Monday, June 17, 2024
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षाजम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने 3 और आतंकी मार गिराए, इस साल अब तक...

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने 3 और आतंकी मार गिराए, इस साल अब तक 133 को किया ढेर

कुलगाम मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादियों की पहचान हिजबुल मुजाहिदीन के जिला कमांडर शिराज मौलवी और यावर भट के रूप में हुई है।

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने बीते 24 घंटे में 3 आतंकियों को ढेर किया है। कुलगाम में हुई मुठभेड़ में दो और श्रीनगर एनकाउंटर में एक आतंकी मारा गया। इनके पास से AK-47 समेत कई हथियार और गोला-बारूद भी बरामद हुआ है। कई आपत्तिजनक सामग्री भी मिली है।

कुलगाम मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादियों की पहचान हिजबुल मुजाहिदीन के जिला कमांडर शिराज मौलवी और यावर भट के रूप में हुई है। शिराज 2016 से सक्रिय था। वह युवाओं की आतंकी भर्ती और कई नागरिकों की हत्या में शामिल था। कश्मीर जोन के आईजीपी विजय कुमार ने बताया है कि अन्य आतंकियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

इससे पहले श्रीनगर में हुए मुठभेड़ में आमिर रियाज को सुरक्षा बलों ने मार गिराया था। वह आतंकी संगठन मुजाहिदीन गजवतुल हिंद का सदस्य था। आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि आमिर रियाज लेथपोरा आतंकी हमले के एक आरोपित का रिश्तेदार था। उसे आतंकी संगठन मुजाहिदीन गजवतुल हिंद ने फिदायीन हमले को अंजाम देने का काम सौंपा था।

कुलगाम में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ से पहले इलाके में फँसे कई स्थानीय परिवारों को सुरक्षित जगह पहुँचाया। पुलिस ने बताया कि नागरिकों को सुरक्षित स्थान पर पहुँचाने के बाद भी आतंकियों को आत्मसमर्पण का मौका दिया गया, लेकिन वह नहीं माने। इसके बाद दहशतगर्द को मार गिराया गया।

उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर को दहलाने और आतंकी गतिविधियों को अंजाब देने के मंसूबे से आतंकियों की घुसपैठ लगातार हो रही है। लेकिन सुरक्षाबलों के चौकस जवानों की तत्परता आतंकियों के खतरनाक मंसूबों पर भारी पड़ रही है। आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि इस साल कई टॉप कमांडरों समेत 133 आतंकियों को मार गिराया गया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

ऋषिकेश AIIMS में भर्ती अपनी माँ से मिलने पहुँचे CM योगी आदित्यनाथ, रुद्रप्रयाग हादसे के पीड़ितों को भी नहीं भूले

उत्तराखंड के ऋषिकेश से करीब 50 किलोमीटर की दूरी पर स्थित यमकेश्वर प्रखंड का पंचूर गाँव में ही योगी आदित्यनाथ का जन्म हुआ था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -