Friday, May 31, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय'अपने कपड़े उतारो': जब म्यूजिक प्रोड्यूसर ने 19 साल की लेडी गागा का किया...

‘अपने कपड़े उतारो’: जब म्यूजिक प्रोड्यूसर ने 19 साल की लेडी गागा का किया रेप, प्रेग्नेंट कर दर्द में छोड़ा

"मैं अपनी कहानी इसलिए नहीं बता रही कि मैं चाहती हूँ आप मेरे लिए रोएँ। मैं बढ़िया हूँ। लेकिन अपना दिल किसी और के लिए खोलो।"

विश्व की सबसे मशहूर पॉप सिंगरों में से एक लेडी गागा ने हाल में अपने साथ हुए यौन शोषण को लेकर खुलासा किया। उन्होंने ओप्रा विंफ्रे के शो में बताया कि मात्र 19 साल की उम्र में एक म्यूजिक प्रोड्यूसर ने उनका बलात्कार किया था। इसके बाद वह प्रेग्नेंट भी हुईं और उनके दिमाग पर इसका गहरा असर भी हुआ।

35 वर्षीय लेडी गागा का असली नाम Stefani Joanne Angelina Germanotta है। ओप्रा के शो (The Me You Can’t See) में भावुक होते हुए उन्होंने कहा, “मैं 19 साल की थी और मैं एक बिजनेस में काम करती थी। वहाँ एक प्रोड्यूसर ने मुझसे कहा, अपने कपड़े उतारो। मैंने मना किया और वहाँ से जाने लगी। उसने मुझसे कहा कि वह मेरे हर म्यूजिक को जला देंगे। इसके बाद वह रुके नहीं। उसने मुझसे कहना बंद नहीं किया। मैं सन्न रह गई… बाकी याद भी नहीं। ”

गागा के मुताबिक, “रेप के बाद मैं कई हफ्तों, हफ्तों, हफ्तों, हफ्तों तक बीमार थी और मुझे एहसास हुआ कि मेरे वही दर्द हैं जब मुझे उस शख्स ने रेप के बाद प्रेगनेंट करके एक कोने में छोड़ा था।” पॉप सिंगर कहती हैं कि इस घटना ने उन्हें शारीरिक और मानसिक तौर पर तोड़ दिया था, जिसका असर आज भी है। वह बताती हैं कि घटना के बाद उन्हें इतना दर्द होता था कि उनके डॉक्टर ने किसी मनोवैज्ञानिक के पास जाने की सलाह दी।

उन्होंने कहा, “मैं टूट गई थी और कुछ सालों के लिए मैं वो लड़की नहीं रह गई थी। जब मैं दर्द महसूस करती हूँ तो मुझे वैसा ही महसूस होता है जैसा कि मुझे बलात्कार के बाद हुआ था। मेरे पास बहुत सारे एमआरआई और स्कैन हैं जिनमें आया कुछ नहीं। लेकिन शरीर को सब याद था।”

गागा के जीवन पर इस यौन शोषण का असर कितना गहरा हुआ इसकी कल्पना इससे की जा सकती है कि उन्होंने कई बार खुद को नुकसान पहुँचाने की कोशिश की। वह उस घटना को याद करते हुए बताती हैं, “अगर मेरे 6 माह बहुत अच्छे बीत जाएँ, फिर भी बुरा लगने के लिए सिर्फ एक ट्रिगर की जरूरत है। जब मैं कहती है कि मुझे बुरा लग रहा है तो मेरा मतलब है कि मैं काटना चाहती हूँ।”

वह बताती हैं कि कभी भी किसी को दिखाना कि आप दुख में हैं आपको मदद नहीं करेगा। अपनी कहानी बताते हुए गागा ने यह भी कहा कि उन्हें दया नहीं चाहिए। वह बस अपनी कहानी बताकर दूसरों की मदद करना चाहती हैं। गागा बोलीं, “मैंने इस कहानी को अपने लिए नहीं बताया। क्योंकि ईमानदारी से ये बहुत मुश्किल हैं। मुझे बहुत शर्म आती है कि मैं लोगों को कैसे समझाऊँ कि मेरे पास विशेषाधिकार हैं, मेरे पास पैसा है, मेरे पास शक्ति है, और मैं दुखी हूँ? आप ऐसा कैसे कर सकते हैं?”

वह कहती हैं, “मैं अपनी कहानी इसलिए नहीं बता रही कि मैं चाहती हूँ आप मेरे लिए रोएँ। मैं बढ़िया हूँ। लेकिन अपना दिल किसी और के लिए खोलो। मैं बता रही हूँ क्योंकि मैं इससे गुजरी हूँ और लोगों को मदद की जरूरत है। तो ये मेरे उबरने का एक पार्ट है कि मैं आपसे बात कर पा रही हूँ।”

बता दें कि गागा इससे पहले ओप्रा से साल 2020 में भी अपने मेंटल हेल्थ पर बात कर चुकी हैं। उन्होंने तब भी इन बातों का जिक्र किया था। उन्होंने कहा था कि उनके पास मदद के लिए कोई नहीं था। लेकिन दवाइयों ने और अच्छे इलाज ने उनकी मदद की। उन्होंने बताया था कि अपने से बड़े 20 साल के उस रेपिस्ट को वह दोबारा नहीं देखना चाहतीं, क्योंकि अगर ऐसा हुआ तो शायद उन्हें डर से पैरालाइज हो जाए।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

200+ रैली और रोडशो, 80 इंटरव्यू… 74 की उम्र में भी देश भर में अंत तक पिच पर टिके रहे PM नरेंद्र मोदी, आधे...

चुनाव प्रचार अभियान की अगुवाई की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने। पूरे चुनाव में वो देश भर की यात्रा करते रहे, जनसभाओं को संबोधित करते रहे।

जहाँ माता कन्याकुमारी के ‘श्रीपाद’, 3 सागरों का होता है मिलन… वहाँ भारत माता के 2 ‘नरेंद्र’ का राष्ट्रीय चिंतन, विकसित भारत की हुंकार

स्वामी विवेकानंद का संन्यासी जीवन से पूर्व का नाम भी नरेंद्र था और भारत के प्रधानमंत्री भी नरेंद्र हैं। जगह भी वही है, शिला भी वही है और चिंतन का विषय भी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -