Monday, May 20, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय'अल्लाहु अकबर' वाली मुस्कान खान की शान में अल-कायदा सरगना ने पढ़ी कविता, 9...

‘अल्लाहु अकबर’ वाली मुस्कान खान की शान में अल-कायदा सरगना ने पढ़ी कविता, 9 मिनट के Video में जवाहिरी ने बुर्के पर मुस्लिमों को उकसाया

नवंबर के बाद से यह जवाहिरी का पहला वीडियो है और यह दिखाता है कि मोस्टवांटेड आतंकवादी जीवित है।

आतंकवादी समूह अल-कायदा के सरगना अयमान अल-जवाहिरी का एक वीडियो सामने आया है। 9 मिनट के इस वीडियो में वह मुस्लिमों को उकसा रहा है। कर्नाटक के शैक्षणिक संस्थानों में ड्रेस कोड की जगह​ बुर्के में प्रवेश के कट्टरपंथियों की माँग का समर्थन करता नजर आ रहा है। भारत को ‘हिंदू लोकतंत्र’ बताते हुए कहा है कि मुसलमानों पर अत्याचार हो रहा है। हिजाब विवाद के बीच ‘अल्लाहु अकबर’ के नारे लगाकर चर्चा में आई मुस्कान खान की प्रशंसा कर रहा है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक जवाहिरी के इस वीडियो के साथ एक पोस्टर भी जारी किया गया है, जिसमें मुस्कान के लिए Noble woman of India यानी ‘भारत की महान महिला’ भी लिखा गया है। जवाहिरी ने भारत में मुस्लिमों के दमन का आरोप लगाते हुए मुस्लिमों को इसके खिलाफ आवाज उठाने के लिए भी उकसाया।

जवाहिरी ने वीडियो में मुस्कान खान को अपनी ‘बहन’ बताया और उसकी तारीफ में एक कविता भी पढ़ी। उसने कहा कि उसे वीडियो और सोशल मीडिया के जरिए मुस्कान के बारे में पता चला और इस ‘बहन’ ने ‘तकबीर’ की आवाज उठाकर उसका दिल जीत लिया। इसीलिए वो उसकी तारीफ में कविता पढ़ रह है। कविता पढ़ने के बाद उसने हिजाब पर प्रतिबंध लगाने वाले देशों की निंदा की। उसने पाकिस्तान और बांग्लादेश को भी पश्चिमी देशों का सहयोगी बताकर लताड़ लगाई।

गौरतलब है कि नवंबर के बाद से यह जवाहिरी का पहला वीडियो है और यह दिखाता है कि मोस्टवांटेड आतंकवादी जीवित है। इससे पहले साल 2020 में उसके मारे जाने की रिपोर्ट सामने आई थी, लेकिन अलकायदा की ओर से उसके जिंदा होने की बात कही गई थी। साल 2011 में पाकिस्‍तान के एबटाबाद में अमेरिकी कार्रवाई में ओसामा बिन लादेन के मारे जाने के बाद से वह अल कायदा की कमान सँभाल रहा है।

क्या है हिजाब विवाद?

उल्लेखनीय है कि कर्नाटक में हिजाब विवाद उस समय शुरू हुआ था, जब उडुपी के एक सरकारी स्कूल में कुछ छात्राओं को हिजाब पहनकर कक्षा में जाने पर रोक लगा दी गई थी। इसे लेकर देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन हुए थे। इसी दौरान 8 फरवरी को मांड्या में पीईएस कॉलेज के अंदर भगवा शॉल पहने लड़कों ने ‘जय श्री राम’ के नारे लगाए। ‘जय श्री राम’ के नारे लगाती भीड़ के सामने 19 साल की मुस्कान खान ने ‘अल्लाह हू अकबर’ के नारे लगाए थे। यह मामला कर्नाटक हाईकोर्ट भी गया था। हाईकोर्ट ने अपने फैसले में कहा था कि हिजाब इस्लाम का अभिन्न अंग नहीं है, इसलिए राज्य सरकार को इसे स्कूलों के अंदर यूनिफॉर्म का हिस्सा बनाने का निर्देश नहीं दिया जा सकता।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भारत में 1300 आइलैंड्स, नए सिंगापुर बनाने की तरफ बढ़ रहा देश… NDTV से इंटरव्यू में बोले PM मोदी – जमीन से जुड़ कर...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आँकड़े गिनाते हुए जिक्र किया कि 2014 के पहले कुछ सौ स्टार्टअप्स थे, आज सवा लाख स्टार्टअप्स हैं, 100 यूनिकॉर्न्स हैं। उन्होंने PLFS के डेटा का जिक्र करते हुए कहा कि बेरोजगारी आधी हो गई है, 6-7 साल में 6 करोड़ नई नौकरियाँ सृजित हुई हैं।

कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं ने अपने ही अध्यक्ष के चेहरे पर पोती स्याही, लिख दिया ‘TMC का एजेंट’: अधीर रंजन चौधरी को फटकार लगाने के बाद...

पश्चिम बंगाल में कॉन्ग्रेस का गठबंधन ममता बनर्जी के धुर विरोधी वामदलों से है। केरल में कॉन्ग्रेस पार्टी इन्हीं वामदलों के साथ लड़ रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -