Thursday, July 25, 2024
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षानरेंद्र मोदी स्टेडियम में क्रिकेट वर्ल्ड कप मैच के दौरान आतंकी हमले की धमकी,...

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में क्रिकेट वर्ल्ड कप मैच के दौरान आतंकी हमले की धमकी, खालिस्तानी आतंकी पन्नू के खिलाफ अहमदाबाद में FIR दर्ज

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जाँच एजेंसी ने खालिस्तानी आतंकवादी के खिलाफ एक नया डोजियर जारी किया है, जिसे अन्य देशों की जाँच एजेंसियों के साथ साझा किया जाएगा। नए डोजियर के मुताबिक, पन्नू खालिस्तान बनाना चाहता है और भारत को कई हिस्सों में बाँटना चाहता है। उसके खिलाफ विभिन्न राज्यों में 16 मामले दर्ज हैं।

गुजरात पुलिस ने भगोड़ा खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। यह FIR शुक्रवार (29 सितंबर 2023) को अहमदाबाद में दर्ज की गई। पन्नू ने 14 अक्टूबर 2023 को अहमदाबाद में होने वाले क्रिकेट विश्वकप में भारत-पाक मैच के दौरान आतंकी हमलों की धमकी दी थी। उसने ऑडियो मैसेज रिकॉर्ड और कई लोगों को फोन कॉल करके धमकी दी है।

यूएपीए समेत कई धाराओं में केस दर्ज

अहमदाबाद के साइबर क्राइम डीसीपी अजीत राजियन ने समाचार एजेंसी ANI से कहा, “विभिन्न सोशल मीडिया हैंडल पर पहले से रिकॉर्ड किए गए धमकी भरे संदेश प्रकाशित कर माहौल खराब करने का प्रयास किया गया। पन्नू के खिलाफ IPC की धारा 121(A), 153(A)(B), 505 और UAPA एवं आईटी एक्ट 66F के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।”

बता दें कि 27 सितंबर 2023 को भारत में कई लोगों को यूके के फोन नंबर +44 7418 343648 से कॉल आई, जिसमें आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू का पहले से रिकॉर्ड किया गया ऑडियो मैसेज था। इस ऑडियो मैसेज के जरिए खालिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू माहौल खराब करने की कोशिश करता दिखाई दे रहा है।

रिकॉर्डेड मैसेज में पन्नू कहता है, “शहीद निज्जर की हत्या पर हम आपकी बुलेट के खिलाफ बैलेट का उपयोग करने जा रहे हैं। हम आपकी हिंसा के ख़िलाफ़ वोट का इस्तेमाल करने जा रहे हैं। इस अक्टूबर में विश्व क्रिकेट कप नहीं होगा। यह विश्व आतंक कप की शुरुआत होगी। यह संदेश एसएफजे जनरल काउंसिल गुरपतवंत सिंह पन्नू का है।”

गौरतलब है कि कनाडा के सरे शहर में खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बाद हत्या कर दी गई थी। इसका आरोप खालिस्तानी समूह भारत पर लगा रही हैं। खालिस्तानी समर्थक कनाडाई प्रधानमंत्री ने अपने देश की संसद में इस बात का दावा किया था। इसके बाद खालिस्तानियों ने कनाडा में ओटावा, टोरंटो और वैंकूवर में भारतीय मिशनों के प्रमुखों की हत्या के लिए पोस्टर लगाए।

इस बीच, बीते 23 सितंबर को राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (एनआईए) ने चंडीगढ़ के सेक्टर 15 सी में खालिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू की संपत्तियों को जब्त कर लिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जाँच एजेंसी ने खालिस्तानी आतंकवादी के खिलाफ एक नया डोजियर जारी किया है, जिसे अन्य देशों की जाँच एजेंसियों के साथ साझा किया जाएगा। नए डोजियर के मुताबिक, पन्नू खालिस्तान बनाना चाहता है और भारत को कई हिस्सों में बाँटना चाहता है। उसके खिलाफ विभिन्न राज्यों में 16 मामले दर्ज हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

माजिद फ्रीमैन पर आतंक का आरोप: ‘कश्मीर टाइप हिंदू कुत्तों का सफाया’ वाले पोस्ट और लेस्टर में भड़की हिंसा, इस्लामी आतंकी संगठन हमास का...

ब्रिटेन के लेस्टर में हिन्दुओं के विरुद्ध हिंसा भड़काने वाले माजिद फ्रीमैन पर सुरक्षा एजेंसियों ने आतंक को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है।

‘तुमलोग वापस भारत भागो’: कनाडा में अब सांसद को ही धमकी दे रहा खालिस्तानी पन्नू, हिन्दू मंदिर पर हमले का विरोध करने पर भड़का

आर्य ने कहा है कि हमारे कनाडाई चार्टर ऑफ राइट्स में दी गई स्वतंत्रता का गलत इस्तेमाल करते हुए खालिस्तानी कनाडा की धरती में जहर बोते हुए इसे गंदा कर रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -