Thursday, July 25, 2024

विषय

अग्निपथ

आम सैनिकों जैसी ड्यूटी, सेम वर्दी, भारतीय सेना में शामिल हो चुके हैं 1 लाख अग्निवीर: आरक्षण और नौकरी भी

भारतीय सेना में शामिल अग्निवीरों की संख्या 1 लाख के पार हो गई है, 50 हजार अग्निवीरों की भर्ती की जा रही है।

सरकारी नौकरियों में अग्निवीरों को 10% आरक्षण: हरियाणा के CM सैनी का ऐलान- आयुसीमा में भी मिलेगी छूट, बंदूक का लाइसेंस भी मिलेगा

हरियाणा के सीएम सैनी ने कहा कि राज्य में अग्निवीरों को पुलिस भर्ती और माइनिंग गार्ड समेत कई अन्य पदों की भर्ती में 10 फीसदी आरक्षण मिलेगा।

भारतीय सेना ने भी बता दिया राहुल गाँधी कितने बड़े झूठे, कहा- बलिदानी ‘अग्निवीर’ अजय कुमार के परिवार को दिए ₹98.39 लाख, ₹67 लाख...

राहुल गाँधी ने आरोप लगाया था कि अग्निवीरों के परिजनों को कोई आर्थिक सहायता नहीं दी गई है, लेकिन सेना ने उनके आरोपों की पोल खोल दी है।

‘बलिदान हुए अग्निवीर जवान के परिवार को कुछ नहीं मिलेगा’: ये पढ़ लीजिए वरना राहुल गाँधी के झूठ में आ जाएँगे, भारतीय सेना के...

₹48 लाख बीमा, ₹44 लाख अनुग्रह राशि, सेवा निधि, अगले 4 वर्ष तक पूरा वेतन (₹13 लाख), 'सशस्त्र बल युद्ध हताहत कोष' से ₹8 लाख - परिवार को मिलेंगे।

‘राष्ट्रहित में शुरू हुई अग्निपथ योजना, हम हस्तक्षेप नहीं करेंगे’: दिल्ली HC ने खारिज की 23 याचिकाएँ

खारिज की गई इन याचिकाओं में से 5 में अग्निपथ योजना को चुनौती दी गई थी। वहीं 18 याचिकाओं में पिछली भर्ती योजना के अनुसार नियुक्ति करने की माँग की गई थी।

सेना में पंजाबियों की भर्ती… पंजाब सरकार ही मदद नहीं कर रही: अग्निपथ भर्ती में पड़ोसी राज्यों के युवाओं के लिए मौका

पत्र में सेना ने लिखा, “हम स्थानीय पंजाब प्रशासन के अग्निपथ भर्ती रैली में ढुलमुल रवैये को आपके सामने लाने के लिए मजबूर हैं।"

‘सशस्त्र बलों की योजना में राष्ट्रपति से परामर्श नहीं करती सरकार’: TMC नेता साकेत गोखले की RTI खारिज, फिर भी फैला रहे झूठ

TMC नेता साकेत गोखले ने दावा किया कि मोदी सरकार ने जवाब देने से इनकार करते हुए कहा कि ऐसा करने से भारत की संप्रभुता और अखंडता प्रभावित होगी।

क्या अग्निपथ भर्ती योजना में लागू है जातिगत आरक्षण? जानिए कैसे इंडियन एक्सप्रेस ने CAPF से जोड़कर फैलाया झूठ

इंडियन एक्सप्रेस ने अग्निपथ योजना को लेकर झूठ फैलाया कि उसमें भी आरक्षण का प्रावधान है, जबकि केंद्र सरकार ने स्पष्ट किया है कि ऐसा नहीं है।

बिहार में अग्निपथ का विरोध कर रहे थे कॉन्ग्रेसी, नारे लगे- कन्हैया कुमार देशद्रोही है: राजस्थान में पार्टी के मंच से ही युवक ने...

पटना में जैसे ही कन्हैया कुमार ने अग्निपथ योजना के खिलाफ संबोधित करना शुरू किया, तो लोग अग्निपथ योजना के समर्थन में नारे लगाने लगे।

‘अग्निपथ के लिए आवेदन किया तो सामाजिक बहिष्कार’: खाप पंचायतों ने समर्थक कार्पोरेट घरानों के भी बॉयकॉट का किया ऐलान, योजना वापस लेने की...

हरियाणा में खाप पंचायतों के नेताओं ने अग्निपथ योजना के विरोध में बैठकें की। इसमें कई राज्यों के नेताओं समेत कई छात्र नेता भी शामिल रहे।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें