Wednesday, May 22, 2024
Homeसोशल ट्रेंडआतंक की फैक्ट्री में काम कर लो, लेकिन मंदिर निर्माण मत करो: जाकिर नाइक...

आतंक की फैक्ट्री में काम कर लो, लेकिन मंदिर निर्माण मत करो: जाकिर नाइक का वीडियो वायरल, बोला- जिसमें हजारों लोगों की जान जाए वो कार्य इससे ठीक

वीडियो में एक शख्स नाइक से पूछता है कि उसने अबू धाबी में हिंदू मंदिर बनाने का काम मिला है। ऐसे में जाकिर उसे इस काम को स्वीकारने से मना करता है। वो कहता है ऐसा करना इस्लामी सिद्धांतों का गंभीर उल्लंघन है। इसे सबसे बड़ा शिर्क करार दिया जाएगा।

दुबई में हुई भारी बारिश के लिए वहाँ बने हिंदू मंदिर को जिम्मेदार ठहराने के ट्रेंड के बीच इस्लामी कट्टरपंथी जाकिर नाइक का एक पुराना वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में वो बता रहा है कि मंदिर निर्माण का कार्य मुस्लिमों के लिए सबसे बड़ा गुनाह है।

वीडियो में एक शख्स उससे पूछता है कि उसे अबू धाबी में हिंदू मंदिर बनाने का काम मिला है लेकिन उसे ये पता चला है कि ये काम इस्लामी सिद्धांतों के खिलाफ है। जाकिर नाइक उस मुस्लिम युवक का ये सवाल सुनकर उसे मंदिर निर्माण का काम स्वीकारने से मना करता है। वो कहता है ऐसा करना इस्लामी सिद्धांतों का गंभीर उल्लंघन है, अगर कोई ऐसा करता है तो उसे सबसे बड़े शिर्क में गिना जाएगा।

नाइक इस वीडियो में ये भी सलाह दता है कि मंदिर या चर्च को बनाने का काम अपराध की दृष्टि से शराब या कोकीन के कारखानों में काम करने से भी बड़ा अपराध है। नाइक कहता है, “ये बिलकुल ऐसा है जैसे आप पूछें कि क्या शराब बनाने वाली कंपनी में काम करना ठीक है… जो कि एक बड़ा गुनाह है। इसके अलावा कोकेन या मारिजुआना बनाने की फैक्ट्री में काम करना… जो कि हजारों लोगों को मारती है… लेकिन एक मंदिर निर्माण में काम करना एक सबसे बड़ा शिर्क है।”

इतना ही नहीं, नाइक ने कहा कि अगर कोई मुस्लिम राजनेता एक आतंक की फैक्ट्री खोलता है। उसमें वो आतंकियों के लिए हथियार बनाता है जिससे हजारों मासूमों की जान जाए, वो भी स्वीकार्य है, लेकिन मंदिर या चर्च बनाने का कार्य बिलकुल स्वीकार्य नहीं है।

अपनी वीडियो में जाकिर नाइक ने सेकुलर मुस्लिमों को भी नहीं बख्शा। उसने कहा, “दुर्भाग्य से, बहुत सारे मुस्लिम राजनेता हैं जिन्हें चर्च और मंदिर के उद्घाटनों में जाना होता है ताकि वो अपने आप को सेकुलर साबित कर सकें। ये सहिष्णुता या फिर सेकुलरिज्म नहीं है। आप लोग सिर्फ एक दूसरे को गुनाह करने में मदद कर रहे हैं।”

बता दें कि जाकिर नाइक की वायरल होती वीडियो हुडा टीवी पर 8 माह पहले अपलोड की गई थी। इसमें शुरू में ही नाइक को ये सवाल पढ़ते देखा जा रहा है जिसके जवाब में नाइक ने ये सारी बात कही है। इससे पहले नाइक पाकिस्तान में हिंदू मंदिरों को तोड़े जाने का भी खुलेआम समर्थन कर चुका है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘ध्वस्त कर दिया जाएगा आश्रम, सुरक्षा दीजिए’: ममता बनर्जी के बयान के बाद महंत ने हाईकोर्ट से लगाई गुहार, TMC के खिलाफ सड़क पर...

आचार्य प्रणवानंद महाराज द्वारा सन् 1917 में स्थापित BSS पिछले 107 वर्षों से जनसेवा में संलग्न है। वो बाबा गंभीरनाथ के शिष्य थे, स्वतंत्रता के आंदोलन में भी सक्रिय रहे।

‘ये दुर्घटना नहीं हत्या है’: अनीस और अश्विनी का शव घर पहुँचते ही मची चीख-पुकार, कोर्ट ने पब संचालकों को पुलिस कस्टडी में भेजा

3 लोगों को 24 मई तक के लिए हिरासत में भेज दिया गया है। इनमें Cosie रेस्टॉरेंट के मालिक प्रह्लाद भुतडा, मैनेजर सचिन काटकर और होटल Blak के मैनेजर संदीप सांगले शामिल।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -