Friday, May 24, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयकराची में अब जैश आतंकी मौलाना तारिक रहीम उल्लाह को अज्ञात हमलावरों ने मारी...

कराची में अब जैश आतंकी मौलाना तारिक रहीम उल्लाह को अज्ञात हमलावरों ने मारी गोली, मसूद अजहर का था करीबी

इस रैली में भारत में प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के टॉप आतंकवादी मौलाना रहीम उल्लाह तारिक को मुख्य अतिथि के तौर पर बुलाया गया था। रैली में हजारों भारत विरोधियों की भीड़ थी।

पाकिस्तान के कराची में जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकी की अज्ञात हमलावरों ने गोलियों से भून कर हत्या कर दी है। मृत आतंकी का नाम मौलाना तारिक रहीम उल्लाह तारिक है जो जैश के संस्थापक मसूद अजहर का करीबी बताया जा रहा है। घटना के समय मौलाना तारिक भारत विरोधी एक रैली में हिस्सा लेने जा रहा था। घटना रविवार (12 नवंबर, 2023) की है। वहीं पाकिस्तानी पुलिस हमलावरों की तलाश में जुटी हुई है।

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह घटना कराची के ओरंगी टाउन इलाके की है। यहाँ रविवार को कुछ भारत विरोधी कट्टरपंथियों ने रैली का ऐलान किया था। इस रैली में भारत में प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के टॉप आतंकवादी मौलाना रहीम उल्लाह तारिक को मुख्य अतिथि के तौर पर बुलाया गया था। रैली में हजारों भारत विरोधियों की भीड़ थी। इस रैली में शामिल होते ही मौलाना तारिक रहीम उल्लाह को भीड़ में मौजूद किसी अज्ञात हमलावर ने गोली मार दी। पुलिस का कहना है कि गोली बेहद करीब से मारी गई है।

गोली लगने से रैली में अफरातफरी मच गई। मौके पर पहुँची पुलिस ने मौलाना तारिक को गंभीर हालत में अस्पताल ले गई। अस्पताल में डॉक्टरों ने मौलाना को मृत घोषित कर दिया। गोली मौलाना के सिर में मारी गई है। मृतक मौलाना एक मस्जिद में रहता था और पाकिस्तान में मज़हबी तकरीरें दिया करता था। वह जैश के मुखिया मौलाना मसूद अज़हर का करीबी बताया जा रहा है। पाकिस्तान की पुलिस ने इस घटना को टारगेट किलिंग माना है। इलाके में लगे CCTV कैमरों की पड़ताल की जा रही है। हालाँकि अभी तक पुलिस किसी भी संदिग्ध को गिरफ्तार नहीं कर पाई है।

बताते चलें कि पिछले कुछ समय से पाकिस्तान में भारत के कई मोस्ट वांटेड आतंकी अज्ञात हमलावरों की गोलियों का शिकार हो चुके हैं। इसी माह पाकिस्तान के खैबर पख्‍तून्‍ख्‍वां इलाके में लश्‍कर-ए-तैयबा के आतंकी अकरम खान उर्फ अकरम गाजी अज्ञात हमलावरों ने ढेर कर दिया था। इसके अलावा इसी साल मार्च के महीने हिजबुल मुजाहिदीन के एक टॉप कमांडर को पाकिस्तान के ही रावलपिंडी में अज्ञात हमलावरों ने गोलियों से भून दिया था। इसके अलावा फरवरी 2023 में अज्ञात हमलावरों ने कराची में में अल-बद्र मुजाहिदीन के पूर्व कमांडर सैयद खालिद रजा की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बाबरी का पक्षकार राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आ गया, लेकिन कॉन्ग्रेस ने बहिष्कार किया’: बोले PM मोदी – इन्होंने भारतीयों पर मढ़ा...

प्रधानमंत्री ने स्पष्ट ऐलान किया कि अब यह देश न आँख झुकाकर बात करेगा और न ही आँख उठाकर बात करेगा, यह देश अब आँख मिलाकर बात करेगा।

कॉन्ग्रेस नेता को ED से राहत, खालिस्तानियों को जमानत… जानिए कौन हैं हिन्दुओं पर हमले के 18 इस्लामी आरोपितों को छोड़ने वाले HC जज...

नवंबर 2023 में जब राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी चरम पर थी, जब जस्टिस फरजंद अली ने कॉन्ग्रेस उम्मीदवार मेवाराम जैन को ED से राहत दी थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -