Saturday, January 28, 2023
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयPak ने संघर्ष की ओर बढ़ाए कदम, कर रहा मिसाइल टेस्ट की तैयारी

Pak ने संघर्ष की ओर बढ़ाए कदम, कर रहा मिसाइल टेस्ट की तैयारी

यह संभावित परीक्षण सिंध प्रान्त के कराची में सम्भव हो सकता है। कराची के पास पाकिस्तानी सेना की सोनमियानी फ्लाइट टेस्ट रेंज स्थित है। तीन दिन के लिए कराची की एयरस्पेस को भी बंद कर दिया गया है।

जम्मू-कश्मीर के नाम पर क्षेत्र में तनाव बढ़ाने से पाकिस्तान बाज नहीं आ रहा। एक तरफ उसके प्रधानमंत्री इमरान खान संसद से परमाणु युद्ध की धमकी दे रहे हैं और यह ज्ञान भी बाँच रहे हैं कि इस युद्ध में कोई विजेता नहीं होगा, दूसरी ओर पाकिस्तान ने नए मिसाइल परीक्षणों की तैयारी शुरू कर दी है। ANI के मुताबिक पाकिस्तान ने इसके लिए ज़रूरी NOTAM (notice to airmen) प्रोटोकॉल और नौसैनिक चेतावनी जारी कर दी है।

कराची में हो सकता है परीक्षण

यह संभावित परीक्षण सिंध प्रान्त के कराची में सम्भव हो सकता है। कराची के पास पाकिस्तानी सेना की सोनमियानी फ्लाइट टेस्ट रेंज स्थित है। तीन दिन के लिए कराची की एयरस्पेस को भी बंद कर दिया गया है। स्थानीय मीडिया के हवाले से न्यूज़ 18 ने दावा किया है कि पाकिस्तान के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (CAA) ने बुधवार (28/08/2019) को एक NOTAM जारी किया है जिसमें कराची हवाई क्षेत्र के तीनों मार्ग 28 अगस्त से 31 अगस्त तक बंद रहने की सूचना है

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हमारा सनातन धर्म भारत का राष्ट्रीय धर्म: बोले CM योगी, ऐतिहासिक नीलकंठ महादेव मंदिर में की पूजा

सीएम योगी ने देश की सुरक्षा और विरासत की रक्षा के लिए लोगों से व्यक्तिगत स्वार्थ से ऊपर उठकर राष्ट्रीय धर्म के साथ जुड़ने का आह्वान किया।

शेयर गिराओ, उससे अरबों कमाओ: अडानी पर आरोप लगाने वाला Hindenburg रिसर्च का काला चिट्ठा, अमेरिका में चल रही जाँच

Hindenburg रिसर्च: संस्थापक रह चुका है ड्राइवर। जानिए उस कंपनी के बारे में जिसने अडानी समूह के 2 लाख करोड़ रुपए डूबा दिए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
242,732FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe