारण भेजा गया वापस।

48 घंटों तक होटल के बाहर खड़े रहे, अंदर आतंकियों ने बहन और जीजा को मार डाला: 26/11 हमले को याद कर रो पड़ता...

'धमाल' सीरीज में 'बोमन' का किरदार निभाने वाले बॉलीवुड अभिनेता आशीष चौधरी की बहन और जीजा भी 26/11 मुंबई आतंकी हमले में मारे गए थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
139,961FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe