Sunday, November 27, 2022
Homeरिपोर्टखुदरा मुद्रास्फीति दिसंबर में घटकर 2.19 प्रतिशत, 18 महीने के सबसे निचले स्तर...

खुदरा मुद्रास्फीति दिसंबर में घटकर 2.19 प्रतिशत, 18 महीने के सबसे निचले स्तर पर

सब्ज़ी, फल और ईंधन के सस्ते होने से खुदरा मुद्रास्फीति में अपने निचले स्तर पर आ गई है। 

खुदरा मुद्रास्फीति पिछले 18 महीने के सबसे निचले स्तर पर आ गई है। ये दिसंबर में घटकर 2.19% रही। सब्ज़ी, फल और ईंधन के सस्ते होने से खुदरा मुद्रास्फीति में अपने निचले स्तर पर आ गई है। 

उपभोक्ता मूल्य सूचकांक आधारित मुद्रास्फीति नवंबर में 2.33 प्रतिशत तथा दिसंबर, 2017 में 5.21 प्रतिशत पर थी। और इससे पहले जून, 2017 में मुद्रास्फीति 1.46 प्रतिशत के निचले स्तर पर थी। पेट्रोल, डीजल की कीमतों में कमी से इन उत्पादों की मूल्यवृद्धि घटी। सांख्यिकी एवं कार्यक्रम क्रियान्वयन मंत्रालय ने रिपोर्ट जारी करते हुए इसकी जानकारी दी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जो बच्चे कागज के जहाज बनाते थे, वो आज रॉकेट बना रहे हैं’ : PM मोदी ने की 95 वीं बार ‘मन की बात’,...

प्रधानमंत्री ने 'मन की बात' के दौरान G-20 शिखर सम्मेलन की चर्चा की। उन्होंने कहा G-20 की अध्यक्षता करना देश के लिए गौरव की बात है।

‘भारत के सभी मुस्लिम पहले हिन्दू थे’: बोले नीतीश की पार्टी के MLC गुलाम गौस – दलितों-मुस्लिमों-गरीबों की बात करने वाले इकलौते PM हैं...

नीतीश कुमार की JDU के नेता और बिहार के विधान पार्षद गुलाम गौस ने पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ की। उन्होंने कहा कि सभी मुस्लिम पहले हिन्दू थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
235,715FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe