Friday, August 6, 2021
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षाघाटी में आतंकियों को हथियार मुहैया कराता था आदिल, साथी इरफान अहमद के साथ...

घाटी में आतंकियों को हथियार मुहैया कराता था आदिल, साथी इरफान अहमद के साथ दबोचा गया

अहमद ने यह भी खुलासा किया कि वह मारे गए आतंकवादी जुबैर तुर्रे के लिए ओवरग्राउंड वर्कर के रूप में काम किया था। आतंकी शाहिद इस्लाम ने उसे जुबैर से मिलवाया था और वह दोनों टेलीग्राम और वीपोल ऐप से संपर्क में रहते थे।

दक्षिणी कश्मीर के शोपियां से आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा में शामिल कराने के लिए युवाओं को बरगला रहे दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस को सूचना मिली थी कि चोटीपोरा का इरफान अहमद कुट्टे इमाम साहिब तथा आस-पास के युवाओं को आतंकी संगठन में शामिल कराने के लिए बरगला रहा है। उसने अलोरा इलाके के आदिल बशीर लोन को संगठन में शामिल करने के लिए तैयार कर लिया है। 

सूचना मिलने पर पुलिस ने इरफान अहमद व आदिल बशीर दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में यह पता चला कि दोनों दोनों आतंकी समूह के लिए काम कर रहे थे। उनके पास से एक एके-47 भी बरामद हुआ है। पुलिस ने बताया कि आदिल घाटी में आतंकियों को हथियार और अन्य सामान मुहैया कराता था।

अहमद कुट्टे ने यह भी खुलासा किया कि वह मारे गए आतंकवादी जुबैर तुर्रे के लिए ओवरग्राउंड वर्कर के रूप में काम किया था और उसे हथियार और अन्य विस्फोटक सामाग्री मुहैया कराया था। उसने कहा कि उसे आतंकी शाहिद इस्लाम ने जुबैर से मिलवाया था और वह दोनों टेलीग्राम और वीपोल ऐप से पाकिस्तान में बैठे आतंकियों से संपर्क में रहते थे। आतंकी नाइकू फिलहाल पब्लिक सेफ्टी कानून (PSA) के तहत हिरासत में है।

इरफान ने आगे बताया कि आदिल बशीर को लश्कर-ए-तैयबा में शामिल करने के लिए उसे पाकिस्तान से आदेश मिला था। साथ ही लोन ने खुलासा किया कि पिछले साल नवंबर में वह लश्कर के पाकिस्तानी आतंकवादी वलीद के संपर्क में आया था, जिसके साथ उसने आतंकी समूह में शामिल होने की इच्छा जताई थी।

वलीद ने उसका कॉन्टैक्ट नंबर लिया और लोन से आगे की जानकारी के लिए प्रतीक्षा करने को कहा। लगभग एक महीने के बाद आदिल बशीर लोन को +92 नंबर से एक व्हाट्सएप कॉल आया जिसमें उसे इरफान के माध्यम से भर्ती होने के लिए कहा गया था।

पूछताछ के दौरान कुट्टे ने बताया कि उसने अपने गौशाला में एके 47 छिपाया है। जिसके बाद छापेमारी में पुलिस ने हथियार बरामद किए हैं। पुलिस ने दोनों के खिलाफ UAPA की धारा 18 और 39 के तहत FIR दर्ज कर आगे की जाँच-पड़ताल कर रही है। 

गौरतलब है कि भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा। शुक्रवार को पूरी रात पाकिस्तान ने हीरानगर सेक्टर में गोले बरसाए। इसमें तीन घरों को नुकसान पहुँचा है। बीएसएफ ने भी इसका करारा जवाब दिया। पाकिस्तानी सेना ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए शुक्रवार रात करीब नौ बजे से शनिवार सुबह साढ़े पाँच बजे तक बीके चेक पोस्ट से भारतीय सीमा में गोलाबारी की। बीएसएफ चौकियों के साथ-साथ रिहायशी इलाकों को भी निशाना बनाया गया। भारत की अग्रिम चौकी मनियारी और गाँव में कई घरों पर गोले दागे गए। यहाँ तीन घरों को नुकसान पहुँचा है। 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पाकिस्तान में गणेश मंदिर तोड़ने पर भारत सख्त, सालभर में 7 मंदिर बन चुके हैं इस्लामी कट्टरपंथियों का निशाना

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में मंदिर तोड़े जाने के बाद भारत सरकार ने पाकिस्तान के शीर्ष राजनयिक को तलब किया है।

अफगानिस्तान: पहले कॉमेडियन और अब कवि, तालिबान ने अब्दुल्ला अतेफी को घर से घसीट कर निकाला और मार डाला

अफगानिस्तान के उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह ने भी अब्दुल्ला अतेफी की हत्या की निंदा की और कहा कि अफगानिस्तान की बुद्धिमत्ता खतरे में है और तालिबान इसे ख़त्म करके अफगानिस्तान को बंजर बनाना चाहता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
113,169FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe