Thursday, June 13, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयपाकिस्तानी पायलट ने इस्लामाबाद आ रही फ्लाइट को बीच यात्रा में उड़ाने से किया...

पाकिस्तानी पायलट ने इस्लामाबाद आ रही फ्लाइट को बीच यात्रा में उड़ाने से किया इनकार, कहा- मेरी शिफ्ट खत्म हो गई

पायलट के इस बर्ताव से यात्री खासे नाराज हो गए और उन्होंने भी विमान से उतरने से इनकार कर दिया। एयरपोर्ट पर जब हालात बिगड़ने लगे तो....

पाकिस्तान से एक बेहद चौकाने वाला मामला सामने आया है। हुआ यह कि पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) के एक पायलट ने रविवार विमान रियाद से इस्लामाबाद लाने के लिए इनकार कर दिया। उसने कहा कि उसकी ड्यूटी का टाइम खत्म हो गई है इसलिए वो विमान को पाकिस्तान की राजधानी नहीं ले जाएगा। इसके बाद प्लेन में सवार यात्री भड़क गए और हंगामा करने लगे। उन्होंने विरोध में कहा कि वो विमान से नहीं उतरेंगे। मामला इतना बढ़ गया कि स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए एयरपोर्ट सिक्योरिटी बुलानी पड़ी।

पाकिस्तान के अखबार द एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक, PIA प्रशासन ने बताया कि पीके-9754 (PK-9754) ने सऊदी अरब की राजधानी रियाद से उड़ान भरी, लेकिन खराब मौसम की वजह से दम्मम में विमान उतरना पड़ा। फ्लाइट के कप्तान ने तब तक विमान को इस्लामाबाद ले जाने से इनकार कर दिया और कहा कि अब ये विमान आगे नहीं जाएगी क्योंकि उसकी ड्यूटी का समय समाप्त हो गई है। विमानन इतिहास में अपनी तरह का यह अनोखा मामला है लेकिन जब बात पाकिस्तान की हो तो कुछ भी हो सकता है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पायलट के इस बर्ताव से यात्री खासे नाराज हो गए और उन्होंने भी विमान से उतरने से इनकार कर दिया। एयरपोर्ट पर जब हालात बिगड़ने लगे तो सुरक्षाकर्मी भी बुलाने पड़े। वहीं अपने बचाव में पीआईए के प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षा के लिहाज से उड़ान भरने से पहले पायलटों को उचित आराम करना जरूरी है। इसीलिए ऐसी व्यवस्था की गई। आगे प्रवक्ता ने यह भी कहा कि यात्री आज रात 11 बजे (रविवार) इस्लामाबाद पहुँच जाएँगे।

गौरतलब है कि इससे पहले PIA की तरफ से सऊदी अरब के लिए डायरेक्ट विमान की सेवा नहीं थी। नवंबर में ही, PIA ने घोषणा की थी कि वो सऊदी अरब के लिए अपनी फ्लाइट का विस्तार कर रहा है। प्रवक्ता के अनुसार, PIA की उड़ानें इस्लामाबाद, कराची, लाहौर, मुल्तान और पेशावर समेत पाकिस्तान के विभिन्न शहरों से रवाना होंगी। शायद यह वाकया लम्बी दूरी के लिए उड़ान न भरने की वजह से भी हो। खैर कारण जो भी हो लेकिन एक बार फिर पाकिस्तान के पायलट की इस हरकत के कारण उसकी चौतरफा किरकिरी हो रही है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कोई कर रहा था ड्राइवरी, कोई इंजीनियर बनकर कमाने गया था… कुवैत के अग्रिकांड में 40+ भारतीयों की गई जान, PM मोदी ने विदेश...

कुवैत के फोरेंसिक विभाग के महानिदेशक ने भी कहा है कि मरने वाले में अधिकांश केरल, तमिलनाडु और उत्तर भारतीय राज्य के लोग हैं। इनकी उम्र 20 से 50 साल थी।

जम्मू-कश्मीर में 4 दिनों के अंदर चौथा आतंकी हमला… डोडा में सुरक्षा बलों पर फिर चली गोलियाँ: 1 जवान घायल, पूरे इलाके की घेराबंदी

जम्मू-कश्मीर में 4 दिनों के अंदर चौथा आतंकी हमला हुआ है। वहीं डोडा जिले में 2 दिन में दूसरी बार आतंकियों द्वारा फायरिंग करके सुरक्षाबलों को निशाना बनाया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -