Thursday, May 23, 2024

विषय

जीएसटी

पहली बार ₹2 लाख करोड़ के पार पहुँचा GST कलेक्शन, अप्रैल 2024 में हुई सरकार की बम्पर कमाई: उद्योग धंधों में तेजी बरकरार

अप्रैल, 2024 में वस्तु एवं सेवा कर (GST) का संग्रह रिकॉर्ड ₹2 लाख करोड़ के पार पहुँच गया। इसमें अप्रैल 2023 की तुलना में 12.4% की बढ़त देखी गई।

आधी-अधूरी इमारतें, बैंको का डूबता पैसा, सीमा पर फँसते ट्रक: मोदी सरकार ने GST-RERA जैसे सुधारों से बदल दी तस्वीरें

मोदी सरकार ने 10 वर्षों में RERA, बैंकों का एकीकरण, GST जैसे बड़े सुधार किए हैं। इनसे देश की आर्थिक तरक्की में तेजी आई है।

7.6% रही GDP, विदेशियों ने कहा था 6%… कोर इंडस्ट्री भी 14 महीने में सबसे तेज: 5 आँकड़ों से जानिए भारतीय अर्थव्यवस्था की रफ्तार...

भारत की अर्थव्यवस्था लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है। नवम्बर माह में सामने आए आँकड़े इसकी पुष्टि कर रहे हैं। जीडीपी वृद्धि दर 7.6% रही है।

GST कलेक्शन में हुआ 12 फीसदी का इजाफा, पिछले महीने सरकारी खजाने में पहुँचे ₹1.61 लाख करोड़: एक देश-एक टैक्स के 6 साल पूरे

CGST कलेक्शन 31013 करोड़ रुपए, SGST कलेक्शन 38292 करोड़ रुपए, IGST 80292 करोड़ रुपए तथा शेष अन्य टैक्स का कलेक्शन 11900 करोड़ रुपए रहा।

2660 फर्जी कंपनी बनाकर ₹10 हजार करोड़ का फ्रॉड, 6 लाख 35 हजार पैन कार्ड मिले: नोएडा पुलिस ने मास्टरमाइंड सहित गिरोह के 8...

गिरोह ने 2660 शेल कंपनियाँ बनाई हुई थीं, जिसके फर्जी बिल तैयार कर सरकार से जीएसटी रिफन्ड के रूप में करोड़ों रुपए वसूले कर रहे थे।

GST कलेक्शन ने सारे रिकॉर्ड तोड़ रचा इतिहास: अप्रैल 2023 में सरकार की झोली में आए ₹1.87 लाख करोड़, आर्थिक मंदी की भविष्यवाणी करने...

केंद्र सरकार ने अप्रैल 2023 के जीएसटी कलेक्शन के आँकड़े जारी किए हैं। अप्रैल में सरकार को जीएसटी से 1.87 लाख करोड़ रुपए हासिल हुए हैं।

GST का 64% भर रहा ‘गरीब’, अमीरों को मिल रहा फायदा: OXFAM इंडिया ने रिपोर्ट के नाम पर परोसा प्रपंच, ऐसे खुली पोल

दिवा जैन ने कहा, "ऑक्सफैम के इस विश्लेषण में तथ्य कम हैं। शब्दों व आँकड़ों के जरिए ऐसा प्रपंच परोसा गया है कि एक बार को गोल्डमैन सैक्स के बैंकर भी शर्मा जाएँ।"

धार्मिक ट्रस्टों और सरायों को GST से छूट, केंद्र ने फर्जी खबरों पर दिया पर स्पष्टीकरण, आम आदमी पार्टी ने फैलाया था झूठ

"धार्मिक ट्रस्टों या सरायों से किसी भी प्रकार का जीएसटी कलेक्शन नहीं किया जा रहा है औऱ इसको लेकर आ रही सभी खबरें फेक न्यूज ही हैं।"

क्या गुजरात सरकार ने इस नवरात्रि में गरबा खेलने पर लगाया GST? कॉन्ग्रेस और ‘आप’ के दावों की जानें सच्चाई

गुजरात में कॉन्ग्रेस और आम आदमी पार्टी ने सरकार पर इस साल से गरबा के आयोजन पर 18% जीएसटी लगाने का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया है।

क्या अंतिम संस्कार पर 18% GST वसूल रही मोदी सरकार, जानिए लिबरल गिरोह के दावों की हकीकत क्या है

भारत सरकार ने बुधवार (20 जुलाई 2022) को स्पष्ट किया कि श्मशान सेवाओं पर 18 प्रतिशत जीएसटी की घोषणा का दावा करने वाली रिपोर्ट फर्जी है।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें