Friday, June 21, 2024
Homeरिपोर्टमीडिया'भारत में बहुत हुसैन ओबामा हैं पकड़ने को' : वामपंथी पत्रकार रोहिणी सिंह उड़ा...

‘भारत में बहुत हुसैन ओबामा हैं पकड़ने को’ : वामपंथी पत्रकार रोहिणी सिंह उड़ा रही थीं PM मोदी का मजाक, असम CM ने लताड़ा

रोहिणी ने पोस्ट में लिखा, "क्या भावनाएँ आहत करने के मामले में गुवाहटी में ओबामा के खिलाफ एफआईआर हो रही है। क्या असम पुलिस ओबामा को किसी फ्लाइट से पकड़ने और गिरफ्तार करने के लिए वाशिंगटन जा रही है?"

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने वामपंथी पत्रकार रोहिणी सिंह को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मजाक उड़ाने पर जमकर लताड़ा। रोहिणी ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के हालिया बयान के आधार पर पीएम मोदी का मजाक उड़ाया था और कहा था कि क्या भावनाएँ आहत करने के मामले में गुवाहटी में ओबामा के खिलाफ एफआईआर हो रही है।

रोहिणी ने पोस्ट में लिखा, “क्या भावनाएँ आहत करने के मामले में गुवाहटी में ओबामा के खिलाफ एफआईआर हो रही है। क्या असम पुलिस ओबामा को किसी फ्लाइट से पकड़ने और गिरफ्तार करने के लिए वाशिंगटन जा रही है?”

अब यह तो स्पष्ट नहीं है कि रोहिणी सिंह ने अलग से अपने पोस्ट में केवल गुवाहटी पुलिस का ही नाम क्यों लिया। लेकिन उनके इस पोस्ट पर असम सीएम ने उन्हें करारा जवाब दिया है।

असम सीएम ने ट्वीट करते हुए कहा, “यहाँ कई हुसैन और ओबामा पहले से ही हैं। हमें वाशिंगटन जाने से पहले उनका ख्याल रखना चाहिए। असम पुलिस अपनी प्राथमिकताओं के हिसाब से ही कार्रवाई करेगी।”

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमीरीकी संसद में भाषण देने से पहले गुरुवार को ओबामा ने सीएनएन को एक इंटरव्यू दिया था। इस इंटरव्यू में ओबामा पीएम मोदी के लिए बोल रहे थे कि हिन्दू बहुल भारत में मुस्लिम अल्पसंख्यकों की सुरक्षा ध्यान देने योग्य है।

उन्होंने साक्षात्कार में बोला था, “पीएम मोदी को मैं अच्छे से जानता हूँ, अगर मेरी उनसे बात होती, तो मैं कहता कि अगर आप भारत में जातीय अल्पसंख्यकों के अधिकारों की रक्षा नहीं करेंगे, तो इस बात की प्रबल संभावना है कि भारत किसी बिंदु पर बँटना होना शुरू कर देगा। हमने देखा है कि जब इस प्रकार के बड़े आंतरिक संघर्ष होने लगते हैं तो क्या होता है।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘हलाल प्रोडक्ट का विरोध करने के कारण हम निशाने पर’: जिस चोर औरंगजेब की मौत को ‘मॉब लिंचिंग’ बता बवाली हुए मुस्लिम, उसकी सच्चाई...

औरंगजेब केस में अलीगढ़ के व्यापारियों ने भाजपा सांसद को ज्ञापन देकर कहा है कि हलाल प्रोडक्ट का बहिष्कार करने के बाद से वो लोग निशाने पर हैं।

लगातार तीसरी बार नरेंद्र मोदी बने हैं PM, पर ‘पत्रकार’ बिल मेर लोकसभा चुनावों में ‘बड़ी हार’ बता अमेरिकी दर्शकों को बना रहा पोपट

बिल मेर ने दावा किया कि भारत में लोगों ने 'दक्षिणपंथी राजनीति' को अस्वीकार कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -