Friday, July 30, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयAriel के ऐड ने दिखाए 'दाग' तो भड़के पाकिस्तानी, बॉयकॉट की अपील

Ariel के ऐड ने दिखाए ‘दाग’ तो भड़के पाकिस्तानी, बॉयकॉट की अपील

एरियल के विज्ञापन में पाकिस्तानी महिला क्रिकेटर बिस्माह मारूफ़ क्रिकेट की पोशाक में और चेहरे पर चुनौती का भाव लिए कड़ी हैं।

एरियल वॉशिंग पाउडर का पाकिस्तान में चल रहा एक विज्ञापन फ़िलहाल कट्टरपंथियों के निशाने पर है। इस विज्ञापन में महिलाओं को दिए जा रहे ‘चारदीवारी से बाहर निकलो’ के संदेश को कुरान और सूरा की आयतों का हवाला देकर गैर-इस्लामिक बताया जा रहा है। लोगों से अपील की जा रही है कि वह एरियल न खरीद कर इसका विरोध करें।

‘घर में रहो और अपनी खूबसूरती दूसरों को मत दिखाओ’

एरियल के विज्ञापन में पाकिस्तानी महिला क्रिकेटर बिस्माह मारूफ़ क्रिकेट की पोशाक में और चेहरे पर चुनौती का भाव लिए कड़ी हैं। उनकी पृष्ठभूमि में ‘चारदीवारी में रहो’ की हिदायत लिख कर उसे दाग के ज़रिए ‘दागदार’ दिखाया गया है। इसी पर कट्टरपंथी आगबबूला हो रहे हैं।

इसके विरोध में एक पाकिस्तानी ने अपने यूट्यब वीडियो में कुरान की आयतों में यह लिखे होने का दावा किया है “और अपने घर में करार से रहो, और कदीम जाहिलीयत के ज़माने की तरह अपने बनाव का इज़हार न करो”। उसके मुताबिक एरियल का यह विज्ञापन इस क़ुरान की मुखालफत है अतः गैर-इस्लामिक है। उसने इसे बायकाट किए जाने की अपील की है

केवल पुरुषों की यह कट्टरपंथी सोच होती तो एक बार शायद समझ में आता। लेकिन पाकिस्तान में महिलाएँ भी बड़ी संख्या में इस विज्ञापन का विरोध करतीं दिख रहीं हैं, और एरियल ही नहीं, उदारवाद के पूरे सिद्धांत का ही विरोध कर रहीं हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

Tokyo Olympics: 3 में से 2 राउंड जीतकर भी हार गईं मैरीकॉम, क्या उनके साथ हुई बेईमानी? भड़के फैंस

मैरीकॉम का कहना है कि उन्हें पता ही नहीं था कि वह हार गई हैं। मैच होने के दो घंटे बाद जब उन्होंने सोशल मीडिया देखा तो पता चला कि वह हार गईं।

मीडिया पर फूटा शिल्पा शेट्टी का गुस्सा, फेसबुक-गूगल समेत 29 पर मानहानि केस: शर्लिन चोपड़ा को अग्रिम जमानत नहीं, माँ ने भी की शिकायत

शिल्पा शेट्टी ने छवि धूमिल करने का आरोप लगाते हुए 29 पत्रकारों और मीडिया संस्थानों के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट में मानहानि का केस किया है। सुनवाई शुक्रवार को।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,935FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe