Sunday, June 16, 2024

विषय

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय

‘हवा में उड़ गए जय श्री राम, ब्राह्मणवाद से आज़ादी’: JNU में PM मोदी के खिलाफ भी अपमानजनक नारे, वीडियो में लेफ्ट के साथ-साथ...

वीडियो में ढपली बजाते हुए छात्र-छात्राएँ 'मिले फुले-कांशीराम, हवा में उड़ गए जय श्री राम' नारा लगाते हुए दिख रहे हैं। किसी ने लालटेन ले रखा है।

JNU की दीवारों पर लिखा ‘बाबरी मस्जिद फिर बनेगी’, गाँधी-इंदिरा के फोटो के साथ कॉन्ग्रेस के छात्र संगठन NSUI का नाम भी

एनएसयूआई ने JNU में लिखे गए आपत्तिजनक नारों के मामले में खुद को अलग कर लिया है और कहा है कि ये काम शरारती तत्वों का काम है।

JNU में धरना-प्रदर्शन/राष्ट्र-विरोधी हरकत मतलब ‘लटकले त गेले बेटा’: ₹20000 तक का जुर्माना, यूनिवर्सिटी से निष्कासन भी

JNU ने परिसर में विरोध-प्रदर्शनों पर प्रतिबंध लगा दिया है। पोस्टर लगाने से लेकर राष्ट्र-विरोधी काम पर 20000 से 10000 रुपए तक जुर्माना।

JNU की महिला कुलपति ने कहा- RSS से होने पर गर्व, पूछा- क्या तीस्ता सीतलवाड़ की तरह हमारे लिए भी रात को खुलेगी सुप्रीम...

JNU की कुलपति ने पूछा- तीस्ता सीतलवाड़ को राहत देने के लिए रात में सुप्रीम कोर्ट खुली थी। इसी तरह क्या उनके लिए भी हो सकता है?

अतीक अहमद और अशरफ की हत्या पर एक्टिव हुआ JNU का ‘टुकड़े-टुकड़े गैंग’: CM योगी की सरकार का पुतला दहन, ‘इस्लामोफोबिया’ का रोना

अतीक और अशरफ की हत्या के बाद JNU के वामपंथियों को हुआ दर्द। इस्लामोफोबिया का आरोप लगा कर AISA का साबरमती ढाबे पर जमावड़े का एलान।

JNU में फिर बवाल: दो गुटों के बीच विवाद के बाद बड़ी संख्या में आए बाहरी लोग, जमकर हुई मारपीट

दिल्ली के JNU में दो गुटों के बीच विवाद के बाद बाहर से कई लोग परिसर में घुसे और मारपीट की। इस घटना में दो लोग घायल हो गए।

चेतावनी के बावजूद JNU में बाबरी पर आधारित विवादित डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग, सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ने वालों पर कार्रवाई की तैयारी

जेएनयू के वामपंथी छात्रों ने शनिवार को न सिर्फ फिल्म की स्क्रीनिंग की, बल्कि इसे देखने के लिए सैकड़ों छात्रों को परिसर में एकत्रित भी किया।

JNU छात्र संघ ने बाबरी पर आधारित डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग की घोषणा की, यूनिवर्सिटी प्रशासन ने कार्रवाई की चेतावनी दे कहा- माहौल बिगड़ेगा

जेएनयू के लेफ्ट यूनियन ने बाबरी पर बनी डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग की घोषणा की है। इस पर विश्वविद्यालय प्रशासन ने कार्रवाई की चेतावनी दी है।

JNU में ‘काउंटर टेररिज्म’ की पढ़ाई: जिहाद, इस्लाम और चीन के जिक्र से भड़के वामपंथी

जेएनयू में 'आतंकवाद विरोधी' पाठ्यक्रम को मंजूरी मिलने के बाद से ही CPI सहित कई विपक्षी दलों ने इस विशेष पाठ्यक्रम का विरोध किया है जिससे विश्वविद्यालय परिसर में एक नया तूफान खड़ा हो गया है।

JNU का छात्र-AISA से लिंक, छात्राओं के यौन शोषण में घिरा: अश्लील तस्वीरें भी वायरल की, स्कॉलरशिप पर जा रहा रूस

JNU के छात्र केशव कुमार पर दो छात्राओं के साथ यौन शोषण के आरोप लगे हैं। वो AISA से जुड़ा रहा है। यौन हिंसा व तस्वीरें वायरल करने के भी आरोप।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें