Monday, June 17, 2024

विषय

अतिक्रमण

गुजरात में बांध की जमीन पर अवैध कब्जा कर बना दी दरगाह: पानी में इत्र मिलाने से चर्मरोग का शिकार हो रहे लोग, प्रशासन...

बांध की सरकारी जमीन पर 10,000 से 15,000 वर्ग फुट क्षेत्र पर एक दरगाह बनाई गई है। इसमें 31-31 फीट की तीन दरगाहें हैं और एक नवनिर्मित साइड दरगाह भी।

वक्फ संपत्तियों से कब्जा नहीं हटवा सकता वक्फ बोर्ड का CEO, केवल ट्रिब्यूनल को हक: मद्रास HC का फैसला, तमिलनाडु का 2010 का कानून...

मद्रास हाई कोर्ट ने कहा है कि वक्फ संपत्तियों से कब्जे को हटाने का निर्णय मात्र वक्फ ट्रिब्यूनल ले सकता है, कोई अन्य अधिकारी नहीं।

3 मदरसों के बाद अब 5 दरगाहों को कर दिया गया समतल: 24 घंटे के भीतर गुजरात सरकार का बुलडोजर एक्शन मोड में

गुजरात के कच्छ में तीन मदरसों पर हुई बुलडोजर कार्रवाई के बाद अब सरकारी जमीन पर बनाई गई अवैध दरगाहों को ध्वस्त करने का काम हुआ।

कहाँ जाएँ पाकिस्तानी हिंदू: गुरुद्वारा, अतिक्रमण, पर्यावरण मामले में NGT का आदेश, DDA लेगी एक्शन… लेकिन उजड़ जाएगी जिंदगियाँ

मजनू के टीले से अतिक्रमण हटाने के निर्देश एनजीटी ने दिए हैं। निर्देश में कहा गया बाढ़ के मैदानों पर कब्ज़ा करने की अनुमति नहीं दी जा सकती।

वायनाड में चर्च ने जमीन कब्जाया, सरकार ने ₹100 प्रति एकड़ पर दे दिया पट्टा: केरल HC ने रद्द किया आवंटन, कहा- यह जनजाति...

केरल हाई कोर्ट ने चर्च द्वारा अतिक्रमण की गई भूमि को उसे सिर्फ 100 रुपए के पट्टे पर किए गए आवंटन को रद्द कर दिया है।

‘108 अवैध मजारें जमींदोज, बाकी के लिए बुलडोजर तैयार’: गुजरात के गृह मंत्री ने याद दिलाया- कॉन्ग्रेस ने कैसे मंदिर से हटवाई थी मूर्तियाँ

गुजरात के गृह राज्य मंत्री हर्ष सांघवी ने कहा है कि उनके राज्य में अब तक 108 अवैध मजार जमींदोज कर गई हैं, बाकी अवैध इमारतों को गिराने के लिए भी बुलडोजर तैयार है।

दरगाह की आड़ में कब्जाई करोड़ों की जमीन, खड़ा किया मस्जिद: छत्तीसगढ़ में करबला कमेटी पर आरोप, अधिकारी ने ‘राजनैतिक दबाव’ को बताया कार्रवाई...

दावा है कि जिस नगर निगम पर सरकारी जमीन को कब्जे से छुड़ाने की जिम्मेदारी है उसके कार्यालय के पास भी कुछ जगह जमीनों पर कब्जा हो चुका है।

फिरोज, सज्जाद, कलीम, इमरान… सरकारी जमीन पर कब्ज़ा करने वालों में 90% के नाम ऐसे ही: केस दर्ज है लेकिन कोर्ट में आते नहीं,...

BCCL ने बताया था कि उसकी 526 एकड़ जमीन अवैध कब्जे में है। सिजुआ में अतिक्रमणकारियों में 90% वही हैं, जो उत्तराखंड के हल्द्वानी में भी हैं। इसके पीछे कौन सी मानसिकता?

श्रीकृष्ण जन्मभूमि के पास चला बुलडोजर: अतिक्रमण कर लोगों ने बनाए थे घर, नोटिस भेजने पर भी नहीं किया खाली

मथुरा में रेलवे की जमीन पर बनाए घरों को बुलडोजर से ढहा दिया गया। अतिक्रमण को लेकर एक महीना पहले लोगों को नोटिस भेजा गया था।

नूहं में जिस चार मंजिला होटल से हुई थी पत्थरबाजी, उसपर भी चला बुलडोजर: अब तक 600 से अधिक अवैध निर्माण जमींदोज

हरियाणा पुलिस उन सभी अवैध निर्माणों को निशाना बना रही है जहाँ से शोभायात्रा के दौरान पुलिस बल और श्रद्धालुओं पर पथराव किया गया था।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें