Saturday, June 22, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय'आप बहुत ज्यादा पॉपुलर हैं, मेरी पार्टी ज्वाइन कीजिए': एक ऑफर जिस पर ठहाके...

‘आप बहुत ज्यादा पॉपुलर हैं, मेरी पार्टी ज्वाइन कीजिए’: एक ऑफर जिस पर ठहाके मार हँसे PM मोदी, देखिए Video

"आप ही वो व्यक्ति हैं जिसने भारत और इजरायल के बीच संबंधों को फिर से शुरू किया। दो अनूठी सभ्यताओं भारतीय सभ्यता और यहूदी सभ्यता के बीच एक गहरा रिश्ता है और मुझे पता है कि यह आपके दिल से आता है।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार (3 नवंबर 2021) को देश लौट आए। 5 दिनी यूरोप दौरे के दौरान उन्होंने जी-20 और जलवायु सम्मेलन में हिस्सा लिया। ग्लास्गो से मंगलवार रात उन्होंने देश के लिए उड़ान भरी थी। इससे पहले उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें इजरायली प्रधानमंत्री नेफ्ताली बेनेट उन्हें पाने देश में बेहद लोकप्रिय बता रहे हैं।

जलवायु परिवर्तन के मुद्दे पर वैश्विक सम्मेलन COP26 में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री स्कॉटलैंड के ग्लासगो गए थी। मंगलवार को उन्होंने इजरायल के प्रधानमंत्री बेनेट से मुलाकात की। जैसे ही दोनों नेता मिले इजरायल के प्रधानमंत्री ने कहा, “आप इजरायल में बहुत ज्यादा पॉपुलर हैं। आइए और मेरी पार्टी ज्वॉइन कीजिए।” इस पर पीएम मोदी ने उन्हें ‘धन्यवाद’ कहा और फिर इस ऑफर पर ठहाके मारकर हँसने लगे।

बेनेट ने पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान कहा, “मैं आपको धन्यवाद देना चाहता हूँ। आप ही वो व्यक्ति हैं जिसने भारत और इजरायल के बीच संबंधों को फिर से शुरू किया। दो अनूठी सभ्यताओं भारतीय सभ्यता और यहूदी सभ्यता के बीच एक गहरा रिश्ता है और मुझे पता है कि यह आपके दिल से आता है।” बेनेट ने आगे कहा, “यह हितों के बारे में नहीं, बल्कि यह उस धारणा को लेकर है, जिसे आपने जगह दी है हम इसे महसूस करते हैं।”

दोनों नेताओं की मुलाकात के दौरान ने बेनेट को बताया कि भारत के लोग इजरायल के साथ दोस्ती को काफी महत्व देते हैं। उन्होंने दोनों देशों के बीच आपसी संबंधों को आगे बढ़ाने के लिए मिलकर काम करने की भी बात कही। गौरतलब है कि हाल ही विदेश मंत्री एस जयशंकर इजरायल के दौरे पर गए थे और उन्होंने इजरायली पीएम को भारत दौरे का न्योता दिया था। इसके बाद अब दोनों देशों के पीएम की मीटिंग हुई है। बेनेट इसी साल जून में इजरायल के प्रधानमंत्री बने। यह दोनों नेताओं की पहली मुलाकात है।

राजनीति में आने से पहले बिजनेसमैन रहे बेनेट ने उन पुराने दिनों को भी याद किया जब वे एक हाई-टेक कंपनी चलाते थे और बाद में उसका विलय एक भारतीय कंपनी में कर दिया था। इजरायल के प्रधानमंत्री ने पीएम मोदी से कहा, “ऑफिस में इजरायलियों और भारतीयों का एक समूह था, जिन्होंने साथ मिलकर कई सारे इनोवेशन किए। बहुत कुछ है जो हम आपसे सीख सकते हैं।”

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने इस मुलाकात को लेकर ट्वीट कर कहा है, “इजरायल के साथ मित्रता को और प्रगाढ़ करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नफ्ताली बेनेट की ग्लासगो में सार्थक बैठक हुई। दोनों नेताओं ने नागरिकों के फायदे के लिए सहयोग के विभिन्न उपायों को मजबूत करने पर चर्चा की।’’ इसके साथ ही पीएम मोदी ने बेनेट को भारत आने का निमंत्रण भी दिया क्योंकि दोनों देशों के राजनयिक संबंधों की स्थापना के 30 साल पूरे होने जा रहे हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आज भी ‘रलिव, गलिव, चलिव’ ही कश्मीर का सत्य, आखिर कब थमेगा हिन्दुओं को निशाना बनाने का सिलसिला: जानिए हाल के वर्षों में कब...

जम्मू कश्मीर में इस्लाम के नाम पर लगातार हिन्दू प्रताड़ना जारी है। 2024 में ही जिहाद के नाम पर 13 हिन्दुओं की हत्याएँ की जा चुकी हैं।

CM केजरीवाल ने माँगे थे ₹100 करोड़, हमने ₹45 करोड़ का पता लगाया: ED ने दिल्ली हाई कोर्ट को बताया, कहा- निचली अदालत के...

दिल्ली हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री और AAP मुखिया अरविन्द केजरीवाल की नियमित जमानत पर अंतरिम तौर पर रोक लगा दी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -