Saturday, April 13, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय13 साल की पूजा का अपहरण व इस्लामी धर्मांतरण, FIR दर्ज कराने गए पिता...

13 साल की पूजा का अपहरण व इस्लामी धर्मांतरण, FIR दर्ज कराने गए पिता को पुलिस ने खदेड़ा: Pak में डेढ़ माह में चौथी वारदात

पीड़ित परिजनों ने हिन्दू राजनेताओं और संस्थाओं की मदद ली, जिसके बाद FIR दर्ज की जा सकी। इससे पहले आरती मेघवार, कविता ओध और रीना मेघवार जैसी लड़कियों का अपहरण हो चुका है। कराची के एक हिन्दू ने कहा कि अब सिंध में हिंदुओं का रहना किसी बुरे सपने के समान हो गया है और सरकार ऐसी हर घटना को चुपचाप देखती और व मीडिया से छिपाने का प्रयास करती है।

पाकिस्तान में पिछले डेढ़ महीने से भी कम समय में चौथी हिन्दू लड़की के अपहरण, जबरन इस्लामी धर्मांतरण और निकाह की खबर आई है। अब एक 13 साल की नाबालिग हिन्दू लड़की पूजा मेघवार का अपहरण करके उससे जबरन इस्लाम कबूल करवाया गया। पाकिस्तान की ‘हिन्दू मेंबर नेशनल असेम्बली (HNA)’ के रमेश कुमार वंखवानी ने शुक्रवार (मार्च 19, 2021) को बताया कि ताज़ा घटना हैदराबाद जिले के हसरी में हुई।

ये इलाका पाकिस्तान के सिंध प्रान्त में स्थित है। पीड़िता का नाम पूजा मेघवार है। MNA ने कहा कि इस मामले की FIR तो दर्ज करा दी गई है लेकिन तथ्यों का पता तभी चलेगा जब पुलिस उसे बचा कर वापस ले आती है। पूजा के पिता चंदन मेघवार एक टेक्सटाइल मिल में कर्मचारी हैं, जिन्होंने अपनी बेटी के अपहरण की जब रिपोर्ट दर्ज करानी चाहिए तो पुलिस ने उन्हें भगा दिया। परिजनों की पुलिस ने एक न सुनी।

इसके बाद पीड़ित परिजनों ने हिन्दू राजनेताओं और संस्थाओं की मदद ली, जिसके बाद FIR दर्ज की जा सकी। इससे पहले आरती मेघवार, कविता ओध और रीना मेघवार जैसी लड़कियों का अपहरण हो चुका है। कराची के एक हिन्दू ने कहा कि अब सिंध में हिंदुओं का रहना किसी बुरे सपने के समान हो गया है और सरकार ऐसी हर घटना को चुपचाप देखती और व मीडिया से छिपाने का प्रयास करती है।

इस साल जनवरी में भी एक वीभत्स घटना सामने आई थी, जब पाकिस्तान के पंजाब के बहु भाटी गाँव में एक मुस्लिम व्यक्ति ने जबरन रतन लाल की बेटी मिजा कुमारी का अपहरण कर उसके साथ बलात्कार किया और निक़ाह करने के लिए बलपूर्वक उसका इस्लाम में धर्मांतरण कर दिया गया। माता-पिता ने बताया था, “यदि हमारी बेटी हमें वापस नहीं मिलती है तो हम आत्महत्या कर लेंगे। हम गरीब हैं, हम दोषियों से नहीं लड़ सकते, पाकिस्तान में कोई भी हमारी मदद नहीं कर रहा है।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘संजय अग्रवाल’ और ‘उदय दास’ बन कर रुके थे मुस्सविर और अब्दुल, NIA ने 10 दिन के लिए रिमांड पर लिया: रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट...

रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामले में 42 दिनों की जाँच के बाद राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (एनआईए) ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल से दो आतंकवादियों - मुस्सविर हुसैन शाजिब और अब्दुल मथीन ताहा को गिरफ्तार किया।

सिडनी के मॉल में 6 लोगों को चाकू गोद कर मार डाला: मृतकों में एक महिला और उसका बच्चा भी, पुलिस ने लॉकडाउन लगा...

ऑस्ट्रेलिया के सिडनी स्थित एक मॉल में एक व्यक्ति ने कई लोगों को चाकू मारकर हत्या कर दी। इस हमले में 6 लोगों की मौत हो गई है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe