Tuesday, July 27, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयजब लगेज मशीन के अदंर से सामान की जगह निकलने लगे पाकिस्तानी... देखें Video

जब लगेज मशीन के अदंर से सामान की जगह निकलने लगे पाकिस्तानी… देखें Video

अब इस वीडियो के वायरल होते ही भारत के लोग सोशल मीडिया पर पाकिस्तान की चुटकी ले रहे हैं और कह रहे हैं कि जो लोग हमें चंद्रयान पर ज्ञान दे रहे हैं उनकी हरकतें तो देखो कैसी है।

अपनी उल-जुलूल हरकतों के कारण पहचाना जाने वाला पाकिस्तान एक बार फिर से एक वायरल होती वीडियो के कारण चर्चा का विषय है। ये वीडियो पाकिस्तान के पेशावर एयरपोर्ट का है। जहाँ पर भारी संख्या में पाकिस्तानी लोग हज करके लौटते दिखाई दे रहे हैं। लेकिन अब आप सोचेंगे इसमें ऐसा खास क्या है?

तो बता दें, इस वीडियो में खास ये हैं कि पाकिस्तानी जो भारत को समय आने पर परमाणु बम और क्रिकेट के बल्ले से उड़ाने की धमकियाँ देने से नहीं चूँकते, वो इस वीडियो में लगेज मशीन से बाहर निकलते दिख रहे हैं। जी हाँ। एयरपोर्ट पर जहाँ आम लोग चेकिंग के लिए लगेज डालते हैं, वहाँ से हज करके लौटे यात्री बाहर आ रहे हैं। अब ये सुरक्षा के लिहाज से या पाकिस्तानियों का कोई नया कारनामा है? आइए जानते हैं।

दरअसल, जानकारी के अनुसार, वीडियो में हज से लौटे ये हज यात्री मक्का-मदीना से पानी लेकर आए हैं, जिसे आबे जमजम कहा जाता है। इस्लाम मजहब में इसका बहुत महत्त्व है। जिस वजह से ये हज यात्री फ्लाइट लैंड होने के बाद अपने आबे जमजम का केन लेने लगेज मशीन के पास खड़े थेे, लेकिन इन्हें डर था कि उनका आबे जमजम कोई और न ले जाए। इसलिए उन्होंने इसका तरीका खोजा और अपने जल को सुरक्षित रखने के लिए एक के बाद एक करके ये भी मशीन में बैठते गए और दूसरी ओर से निकलते गए।

हालाँकि, वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि हाजियों की इस हरकत से वहाँ के सुरक्षाकर्मी सकपका गए और उन्हें रोकने की कोशिश करने लगे, लेकिन फिर भी आबे जमजम को सुरक्षित रखने के लिए ये लोग नहीं मानें तो काफ़ी देर तक एक्स-रे मशीन में ये सिलसिला चलता रहा।

अब इस वीडियो के वायरल होते ही भारत के लोग सोशल मीडिया पर पाकिस्तान की चुटकी ले रहे हैं और कह रहे हैं कि जो लोग हमें चंद्रयान पर ज्ञान दे रहे हैं उनकी हरकतें तो देखो कैसी है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

समर्थन ले लो… सस्ता, टिकाऊ समर्थन: हर व्यक्ति, संस्था, आंदोलन और गुट के लिए है राहुल गाँधी के पास झऊआ भर समर्थन!

औसत नेता समर्थन लेकर प्रधानमंत्री बनता है, बड़ा नेता बिना समर्थन के बनता है पर राहुल गाँधी समर्थन देकर बनना चाहते हैं।

हड़प्पा काल का धोलावीरा शहर विश्व धरोहर में हुआ शामिल, बतौर CM नरेंद्र मोदी ने तैयार करवाया था इन्फ्रास्ट्रक्चर

भारत के विश्व धरोहर स्थलों की संख्या अब बढ़कर 40 हो गई है। इनमें से 10 स्थलों को तो सूची में साल 2014 के बाद ही जोड़ा गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,488FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe