Sunday, May 29, 2022
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयBBC की महिला वर्कर के साथ कुकिंग टीवी शो की शूटिंग के दौरान रेप:...

BBC की महिला वर्कर के साथ कुकिंग टीवी शो की शूटिंग के दौरान रेप: 9 दिन बाद लंदन पुलिस को मिली सूचना

“यह बेहद डरावना है जब एक शो में काम करने के दौरान ऐसा कुछ हुआ हो। हमलावर ने कथित तौर पर उस कमरे में जबरन घुसने के बाद दरवाजा अंदर से लगा लिया और महिला कर्मचारी के साथ जबरदस्ती की।”

मीडिया चैनल BBC की एक महिला कर्मचारी के साथ कथित तौर पर बलात्कार का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक फेमस टीवी प्रजेंटर स्टेसी डूले के नए टीवी शो की शूटिंग के दौरान बीबीसी की एक महिला कर्मचारी के साथ रेप किया गया था। द सन की रिपोर्ट के मुताबिक, टीवी प्रजेंटर स्टेसी डूले के एक नए कुकिंग शो ‘Hungry For It’ की शूटिंग के दौरान रेप की घटना हुई थी। 

पुलिस ने कहा- सबूतों की जाँच हो रही है

सिटी ऑफ लंदन पुलिस ने कहा कि घटना की सूचना उन्हें दूसरे पुलिस फोर्स से मिली है और इस मामले में सबूतों की जाँच की जा रही है। एक सूत्र ने द सन को बताया कि हमलावर ने उस कमरे में जबरन घुसकर महिला के साथ जबरदस्ती की थी। खबर के मुताबिक शो में काम कर रहे क्रू को इस मामले के बारे में बताया गया था। दरअसल, बीबीसी के एक स्टाफ सदस्य ने ‘प्रोडक्शन के दौरान यौन शोषण के आरोप’ के बारे में क्रू को एक ईमेल किया था। घटना कथित तौर पर शुक्रवार 10 सितंबर, 2021 को हुई, जब बीबीसी थ्री टेलीविजन शो को फिल्माया जा रहा था।

सिटी ऑफ लंदन पुलिस ने Mirror को बताया कि कथित हमले के नौ दिन बाद एक अन्य पुलिस फोर्स ने उनसे संपर्क किया। उन्होंने कहा, “पूछताछ जारी है और इस समय कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। पीड़ित महिला को वर्तमान में विशेष रूप से प्रशिक्षित अधिकारियों द्वारा सहायता प्रदान की जा रही है।” सिटी ऑफ लंदन पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि रविवार (19 सितंबर 2021) को सिटी ऑफ लंदन पुलिस से एक अन्य पुलिस फोर्स ने संपर्क किया। पुलिस फोर्स को शुक्रवार (10 सितंबर 2021) को हुए बलात्कार की घटना रिपोर्ट मिली थी। हालाँकि, यह शिकायत देर से दर्ज करवाई गई थी।

डर गए थे सभी कर्मचारी

एक सूत्र ने द सन को बताया, “यह बेहद डरावना है जब एक शो में काम करने के दौरान ऐसा कुछ हुआ हो। हमलावर ने कथित तौर पर उस कमरे में जबरन घुसने के बाद दरवाजा अंदर से लगा लिया और महिला कर्मचारी के साथ जबरदस्ती की।” उन्होंने कहा, “इस घटना ने पूरे क्रू को हिलाकर रख दिया है और सभी वास्तव में परेशान हैं। शो में काम करने के लिए कॉन्ट्रैक्ट पर साइन करने के दौरान हममें से किसी ने भी कभी नहीं सोचा था कि ऐसा कुछ होगा।”

हंग्री फॉर इट बनाने वाले बीबीसी स्टूडियोज ने कहा कि वे इस घटना पर टिप्पणी नहीं करेंगे, लेकिन उन्होंने कर्मचारी को ‘उचित समर्थन’ देने के लिए ‘मजबूत प्रक्रियाओं’ की ओर इशारा किया है। खबर के मुताबिक शो के एक क्रू मेंबर ने शो के सभी वर्कर्स को घटना के बारे में ईमेल भी भेजा था लेकिन इस ईमेल में अन्य स्टाफ से कहा गया था कि वे घटना के बारे में सार्वजनिक तौर से किसी को न बताएँ। बता दें कि इस शो में दस शौकिया शेफ एक साथ रहते हैं। इस दौरान वे बड़े पुरस्कार के लिए एक दूसरे के साथ प्रतिस्पर्धा करते हैं।

BBC ने क्या कहा? 

बीबीसी के एक प्रवक्ता ने बताया, “बीबीसी स्टूडियो के पास यह सुनिश्चित करने के लिए मजबूत प्रक्रियाएँ हैं कि हमारे किसी भी कर्मचारी या फ्रीलांसरों को जो किसी अपराध का शिकार हो सकते हैं, उन्हें सभी आवश्यक सहायता और देखभाल दी जाती है और मामले को अत्यंत गंभीरता से लिया जाता है।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘शरिया लॉ में बदलाव कबूल नहीं’: UCC के विरोध में देवबंद के मौलवियों की बैठक, कहा – ‘सब सह कर हम 10 साल से...

देवबंद में आयोजित 'जमीयत उलेमा ए हिन्द' की बैठक में UCC का विरोध किया गया। मौलवियों ने सरकार पर डराने का आरोप लगाया। कहा - ये देश हमारा है।

‘कब्ज़ा कर के बनाई गई मस्जिद को गिरा दो’: मंदिरों को ध्वस्त कर बनाए गए मस्जिदों पर बोले थे गाँधी – मुस्लिम खुद सौंप...

गाँधी जी ने लिखा था, "अगर ‘अ’ (हिन्दू) का कब्जा अपनी जमीन पर है और कोई शख्स उसपर कोई इमारत बनाता है, चाहे वह मस्जिद ही हो, तो ‘अ’ को यह अख्तियार है कि वह उसे गिरा दे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
189,861FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe