Tuesday, June 18, 2024
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षाबड़ा हमला करने के लिए कश्मीर में हो रही थी घुसपैठ, सेना ने 5...

बड़ा हमला करने के लिए कश्मीर में हो रही थी घुसपैठ, सेना ने 5 आतंकियों को ढेर किया: कुपवाड़ा में सर्च ऑपरेशन जारी

आतंकियों के खिलाफ इस कार्रवाई को लेकर कश्मीर जोन पुलिस ने 16 जून 2023 तड़के ट्वीट कर कहा, "कुपवाड़ा जिले में लाइन ऑफ कंट्रोल के जुमागुंड इलाके में पुलिस की विशेष सूचना पर आतंकियों के खिलाफ सेना और पुलिस ने एनकाउंटर शुरू किया।"

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सेना को बड़ी सफलता मिली है। शुक्रवार (16 जून 2023) सुबह हुई मुठभेड़ में सेना ने 5 आतंकियों को मार गिराया। आतंकी सीमापार से घुसपैठ कर किसी बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने की फिराक में थे। इसी दौरान जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना ने संयुक्त ऑपरेशन चला आतंकियों को ढेर कर दिया। 

आतंकियों के खिलाफ इस कार्रवाई को लेकर कश्मीर जोन पुलिस ने शुक्रवार (16 जून 2023) तड़के ट्वीट कर कहा था, “कुपवाड़ा जिले में लाइन ऑफ कंट्रोल के जुमागुंड इलाके में पुलिस की विशेष सूचना पर आतंकियों के खिलाफ सेना और पुलिस ने एनकाउंटर शुरू किया।”

इसके बाद एक अन्य ट्वीट में, 5 विदेशी आतंकियों की पुष्टि की गई। इन आतंकियों के मारे जाने के बाद भी सेना और पुलिस अन्य आतंकियों के छिपे होने की आशंका के चलते इलाके की तलाश कर रही है। माना जा रहा है कि पाँचों आतंकी पाकिस्तानी हैं। हालाँकि अब तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई। वहीं, जम्मू-कश्मीर के एडीजीपी विजय कुमार ने कहा है कि कुपवाड़ा सेक्टर में हुई घुसपैठ की यह कोशिश इस साल हुई घुसपैठ का सबसे बड़ा मामला है। 

बता दें कि इससे पहले, गुरुवार (15 जून 2023) को भी सेना ने आतंकियों की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया था। आतंकी पुंछ जिले में स्थित LOC से घुसपैठ की कोशिश में थे। इस दौरान सेना को कृष्णा घाटी सेक्टर में घुसपैठ की सूचना मिली थी। सूचना के आधार पर जब सेना ने तलाश शुरू की थी। इसके बाद आतंकियों की गतिविधियों को भाँपने के लिए सेना ने फायरिंग की थी। तभी, आतंकी अपना सामान छोड़कर, घने कोहरे और अंधेरे का फायदा उठाकर भाग खड़े हुए।  आतंकियों के भागने के बाद सेना ने एके-47 राइफल और उसकी 9 मैगजीन, 438 कारतूस और उसकी 4 मैगजीन, दो पिस्टल, 6 ग्रेनेड व पाकिस्तानी दवाइयाँ बरामद की थीं।  इसके अलावा, मंगलवार (13 जून 2023) को भी सेना ने कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में 2 आतंकियों को मार गिराया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

दलितों का गाँव सूना, भगवा झंडा लगाने पर महिला का घर तोड़ा… पूर्व DGP ने दिखाया ममता बनर्जी के भतीजे के क्षेत्र का हाल,...

दलित महिला की दुकान को तोड़ दिया गया, क्योंकि उसके बेटे ने पंचायत चुनाव में भाजपा की तरफ से चुनाव लड़ा था। पश्चिम बंगाल में भयावह हालात।

खालिस्तानी चरमपंथ के खतरे को किया नजरअंदाज, भारत-ऑस्ट्रेलिया संबंधों को बिगाड़ने की कोशिश, हिंदुस्तान से नफरत: मोदी सरकार के खिलाफ दुष्प्रचार में जुटी ABC...

एबीसी न्यूज ने भारत पर एक और हमला किया और मोदी सरकार पर ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले खालिस्तानियों की हत्या की योजना बनाने का आरोप लगाया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -