Saturday, May 18, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयपाकिस्तान में बैठे आतंकियों के निशाने पर आया T20 वर्ल्ड कप, इस्लामिक स्टेट ने...

पाकिस्तान में बैठे आतंकियों के निशाने पर आया T20 वर्ल्ड कप, इस्लामिक स्टेट ने दी हमले की धमकी: 1 जून से वेस्टइंडीज-USA में होना है टूर्नामेंट

T20 वर्ल्ड कप को लेकर यह खतरे पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा से पैदा हुए हैं। यह इलाका आतंकियों के लिए स्वर्ग रहा है और यहाँ अब भी बड़ी सँख्या में आतंकी मौजूद हैं।

1 जून, 2024 से चालू हो रहे T20 क्रिकेट विश्व कप के ऊपर आतंकी खतरा छा गया है। इस वर्ल्ड कप के सह आयोजक वेस्ट इंडीज के खिलाफ आतंकी समूह हिंसा भड़काने का ऐलान कर रहे हैं। वर्ल्ड कप पर छाया यह आंतकी खतरा पाकिस्तान से आया है।

इस खतरे को लेकर जारी किए गए सुरक्षा अलर्ट में लिखा है, “इस्लामिक स्टेट (ISIS) समर्थक मीडिया ने खेल आयोजनों के खिलाफ हिंसा भड़काने के अभियान शुरू किए हैं, जिनमें अफगानिस्तान-पाकिस्तान वाली जमात, IS खुरासान (IS-K) द्वारा जारी की गई वीडियो धमकियाँ भी शामिल हैं, इसमें कई देशों में हमलों की बात की गई है और आतंकियों से उनके देशों में युद्ध के मैदान में शामिल होने को लेकर भड़काया गया है।”

T20 वर्ल्ड कप को लेकर यह खतरे पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा से पैदा हुए हैं। यह इलाका आतंकियों के लिए स्वर्ग रहा है और यहाँ अब भी बड़ी संख्या में आतंकी मौजूद हैं। इनके T20 वर्ल्ड कप को निशाना बनाने को लेकर चिंताएँ और बढ़ गई हैं। बताया गया है कि यहीं मौजूद आतंकियों ने वेस्ट इंडीज में होने वाले T20 विश्व कप को धमकी भेजी है।

उधर वेस्ट इंडीज क्रिकेट बोर्ड में शामिल कैरिबियाई देशों ने अपने सुरक्षा इंतजाम इस खतरे के बाद पुख्ता करना चालू कर दिए हैं। वेस्ट इंडीज क्रिकेट के प्रमुख जोंनी ग्रेव्स ने मीडिया को इस मामले में बताया, “हम सभी को आश्वस्त करना चाहते हैं कि ICC टT20 विश्व कप में सभी की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है और हमारे पास एक बड़ी और मजबूत सुरक्षा योजना है।” कैरिबियाई देशों की सुरक्षा एजेंसियों ने भी इस मामले में कार्रवाई करना चालू कर दिया है।

गौरतलब है कि T20 विश्व कप को 1 जून से 29 जून तक अमेरिका और वेस्ट इंडीज में आयोजित किया जाना है। अमेरिका में इसके लिए नए स्टेडियम भी तैयार हो रहे हैं। दूसरी तरफ वेस्टइंडीज में शामिल देशों में सुरक्षा इंतजाम मजबूत किए जा रहे हैं। पहली बार अमेरिका में किसी बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है। T20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान भी हो चुका है।

pakistan-terror-group-islamic-state-khorasan-sends-threat-to-west-indies-USA-t20-world-cup

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘AAP झूठ की बुनियाद पर बनी पार्टी, इसकी विश्वसनीयता शून्य नहीं, माइनस में’ – BJP के साथ स्वाति मालीवाल मुद्दे पर जेपी नड्डा का...

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा कि स्वाति मालीवाल लंबे समय से भाजपा नेताओं के संपर्क में हैं और उनके ही इशारे पर ये साजिश रची गई।

स्वाति मालीवाल बन गई INDI गठबंधन में गले की फाँस? राहुल गाँधी की रैली के लिए केजरीवाल को नहीं भेजा गया न्योता, प्रियंका कह...

दिल्ली में आयोजित होने वाली राहुल गाँधी की रैली में शामिल होने के लिए AAP प्रमुख अरविंद केजरीवाल को न्योता नहीं दिया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -