Friday, April 19, 2024

विषय

तकनीक

ईरान का बम-मिसाइल इजरायल के लिए दिवाली के फुसकी पटाखे: पेट्रियट, एरो, आयरन डोम, डेविड स्लिंग… शांत कर देता है सबकी गरमी, अब आ...

रक्षा तकनीक के मामले में इजरायल के लिए संभव को असंभव करने वाले मुख्य स्तम्भ हैं - आयरन डोम, एरो, पेट्रियट और डेविड्स स्लिंग। आयरन बीम भविष्य।

फिर एक हुआ Microsoft Windows और सरफेस, IIT मद्रास से पढ़े पवन दावुलुरी को मिली कमान: राजेश झा को करेंगे रिपोर्ट

भारतीय मूल के अमेरिकी पवन दावुलुरी को मल्टीनेशनल कंपनी माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) में बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। उन्हें विंडोज और सरफेस (Windows & Surface) का हेड बनाया गया है।

टिकटॉक पर बैन से भारत ने दुनिया को दिखाया रास्ता: अमेरिका हुआ मुरीद, कहा- चीनी चालों का नाकाम करने का नई दिल्ली का तरीका...

अमेरिका के शीर्ष टेक सिक्योरिटी अधिकारी ने कहा कि भारत सरकार ने टिकटॉक पर बैन लगाकर जिस तरह से चीन को चुनौती दी, वो एक तरह से गोल्ड स्टैंडर्ड है। ऐसा सभी देशों को करना चाहिए।

बेटी के बाद अब पिता सचिन तेंदुलकर भी हुए DeepFake का शिकार, पीएम मोदी के मंत्री ने कहा- जल्द लाएँगे कठोर कानून

डीपफेक का शिकार हुए पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की पोस्ट पर जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री चंद्रशेखर ने कहा कि जल्द कठोर कानून लाया जाएगा।

3 साल में ₹60 लाख की मदद: इस योजना के जरिए रिसर्च के क्षेत्र में महिलाओं को आगे बढ़ा रही मोदी सरकार, फेलोशिप से...

ये ग्रांट साइंस और इंजीनियरिंग सेक्टर में काम कर रहे अलग-अलग व्यक्ति केंद्रित शोध के लिए दी जा रही है। इसके दो हिस्से हैं, जो संस्थानों के स्तर पर अलग-अलग किए गए हैं।

जिस काम के लिए NASA ने लगाए ₹1565 करोड़, उसे ISRO ने ₹250 करोड़ में कर दिखाया: XPoSAT सैटेलाइट करेगी ब्लैक होल के साथ...

ISRO ने XpoSAT सैटेलाइट ₹250 करोड़ में बनाया है जबकि NASA ने ऐसा ही सैटेलाइट 2021 में ₹1565 करोड़ में बनाया था।

अभिनेत्री रश्मिका मंदाना से लेकर कई हस्तियाँ हो चुकी हैं DeepFake की शिकार: जानिए ये AI तकनीक कितनी चिंताजनक और इससे बचाव के लिए...

DeepFake वैश्विक चुनौती बन गया है, जो राजनेताओं से लेकर प्रमुख व्यक्तियों एवं संस्थाओं तक के लिए समस्या बन गया है।

भारत में हर साल बनेंगे 5 करोड़ Iphone, 50 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार: एप्पल को टाटा कैसे देगी रफ्तार रिपोर्ट में बताया

अमेरिकी टेक्नोलॉजी कम्पनी एप्पल आगामी वर्षों में भारत में 5 करोड़ आईफोन (एप्पल का स्मार्टफोन) का निर्माण भारत में करेगी। द वाल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट में इस बात का जिक्र है।

AI की मदद से दुनिया की पहली ‘वैदिक सिटी’ बनेगी अयोध्या, टेक्नोलॉजी कंपनी के साथ फाइनल हो गई डील: दिखेगा परंपरा और आधुनिकता का...

प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकार इसके विकास को लेकर कई पहल भी कर रही है। अयोध्या के विकास के लिए AI तकनीक की मदद ली जा रही है।

41 मजदूरों को वापस लाने के लिए आई जो अमेरिकी मशीन, वो भी अंदर ही फँस गई: उत्तरकाशी के सुरंग रेस्क्यू में लोहे का...

उत्तरकाशी की सिलक्यारा सुरंग में 12 नवम्बर से फंसे 41 मजदूरों को निकालने के लिए रास्ता बना रही ऑगर ड्रिलिंग मशीन पिछले 3 दिन से खराब है।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe