Tuesday, February 7, 2023
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षापंजाब में पाकिस्तानी ड्रोन के बाद, पुलिस ने एक और आतंकी को किया गिरफ्तार,...

पंजाब में पाकिस्तानी ड्रोन के बाद, पुलिस ने एक और आतंकी को किया गिरफ्तार, बड़े हमले की कर रहा था साजिश

पिछले हफ्ते इसी संबंध में पंजाब सरकार बता चुकी है कि उन्होंने अब तक 2 ड्रोन बरामद किए हैं, जिन्हें पाकिस्तान, सीमा पर हथियार भेजने के लिए इस्तेमाल कर रहा था।

बीते दिनों खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के आतंकियों की निशानदेही पर ड्रोन बरामद करने के बाद पंजाब पुलिस को एक बार फिर बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पुलिस ने अमृतसर से साजन प्रीत नामक एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। कहा जा रहा है कि साजन प्रीत किसी बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने की साजिश रच रहा था।

साजन प्रीत को पंजाब पुलिस की स्पेशल ऑपरेशन सेल द्वारा गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने इसे अमृतसर के खालसा कॉलेज वाले इलाके से पकड़ा है। इसपर आरोप है कि इसने हाल ही में पाकिस्तान से आए ड्रोन को नष्ट किया और उन पिस्टल को भी बेचा जिन्हें ड्रोन के जरिए गिराया गया था।

पिछले हफ्ते इसी संबंध में पंजाब सरकार बता चुकी है कि उन्होंने अब तक 2 ड्रोन बरामद किए हैं, जिन्हें पाकिस्तान, सीमा पर हथियार भेजने के लिए इस्तेमाल कर रहा था। एक अधिकारी के मुताबिक इनमें से एक ड्रोन को उन्होंने पिछले महीने पकड़ा था, जबकि दूसरा उन्हें पंजाब के तरनतारन से जली हालत में मिला था। इसे देखकर पुलिस का दावा था कि वो एक ड्रोन ही है।

पंजाब पुलिस ने मंगलवार को अमृतसर में मुठभेड़ के बाद तीन बदमाशों को भी गिरफ्तार किया था। जिनसे पूछताछ करने के बाद उनकी निशानदेही पर पुलिस ने 5 AK 47 राइफल, 3 पिस्तौल और 5 किलो हेरोइन भी बरामद की थी। इससे पहले पंजाब पुलिस ने राज्य में पुनर्जीवित हुए खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के एक आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश करते हुए भारी मात्रा में हथियार गोला-बारूद के साथ 4 आतंकियों को गिरफ्तार किया था।

उल्लेखनीय है कि पंजाब में होती इन अनर्गल गतिविधियों पर राज्य सरकार काफी चिंता व्यक्त कर चुकी है। वे केंद्रीय गृह मंत्रालय को इसपर संज्ञान लेने को भी कह चुके हैं। राज्य सरकार ने पिछले दिनों कहा था कि पाकिस्तान, ड्रोन के ज़रिए हथियार और विस्फोटक भेजने का काम कर रहा है। पंजाब पुलिस के सूत्रों के अनुसार, AK-47 राइफ़ल्स और ग्रेनेड की भारी मात्रा को ड्रोन के माध्यम से अमृतसर भेजा गया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आफताब ने श्रद्धा की हड्डियों को पीस कर बनाया पाउडर, जला डाला चेहरा, डस्टबिन में डाल दी थी आँतें, ₹2000 की ब्रीफकेस में पैक...

आफताब ने पुलिस को यह भी बताया है कि उसने जिस दिन श्रद्धा की हत्या की थी। उसी दिन श्रद्धा के अकांउट से अपने अकाउंट में 54000 रुपए भेजे थे।

‘मैं रामचरितमानस को नहीं मानती, तुलसीदास कोई संत नहीं’: सपा MLA को तुलसीदास के ग्रन्थ से दिक्कत, कहा – हिम्मत है तो मेरी ताड़ना...

सपा विधायक पल्लवी पटेल ने कहा है कि वह रामचरितमानस को नहीं मानती हैं और इसमें शूद्र शब्द हटाने के लिए आंदोलन करेंगी। उनके लिए तुलसीदास संत नहीं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
244,281FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe