Saturday, May 21, 2022
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय'...जैसे मैं रिहाना की पैंटी को ना बोल दूँ': पुराना है विल स्मिथ और...

‘…जैसे मैं रिहाना की पैंटी को ना बोल दूँ’: पुराना है विल स्मिथ और क्रिस रॉक का झगड़ा, थप्पड़ के पीछे 6 साल पुराना गुस्सा?

उन्होंने तंज कसते हुए कहा था कि ऐसे कार्यक्रम का कैसे बहिष्कार किया जा सकता है, जिसके लिए आपको न्योता ही न मिला हो?

94वें ऑस्कर अवॉर्ड समारोह में तब लोग भौंचक रह गए, जब सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का सम्मान जीतने वाले विल स्मिथ ने अपनी पत्नी को लेकर किए गए मजाक से आक्रोशित होकर मंच पर चढ़ कर होस्ट कॉमेडियन क्रिस रॉक को थप्पड़ जड़ दिया। अब सामने आया है कि अश्वेत समुदाय के दोनों हस्तियों के बीच का झगड़ा काफी पुराना है। पहले भी क्रिस रॉक अभिनेता विल स्मिथ की पत्नी जेडा पिंकेट स्मिथ को लेकर मजाक कर चुके हैं।

ये मामला 6 साल पुराना है, 2016 के एकेडमी अवॉर्ड समारोह का। ये वो समय था जब जेडा पिंकेट स्मिथ ने ऑस्कर का बहिष्कार किया था। उन्होंने इस अवॉर्ड समारोह पर ‘काफी श्वेत’ होने का आरोप लगाते हुए बहिष्कार किया था, अर्थात इसमें श्वेत समुदाय का प्रभुत्व होने का आरोप लगा कर। उनका कहना था कि इसमें काफी कम विविधता है। तब अपने मोनोलॉग में क्रिष रॉक ने विल स्मिथ की पत्नी को निशाने पर लिया था।

उन्होंने तंज कसते हुए कहा था कि ऐसे कार्यक्रम का कैसे बहिष्कार किया जा सकता है, जिसके लिए आपको न्योता ही न मिला हो? इसके बाद उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा था, “जेडा द्वारा ऑस्कर का बहिष्कार करना वही बात हो गई, जैसे मैं रिहाना की पैंटी का बॉयकॉट कर दूँ। मुझे इसके लिए न्योता ही नहीं भेजा गया है।” हालिया कार्यक्रम में 53 वर्षीय विल स्मिथ ने 57 वर्षीय क्रिष रॉक को इसीलिए थप्पड़ जड़ दिया, क्योंकि उन्होंने उनकी पत्नी के बाल उड़ने को लेकर उनका मजाक बनाया था।

भारत में भी इस घटना लेकर मीम्स बन रहे हैं। ‘ब्योमकेश’ नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा, “आशुतोष गोवारिकर साहब ने काश इस मोटू (निर्देशक साजिद खान) को ऐसा ही सबक सिखा दिया होता अवॉर्ड शो में.. ये भी स्टेज में आने के बाद कॉमेडी के नाम पर कुछ भी बकवास करता रहता है।” 2009 में एक अवॉर्ड शो के दौरान बतौर होस्ट साजिद खान ने तब डेब्यू कर रहे अभिनेता हरमन बावेजा के अभिनय का मजाक बनाया था। आशुतोष गोवारिकर ने तब मंच पर उन्हें करारा जवाब दिया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सिखों के जख्म पर नमक छिड़क राजीव गॉंधी को अधीर रंजन चौधरी ने दी श्रद्धांजलि, कॉन्ग्रेस नेता ने लिखा- जब कोई बड़ा पेड़ गिरता...

लोकसभा में कॉन्ग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने राजीव गाँधी की की बरसी पर श्रद्धांजलि देते हुए विवादित ट्वीट कर के फिर उसे डिलीट कर दिया।

एक चिंगारी और पूरे भारत में लग जाएगी आग… कैम्ब्रिज में बैठ राहुल गाँधी ने उगला देश विरोधी जहर, कहा- हालात अच्छे नहीं

कॉन्ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी ने यूके के कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में 'आइडियाज फॉर इंडिया' के नाम पर जम कर नकारात्मकता फैलाई। पढ़िए क्या-क्या कहा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
187,690FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe